Newsइंदौरप्रदेश

Indore : prajapati samaj युवक युवती सम्मेलन सम्पन्न

इन्दौर । अखिल भारतीय प्रजापति (कुम्भकार) महासंघ, प्रजापति चौरासी महासंघ, प्रजापति युवा संगठन इन्दौर एवं प्रजापति सोश्यल ग्रुप के तत्वाधान में 13 नवम्बर 2022 रविवार को सर्व प्रजापति समाज prajapati samaj का राष्ट्रीय स्तर पर विवाह येाग्य युवक युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन इंदौर के रूपगंगा गार्डन होटल एण्ड रिसोर्ट  भानगढ में आयोजित किया गया.

prajapati samaj के इस आयोजन में देश भर से उच्च शिक्षित लगभग 250 युवक और 200 से अधिक युवतियों ने मंच पर उपस्थित होकर अपना और अपने परिवार का परिचय दिया साथ ही अपनी भावी जीवनसाथी के लिए अपनी पसंद की जानकारी भी दी.

prajapati samaj अखिल भारतीय युवक युवती परिचय सम्मेलन का आकर्षण का केंद्र विदेशी युवक युवतियों को शामिल करना भी रहा. prajapati samaj परिचय सम्मेलन समिति से जुड़े पदाधिकारियों ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम विदेशों में निवास करने वाले विवाह योग्य युवक युवतियों को वेब कास्टिंग के माध्यम से ऑनलाईन जोड़ा जिसका प्रसारण कार्यक्रम स्थल पर लगी पांच एलईडी वाल के माध्यम से किया गया.  

इस prajapati samaj के परिचय सम्मेलन को समाज द्वारा पूर्णतः हाईटेक रूप से आयोजित किया गया जिसमें मंच पर उपस्थित प्रतिभागियों का बायोडाटा मंच से कार्यक्रम संचालक द्वारा नाम पुकारे जाने के बाद एलईडी वाल पर प्रदर्शित किया गया जिसे समाज के लोगों ने काफी सराहा.

prajapati samaj युवक युवती परिचय सम्मेलन के आयोजन से जुड़े पदाधिकारियों ने सम्मेलन परिसर में ही कुंडली के विशेषज्ञ पंडितों की भी व्यवस्था की थी जहाँ पंडितों ने पंचांग की कालगणना के अनुसार और डिजिटल दोनों ही तरीकों से युवक युवतियों की कुंडली का मिलान किया जिसके चलते मौके पर ही करीब पंद्रह से ज्यादा रिश्तों पर सहमती भी बनी.

prajapati samaj युवक युवती परिचय सम्मेलन के इस में मध्यप्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात सहित देशभर से लगभग 10 हजार समाज बंधू मौजूद रहे.  कार्यक्रम में समाजजनों को दहेज़ रहित विवाह सम्पन्न करने की शपथ भी दिलाई गई ।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

prajapati samaj युवक युवती परिचय सम्मेलन कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर केबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट, पार्षद योगेश गेंदर, महासंघ अध्यक्ष आर.बी.के. प्रजापति , मुख्य महासचिव मनोज प्रजापति प्रदेश अध्यक्ष मांगीलाल रेडवाल, माटीकला बोर्ड  के पूर्व अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामदयाल प्रजापति द्वारा दीप प्रज्वलन कर भव्य आरती की गई.

prajapati samaj युवक युवती परिचय सम्मेलन के मौके पर बडनगर विधायक मुरली मोरवाल, इंदौर विधानसभा तीन के विधायक आकाश विजयवर्गीय, नेता प्रतिपक्ष एवं पार्षद चिन्टू चौकसे और संस्था सृजन के कमलेश खंडेलवाल का सम्मान किया गया जहाँ सभी ने कार्य्रकम को संबोधित भी किया.

prajapati samaj युवक युवती परिचय सम्मेलन की झलकियाँ

विधायक आकाश विजयवर्गीय और संस्था सर्जन के कमलेश खंडेलवाल

नगर निगम ने ता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे और मांगीलाल रेडवाल

जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker