इंदौरउज्जैनदेवासप्रदेश

कमलनाथ ने की वादों की बौछार कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों का कर्जा माफ, बिजली का बिल हो जाएगा आधा

माताओं, बहनों को 500 रुपये में LPG सिलेंडर और 1,500 रुपये प्रतिमाह देने का वादा

मध्यप्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने फिर बिजली का बिल आधा और किसानों का कर्जा माफ का नारा दोहराया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ ने इस पर अमल के साथ ओर भी कई वादे किए हैं। दमोह के प्रवास पर आए कमलनाथ ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर हमले बोले और कहा, आज समाज का हर वर्ग परेशान है। 

प्रदेश को हड़ताल प्रदेश बनाकर रख दिया 

कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश को हड़ताल प्रदेश बनाकर रख दिया है। संविदा कर्मचारी हड़ताल पर, डॉक्टर हड़ताल पर, वकील हड़ताल पर। यह प्रदेश की तस्वीर है जो किसी से छुपी हुई नहीं है। उन्होंने कहा, बचे हुए पांच महीनों के कार्यकाल में शिवराज सिंह चौहान ने घोषणाओं की बारिश शुरू कर दी है, जेब में नारियल लेकर साथ चलते हैं, लेकिन आज का मतदाता सजग और जागरूक है सब समझ रहा है।

एक करोड़ नौजवान बेरोजगार 

कमलनाथ  ने आगे कहा कि प्रदेश की आठ करोड़ जनसंख्या में से लगभग एक करोड़ नौजवान बेरोजगार है, दमोह जिले में रोजगार के कोई अवसर नहीं बचे हैं, हजारों की संख्या में लोग पलायन करने पर विवश हैं। 

यह भी पढ़े- 5 मई 2023 शुक्रवार को बुद्ध पूर्णिमा को लगेगा साल का पहला चंद्रग्रहण

शराब की दुकानें दोगुनी

राज्य की शराब नीति को लेकर कमलनाथ ने कहा, शिवराज स्वयं कहते थे कि हम शराब पर प्रतिबंध लगाएंगे, उल्टा आज प्रदेश में शराब की दुकानें दोगुनी कर दी है, घर-घर शराब पहुंच रही है। इस कारण प्रदेश की मां-बहनों पर अत्याचार के मामले देश में सबसे ज्यादा है। पिछले चुनाव में कांग्रेस के किए वादे को दोहराते हुए कमल नाथ ने कहा, किसानों के लिए बिजली बिल हाफ और कर्जा माफ का नारा हमने दिया था, उस पर आगे भी अमल करेंगे। 

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

बुंदेलखंड की स्थिति जस की तस 

बुेदेलखंड के विकास के लिए लगभग डेढ़ दशक पहले मनमोहन सिंह के नेतृत्व की सरकार द्वारा दिए गए बुंदेलखंड पैकेज का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, यूपीए सरकार द्वारा दिया गया बुंदेलखंड पैकेज आठ हजार करोड़ रुपये भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया और बुंदेलखंड की स्थिति जस की तस बनी रही। 

यह भी पढ़े- Airtel ने लॉन्च किए दो सस्ते प्लान, 199 रुपये में मिलेगा अनलिमिटेड data के साथ बहुत कुछ

अधिकारियों को फिर दी चेतावनी

कमलनाथ ने कहा की सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाल करने के लिए कांग्रेस पार्टी प्रतिबद्ध है। कमलनाथ ने कहा कि जो अधिकारी भाजपा के एजेंट की तरह काम कर रहे हैं, उन्हें यह समझ लेना चाहिए कि 11 महीने बाद जब कांग्रेस की सरकार बनेगी तो जनता हर बात का हिसाब लेगी।

यह भी पढ़े- नया मोबाइल नियम- बिना हेडफोन देखा वीडियो तो होगी जेल

मैं गर्व से कहता हूं कि मैं हिंदू हूं

उन्होंने कहा कि मैं गर्व से कहता हूं कि मैं हिंदू हूं, लेकिन बेवकूफ नहीं हूं। भाजपा धर्म और जाति के नाम पर लड़ाने की राजनीति करती है। हम समाज को जोड़ने की राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने 18 साल के कार्यकाल में प्रदेश को किसान आत्महत्या में नंबर वन बना दिया है। महिलाओं पर अत्याचार में नंबर वन बना दिया है और बेरोजगारी में नंबर वन बना दिया है। मुख्यमंत्री अपने 18 साल के कामकाज का हिसाब जनता को दें।

यह भी पढ़े- LIC Pension Plan एलआईसी पेंशन योजना: इसके विभिन्न लाभ क्या हैं?

सच्चाई को वोट देना

कमलनाथ ने कहा कि 11 महीने बाद प्रदेश की जनता मध्यप्रदेश विधानसभा में कांग्रेस का झंडा फहराएगी। उन्होंने कहा कि आप कांग्रेस को वोट मत देना, कमलनाथ को वोट मत देना, लेकिन सच्चाई को वोट देना। आप सच्चाई को वोट देंगे तो कांग्रेस पार्टी का जीतना तय है।

राज्य के मौजूदा हालात का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, मैं निराधार बातें करना पसंद नहीं करता, यह सत्य है कि प्रदेश पर साढ़े तीन लाख करोड़ से अधिक का कर्ज है, लेकिन हमने रूपरेखा तैयार कर रखी है। राजस्थान की तरह माताओं, बहनों को 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर और 1500 रुपये प्रतिमाह देने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। हमने ही किसानों को फसल का सही मूल्य दिलवाया, खाद और बीज के लिए किसान को भटकना नहीं पड़ा।


जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker