प्रदेश

तबादलों के लिए मप्र पुलिस मुख्यालय ने तैयार की सूची, जानिये कौन होंगे प्रभावित

मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए

भोपाल। नवंबर में होने वाले मध्‍य प्रदेश विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए विभागों ने तबादलों की सूची तैयार करना प्रारंभ कर दिया है। पुलिस मुख्यालय ने पुलिस महानिरीक्षक से लेकर उप निरीक्षक स्तर के अधिकारियों की सूची बनाई है, जिसे गृह विभाग द्वारा अंतिम रूप दिया जाएगा।

MP PVFT Application Form 2023 || मध्य प्रदेश प्री वेटरनरी एंड फिशरी ऑनलाइन फॉर्म

वहीं, अब सामान्य प्रशासन विभाग सूची तैयार करेगा। इसमें कलेक्टर, अतिरिक्त, संयुक्त, उप कलेक्टर के साथ अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार और नायब तहसीलदार शामिल रहेंगे। निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार विभागों को 31 जुलाई के पहले तबादले करने होंगे।

AFCAT Recruitment 2023; भारतीय वायु सेना में निकली 276 पदों पर भर्ती, नोटिफिकेशन जारी

आयोग ने पुलिस महानिरीक्षक से लेकर उप निरीक्षक, कलेक्टर से लेकर नायब तहसीलदार स्तर के अधिकारियों के तबादले करने के लिए कहा है। इसमें वे अधिकारी ही शामिल होंगे, जो गृह जिले में पदस्थ हैं या फिर उन्हें एक स्थान पर पदस्थ रहते तीन वर्ष हो चुके हैं।

MP Forest Guard Admit Card 2023; मध्य प्रदेश वन रक्षक परीक्षा एडमिट कार्ड जारी

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

इसमें वे अधिकारी भी शामिल होंगे, जिन्हें चुनाव आयोग पूर्व में दंडित कर चुका है या जिनके विरुद्ध आपराधिक प्रकरण चल रहे हैं। इस आधार पर पुलिस मुख्यालय ने तैयारी कर ली है तो सामान्य प्रशासन विभाग ने अधिकारियों को सूची बनाने के लिए कहा है।

MP NHM Staff Nurse Recruitment 2023: Recruitment to the posts of male and female staff nurses in National Health Mission, Madhya Pradesh

कलेक्टर में दतिया के संजय कुमार, निवाड़ी संजय कुमार मिश्रा और टीकमगढ़ के सुभाष कुमार द्विवेदी के तीन वर्ष हो चुके हैं। इसके अलावा कुछ कलेक्टरों के एक जनवरी 2024 को तीन वर्ष पूरे होने में एक-दो माह ही बचेंगे। इनके संबंध में आयोग अलग से निर्णय लेगा। जिला और जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी बदले जाएंगे।

 

जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker