प्रदेश

2 डिब्बे पटरी से उतरे, टला बड़ा हादसा

जबलपुर शहपुरा थाना क्षेत्र के भिटोनी रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार देर रात एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया.

भारत पेट्रोलियम डिपो के पास LPG से भरी मालगाड़ी के 2 डिब्बे पटरी से उतरे, टला बड़ा हादसा

जबलपुर शहपुरा थाना क्षेत्र के भिटोनी रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार देर रात एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया. एलपीजी से भरी मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए.

इसके बावजूद कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. घटना की जानकारी लगते हैं देर रात रेलवे के अधिकारी कर्मचारी और रेलवे का दुर्घटना राहत यान भी मौके पर पहुंच गया. घटना करीब 11:30 बजे की बताई जा रही है. शहपुरा भिटोनी रेलवे स्टेशन से लगा हुआ भारत पेट्रोलियम डिपो स्टेशन है, जिसमें पेट्रोल डीजल और गैस स्टॉक करने का डिपो बना हुआ है. मालगाड़ी फैक्ट्री के अंदर रैक को खाली करने जा रही थी, लेकिन जैसे ही मेन गेट के पास पहुंची तभी उसके दो डिब्बे पटरी से नीचे उतर गए. घटना की जानकारी लगते ही रेलवे के अधिकारी कर्मचारी और स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गए और राहत कार्य शुरू किया गया.

पश्चिम मध्य रेलवे, मध्य प्रदेश के CPRO की ओर से बताया कि मालगाड़ी गैस फैक्ट्री के अंदर रैक को खाली करने जा रही थी। दो बोगी पटरी से उतर गए। इससे कोई मुख्य लाइन संचलन प्रभावित नहीं हुआ। मेन लाइन में ट्रेनों की आवाजाही सामान्य है। अधिकारियों की उपस्थिति में सुबह बहाली का काम शुरू हुआ। साइडिंग मालिक ने फिटनेस प्रमाण पत्र जारी किया।

बताया जा रहा है कि भारत पेट्रोलियम गैस से भरी करीब 40 वैगन को लेकर रिवर्स हो रही ट्रेन के दो वैगन अचानक पटरी से नीचे उतरे। घटना की सूचना लोको पायलट ने सीधे शहपुरा भिटौनी स्टेशन और जबलपुर मुख्य स्टेशन में दी, जिसके बाद खतरे का सायरन बजा और फिर दुर्घटना राहत ट्रेन जबलपुर से प्लांट पहुंची।

सभी वैगन में गैस भरी हुई थी। बताया जा रहा है कि अगर ट्रेन थोड़ा रफ्तार में होती और तब गैस से भरे वैगन पटरी से उतरते तो एक बड़ा हादसा भी हो सकता था।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker