जॉब्स

Railway Recruitment 2023: रेलवे विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

10वीं पास युवा भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं, जानें आयु-पात्रता और नियम

Railway Recruitment 2023: रेलवे विभाग में नौकरी पाने का यह बढ़िया मौका है। 10वीं पास युवा भी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। देश में कई लोग रेलवे विभाग में नौकरी पाने की इच्छा रखते हैं। इस समय यहां जॉब पाने का सुनहरा अवसर है।रेलवे रिक्रूटमेट सेल वेस्टर्न रीजन (RRC WR) ने अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग के लिए बंपर भर्ती निकाली है। जो लोग रेलवे विभाग में इस पद पर नौकरी करना चाहते हैं। वह सभी जरूरी जानकारी देखकर तुरंत आवेदन कर सकते हैं। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि इस पद के लिए 10वीं पास युवा भी आवेदन कर सकते हैं। 

Railway Recruitment 2023: आवेदक के लिए जरूरी जानकारी-

  • आयु सीमा: उम्मीदवार की अधिकतम आयु इस पद के लिए आयु की सीमा 15-24 वर्ष रखी गई है। 
  • शैक्षणिक योग्यता: इस पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं परीक्षा पास करने का सर्टिफिकेट होना चाहिए। साथ ही उनके पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई/एनसीवीटी प्रमाणपत्र होना भी अनिवार्य है। 
  • आवेदन शुल्क: सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस के कैंडिडेट के लिए आवेदन की फीस 100 रुपये रखी गई है। वहीं, एससी/एसटी व महिला कैंडिडेट को आवेदन की फीस नहीं देनी है। 
  • फॉर्म भरने की लास्ट डेट: आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि :  27 जून, 2023, आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि :  26 जुलाई  2023
  • चयन प्रक्रिया: इस पद पर भर्ती विभिन्न डिवीजन में है।  जिसके बारे में जानकारी हासिल करने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट https:rrc-wr.com पर विजिट कर सकते हैं। उम्मीदवारों का चयन स्किल टेस्ट, एग्जाम व अन्य प्रक्रियाओं के बाद होगा। आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन मेरिट के आधार पर होगा। मेरिट लिस्ट हाईस्कूल और आईटीआई में मिले मार्क्स के आधार पर तैयार की जाएगी।

यह भी पढ़ें- MP Collector Office Jabalpur Recruitment 2023: मध्य प्रदेश कलेक्टर ऑफिस में निकली भर्ती, ऐसे करे आवेदन

इच्छुक कैंडिडेट online के माध्यम से घर बैठे भी आवेदन कर सकते हैं। वहीं, इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए कैंडिडेट हमारे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- MP Anganwadi Bharti 2023:मध्य प्रदेश के जिलों में निकली आंगनवाड़ी भर्ती, योग्यता- 5th से 12th

रेलवे भर्ती के लिए ऐसे कर सकेंगे Apply

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट  https://rrc-wr.com पर जाएं।
  • इसके बाद भर्ती लिंक पर click करें।
  • log id और password के माध्यम से फॉर्म भरें और फीस जमा करें।
  • इसके बाद डॉक्यूमेंट्स upload करें और submit करें।
  •  इसके बाद फॉर्म की एक प्रति download कर अपने पास रख लें।

जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker