जॉब्स

Central Railway Recruitment 2023: सेंट्रल रेलवे में निकली 1303 पदों पर भर्ती, 2 सितंबर लास्ट डेट, जानें आयु-पात्रता।

सरकारी नौकरी (Government Job) सेंट्रल रेलवे में 1303 पर भर्ती निकली है। इस संबंध में रेलवे रीक्रूट्मेन्ट सेल से अधिसूचना भी जारी कर दी है। आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है।

सरकारी नौकरी (Government Job) सेंट्रल रेलवे में 1303 पर भर्ती (Central Railway Recruitment) निकली है। इस संबंध में रेलवे रीक्रूट्मेन्ट सेल से अधिसूचना भी जारी कर दी है। आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है।

Central Railway Recruitment 2023: इंडियन रेलवे में नौकरी करने का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए बढ़िया खबर है। इंडियन रेलवे की ओर से एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसके अनुसार सेंट्रल रेलवे जूनियर इंजीनियर, लोको पायलट और गार्ड/ट्रेन मैनेजर के पद पर भर्तियां करेगा। इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट rrccr.com पर जाकर आवेदन करना होगा। भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 2 सितम्बर है।

Central Railway Recruitment 2023 भर्ती विवरण जानकारी 

रिक्त पदों की संख्या: असिस्टेंट लोको पायलट (ALP) के लिए 732, टेक्नीशियन के लिए 255, जूनियर इंजीनियर के लिए 234 और ट्रेन मैनेजर के लिए 82 पद रिक्त हैं। विभन्न पदों के लिए योग्यता भी अलग-अलग निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़े- MP Post Office Recruitment 2023: मध्य प्रदेश पोस्ट ऑफिस में 1565 पदों पर भर्ती, 23 अगस्त लास्ट डेट

योग्यता: असिस्टेंट लोको पायलट पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास एनसीवीटी/एससीवीटी ट्रेडों में मान्यता प्राप्त संस्थानों से मैट्रिकुलेशन/एसएसएलसी प्लस आईटीआई या इंजीनियरिंग विषयों की विभिन्न स्ट्रीमों का 3 साल का डिप्लोमा होना चाहिए। टेकनीशियन पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार को एनसीवीटी/एससीवीटी के मान्यता प्राप्त संस्थानों से मैट्रिकुलेशन/एसएसएलसी और आईटीआई पास होना चाहिए। जेई पद के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बेसिक स्ट्रीम के किसी भी सब स्ट्रीम के संयोजन में तीन साल का डिप्लोमा होना जरूरी है।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

यह भी पढ़े- NIACL Recruitment 2023: यहां निकली है 450 पदों पर भर्ती, 21 अगस्त लास्ट डेट, जानें आयु-पात्रता।

आयु सीमा: इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों की उम्र 42 साल, ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों की 45 वर्ष और एससी/एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों की उम्र 47 साल तय की गई है।

यह भी पढ़े- SSC Delhi Police CAPF SI Recruitment 2023: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका 1876 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अगस्त तक

ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट www.rrccr.com पर जाएं।
  • अब GDCE Notification No. RRC/CR/GDCE/01-2023” एप्लीकेशन के लिंक पर क्लिक करें।
  • New Registration के लिंक पर क्लिक करें।
  • जरूरी जानकारी दर्ज कर पंजीकरण करें।
  • रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज कर लॉग इन करें, जिसकी जानकारी ईमेल/एसएमएस पर प्रदान की जाएगी।
  • निर्देश का पालन करते हुए आवेदन प्रक्रिया पूरा करें।
  • सिग्नेचर और फोटोग्राफ की स्कैन कॉपी अपलोड करें।

जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker