News

उत्तराखंड (Uttarakhand) News: ड्रिलिंग फिर से शुरू होने के साथ ही उत्तराखंड के उत्तरकाशी में फंसे 41 मजदूरों को बचाने का प्रयास जारी है।

उत्तरकाशी की सिल्कयारा सुरंग में पिछले 12 दिनों से फंसे 41 मजदूरों का आज शाम तक रेस्क्यू करने की उम्मीद है।

उत्तराखंड (Uttarakhand) News:  ड्रिलिंग फिर से शुरू होने के साथ ही उत्तराखंड के उत्तरकाशी में फंसे 41 मजदूरों को बचाने का प्रयास जारी है। मलबे ने बारकोट सुरंग को बाधित कर दिया है, जिससे 12 नवंबर को इसके ढहने के बाद से सिल्क्यारा की ओर 60 मीटर का हिस्सा अगम्य हो गया है। ड्रिलिंग के माध्यम से 44 मीटर पाइप की स्थापना के साथ प्रगति हुई है, जिससे श्रमिकों के बचाव की उम्मीद जगी है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रात भर ऑपरेशन का निरीक्षण किया और आज काम फिर से शुरू हो गया है।

उत्तरकाशी की सिल्कयारा सुरंग में पिछले 12 दिनों से फंसे 41 मजदूरों का आज शाम तक रेस्क्यू करने की उम्मीद है। रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहे पीएमओ के पूर्व अधिकारी भास्कर खुल्वे ने मीडिया को शाम 6 बजे की डेड लाइन दी है उन्होंने बताया कि सुबह 11 बजे ड्रिलिंग फिर शुरू की जाएगी और शाम 6 से रात 9 बजे तक हम सभी मजदूरों को निकाल लेंगे।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: कमलनाथ की हार-जीत पर 10 लाख की शर्त, वायरल हुआ शर्त का लेटर

अंतर्राष्ट्रीय सुरंग विशेषज्ञ अर्नोल्ड डिक्स ने आशावाद व्यक्त किया, जिससे संकेत मिलता है कि टीमें फंसे हुए व्यक्तियों तक पहुंचने के करीब हैं और उनकी सुरक्षा का आश्वासन दे रही हैं। हालाँकि, चुनौतियाँ बरकरार हैं क्योंकि ड्रिलिंग मशीन को कई बार खराबी का सामना करना पड़ा। चार धाम मार्ग पर सुरंग ढहने के बाद बचाव प्रयास तुरंत शुरू हो गए, अधिकारियों ने 25 टन की मशीन का समर्थन करने वाले प्लेटफॉर्म को स्थिर करने के लिए ड्रिलिंग को अस्थायी रूप से रोक दिया। हालाँकि संभावित दरारों के बारे में चिंताएँ थीं, लेकिन कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

अगर आपने क्रेडिट कार्ड या कोई लोन लिया है तो खराब CIBIL स्कोर के कारणों को नजरअंदाज न करें, आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

फंसे हुए श्रमिकों के करीब होने के बावजूद, संभावित बाधाओं के संबंध में अनिश्चितता बनी हुई है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य लेफ्टिनेंट जनरल सैयद अता हसनैन ने अगले दिन तक सफलता की उम्मीद जताई लेकिन आगे संभावित बाधाओं के बारे में आगाह किया।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker