इंदौर

INDORE NEWS: इंदौर से धर्म परिवर्तन की एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां 9 साल के जैन धर्म के बच्चे को जबरदस्ती फर्जी दस्तावेज तैयार कर मुस्लिम बना दिया गया

धर्म परिवर्तन की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि मासूम बच्चे को मुस्लिम तालीम तक दी जा रही थी। उसका नाम मनन से बदल कर मन्नान अहमद रख दिया गया

इंदौर से धर्म परिवर्तन की एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां 9 साल के जैन धर्म के बच्चे को जबरदस्ती फर्जी दस्तावेज तैयार कर मुस्लिम बना दिया गया। धर्म परिवर्तन की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी  को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि बताया जा रहा है कि मासूम बच्चे को मुस्लिम तालीम तक दी जा रही थी। उसका नाम मनन से बदल कर मन्नान अहमद रख दिया गया। 

घटना इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र इलाके की

जहां फरियादी पिता ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसके 9 साल के बेटे को जबरदस्ती फर्जी दस्तावेज तैयार कर मुस्लिम बनाया गया है। फरियादी ने शिकायत में लिखा कि आरोपी मुस्लिम समुदाय के युवक ने उसके बच्चे का स्कूल में एडमिशन कराया और उसे इस्लामी तालीम दी जा रही थी इतना ही नहीं कुरैशी ने बच्चे का फर्जी जन्म प्रमाण पत्र बना कर पिता के रुप में खुद का नाम लिखवा लिया था।

जहां पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपी इलियास को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ धर्म परिवर्तन सहित विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है। ये घटना इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र इलाके की। पुलिस ने राजस्थान के ग्राम सिवनी बाड़मेर में रहने वाले महेश कुमार नाहटा जैन की शिकायत पर ये कार्रवाई की है। बता दें कि इलियास पूर्व में भी इस मामले में जेल में बंद था जहां न्यायालय से जमानत पर है।

खजराना थाना प्रभारी दिनेश वर्मा ने पूरे मामले की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि महेश कुमार नाहटा जैन का कहना है कि साल 2014 में उसकी प्रार्थना नामक महिला से शादी हुई थी। उसके परिवार की रजामंदी से ये शादी हुई थी। शादी के एक साल बाद साल 2015 में उनके वहां पर लड़के का जन्म हुआ। उनकी शादीशुदा जिंदगी काफी अच्छी चल रही थी लेकिन इसी दौरान वो एक पारिवारिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए अपनी पत्नी और बच्चे के साथ राजस्थान से रतलाम आए थे।

 बस स्टेशन से पत्नी और बेटा हुआ गायब

कार्यक्रम खत्म होने के बाद जब वह वापस रतलाम से राजस्थान के लिए निकले तो बस में बैठे और इसी दौरान उनकी पत्नी और उनका बच्चा बस स्टेशन से गायब हो गया। इसके बाद उन्होंने रतलाम थाने पर दोनों की गुमशुदगी दर्ज करवाई। इस बीच वो लगातार अपनी पत्नी और बेटे की तलाश करते रहे। जब उन्हें पता चला कि उनकी पत्नी और बेटा खजराना थाना क्षेत्र में इलियास कुरैशी नामक व्यक्ति के साथ रह रहे है। तो उन्होंने अपने बेटे की कस्टडी मांगी।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

पत्नी ने ऐसा करने से मना कर दिया। इसके चलते फरियादी ने शाहपुर कोर्ट में बेटे की कस्टडी के लिए परिवाद लगा दिया लेकिन खजराना में पत्नी और बेटा जिसके साथ रह रहे थे उसका पता फरियादी को नहीं मालूम था जिसके चलते कोर्ट के वारंट और नोटिस उसे नहीं मिल पाया। इसके बाद वापस से मनोज इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र में पहुंचे। उन्होंने पत्नी को घर वापस चलने के लिए कहा, जिससे उसने इनकार कर दिया।

इलियास कुरैशी पर धर्म परिवर्तन का आरोप

इसके बाद पीड़ित ने जब अपने बेटे की जानकारी निकाली तो यह बात सामने आई कि उनकी पत्नी और बेटा जिस इलियास के साथ रह रही है, उसने उनकी पत्नी और उनके बेटे का जो कि 9 साल का है, उसका भी धर्म परिवर्तन करवा दिया है। इसके साथ ही उसके कुछ फर्जी दस्तावेज बनाकर उसे धर्म विशेष के एक स्कूल में भर्ती करवा दिया गया है और उसके नाम का भी बदल दिया गया है। इलियास ने स्कूल में जो दस्तावेज लगाए हैं उसमें भी बेटे के नाम को बदलकर उसके नाम का परिवर्तन कर दिया है साथ ही बेटे का खतना भी कर दिया है।

सोची समझी साजिश के तहत पत्नी और बेटे का धर्मांतरण कराया

आरोपी द्वारा सोची समझी साजिश के तहत पत्नी और बेटे का धर्मांतरण कराया गया है बेटा 9 साल का हो गया अब जाकर उसका स्कूल में इलियाश अहमद ने कराया एडमिशन इलियास ने मुझसे कहा था तेरे बेटे को पढ़ाऊंगा नहीं बल्कि आतंकवादी बनाऊंगा उन्होंने आरोप लगाया कि पत्नी और बेटे दोनों को आतंकवादी बनाना ही इनका असली मकसद है उन्होंने आरोप लगाया कि बेटे की मेडिकल रिपोर्ट से प्रमाणित हुआ है उसका खतना कराया गया है

इलियाश अहमद और उसकी गैंग धर्मांतरण का बड़ा नेटवर्क चला रही है जिसके लिए उन्हें बड़ी फंडिंग हो रही हैआरोपी पर रासुका की कार्रवाई होनी चाहिएउन्होंने कहा कि धर्मांतरण कानून के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृहमंत्री का धन्यवाद करता हूंमध्यप्रदेश के धर्मांतरण कानून से मुझे आस मिली और आज मैं इन जिहादी मानसिकता के खिलाफ लड़ाई लड़ पाया


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

 

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker