News

कोटा- कार का टायर फटने से हुआ हादसा दिगंबर जैन संत अरहंत सागर महाराज की मौत

2 लोग घायल- घायलों को नजदीक बपावर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया

कोटा के बपावर क्षेत्र में एक सड़क दुर्घटना में दिगंबर जैन संत अरहंत सागर महाराज की मौत हो गई। वे चांदखेड़ी से दतिया के लिए रवाना हुए थे और झालावाड़ बारां मेगा हाईवे पर उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें उनकी मौत हो गई। उनके साथ उनके ड्राइवर भूरालाल और एक बुजुर्ग महिला भी जख्मी हुए हैं, जिन्हें स्पेल से प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

कार का टायर फटने से हादसा कार खेत में पलटी

बपावर थाने के एएसआई पुरुषोत्तम मीणा ने बताया कि बारां झालावाड़ मेगा हाईवे पर दोपहर करीब 3:30 पर जोरदार धमाके की आवाज हुई। आवाज सुनकर आसपास के लोग दौड़कर पहुंचे। घटनास्थल पर एक कार खेत में पलटी हुई थी। प्राथमिक जांच में पता चला कि कार का टायर फटने से हादसा हुआ है।

यह भी पढ़े- एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत: मनासा में ट्रैक्टर-ट्रॉली में घुसी वैन; चार गंभीर घायल

कार में सवार दिगंबर जैन संत अरहंत सागर महाराज 68 वर्षीय की मौके पर ही मौत हो गई। कार में ड्राइवर भूरालाल 27 व 60 वर्षीय उषा जैन घायल हो गईं। घायलों को नजदीक बपावर स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया।

संत अरहंत सागर जी मूल रूप से इंदौर के निवासी

एएसआई पुरुषोत्तम मीणा के अनुसार मृत संत अरहंत सागर जी मूल रूप से इंदौर के निवासी हैं। उनका सांसारिक नाम रमेश चंद जैन था। बाद में इन्होंने गृहस्थ जीवन त्याग कर संत जीवन अपना कर दीक्षा ले ली। मध्यप्रदेश के दतिया जिले में स्थित सोनगीर जैन मंदिर में ही निवास करने लगे। मंदिर के ही संत सुमित सागर महाराज के शिष्य बन गए। सुमित सागर महाराज ने संत जीवन का नया नाम अरहंत सागर महाराज नामकरण किया।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

यह भी पढ़े- लाड़ली बहना योजना लाभार्थी सूची में आपका नाम हैं या नहीं, कही आपका फार्म (form)रिजेक्ट तो नहीं हो गया

बिना पोस्टमार्टम के ही शव लेने के निर्देश

घटना की जानकारी जैसे ही क्षेत्र में फैली लोगों का हुजूम बपावर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की दौड़ पड़े। जैन तीर्थ चांदखेड़ी जैन मंदिर ट्रस्ट से जुड़े लोग भी बपावर पहुंचे। जैन संत अरहंत सागर के गुरु सुमित सागर जी महाराज ने बिना पोस्टमार्टम के ही शव लेने के निर्देश दिए। पुलिस प्रशासन को लिखित में देने के बाद शव को बिना पोस्टमार्टम के दे दिया गया। उसके बाद शव को लेकर दतिया जिले के सोनगीर के लिए रवाना हो गए।


जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker