News

कर्नाटक: कर्नाटक में जैनाचार्य की हत्या के विरुद्ध जैन समाज का प्रदर्शन, प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा

कर्नाटक के बेलगावी जिले के एक गांव में चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक कर्नाटक में जैनाचार्य की हत्या के शव के टुकड़े बोरवेल से बरामद हुए हैं।

कर्नाटक में जैनाचार्य की हत्या : कर्नाटक के बेलगावी जिले के एक गांव में चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक जैनाचार्य की हत्याके शव के टुकड़े बोरवेल से बरामद हुए हैं।

जाने क्या है, पूरा मामला

यह मामला बेलगाम जिले के चिक्कोड़ी इलाके का है। जैनाचार्य यहां 108 कामकुमार नंदी जी महाराज नंदी पर्वत आश्रम में पिछले 15 सालों से रह रहे थे। 6 जुलाई गुरुवार को वह अचानक लापता हो गए। उनकी गुमशुद गी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई। मामले की जांच में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें नारायण बसप्पा माडी और हसन दलायथ शामिल हैं। उन्होंने बताया कि हत्या पैसे के लेन-देन को लेकर की गई थी।

पैसों के लेन-देन का था मामला

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों ने हत्या की बात कबूल ली है। उन्होंने बताया कि हत्या के बाद जैनाचार्य की लाश के टुकड़े कर कटकाबावी गांव के पास नदी में फेंक दिए थे। मृतक का नाम मुनि कामकुमार नंदी महराज है। वह पैसे उधार देते थे। मुनि ने इन दोनों को भी पैसे उधार दिए थे और जब उन्होंने पैसे मांगे तो आरोपियों ने उनकी हत्या कर दी।

दोषियों पर केस दर्ज करने की मांग 

BJP के राज्य प्रमुख नलिन कुमार कतील ने कहा, सरकार को इस मामले को गंभीरता से लेना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि दोषियों पर मामला दर्ज किया जाए। BJP प्रवक्ता और एमएलसी एन रवि कुमार ने भी सरकार से मामले की ठीक से जांच करने की अपील की, क्योंकि अपराध में और लोगों के शामिल होने की संभावना है। इसके साथ ही कतील ने राज्य सरकार से राज्य के साधु-संतों को सुरक्षा मुहैया कराने की भी अपील की।

संपूर्ण भारत में गुरुवार को व्यवसाय बंद

इस घटना से संपूर्ण भारत के जैन समाज में आक्रोश व्याप्त है। अखिल भारतीय दिगंबर श्वेतांबर जैन श्री संघ के आह्वान पर संपूर्ण भारत में गुरुवार को व्यवसाय बंद कर जैन समाज ने इस निंदनीय कृत्य का विरोध जताया।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा

ज्ञापन में प्रधानमंत्री से मांग की गई कि संपूर्ण भारत की राज्य सरकारों को भारत के विकास में तन मन धन से सहायक अल्पसंख्यक जैन समाज के साधु साध्वी भगवंतों एवं धार्मिक स्थलों की रक्षा एवं संरक्षण के लिए तथा कर्नाटक सरकार को इस घटना पर त्वरित कार्रवाई कर दोषियों को सख्त सजा दिलवाने के लिए पाबंद किया जाए। यदि इस घटना को गंभीरता से लेकर सख्त कार्रवाई नहीं होती है तो आंदोलन करने के लिए विवश होना पड़ेगा।

अल्पसंख्यक जैन साधु, संतों व साध्वियों की जो संपूर्ण देश में भ्रमण कर भगवान महावीर के उपदेशों का प्रचार करते हैं। उनकी समुचित सुरक्षा की व्यवस्था का आदेश प्रधानमंत्री देश के सभी राज्यों के उच्च अधिकारियों को दें। जिससे भविष्य में इस तरह जैन संतों की निर्मम हत्या एवं अपराधों को रोका जा सके।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

 

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker