News

BharatPe: अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी को हवाई अड्डे पर रोका गया, दोनों के खिलाफ ईओडब्ल्यू ने जारी किया है लुक आउट सर्कुलर

दिल्ली से न्यूयॉर्क जा रहे थे, अगले हफ्ते भारतपे फ्रॉड मामले में होनी है पूछताछ

रेजिलिएंट इनोवेशंस प्राइवेट लिमिटेड को 81 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

अशनीर ग्रोवर और उनकी मधु जैन के खिलाफ दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ईओडब्ल्यू (EOW) द्वारा लुक आउट सर्कुलर (LOC) जारी किया गया है, जिसके आधार पर उन्हें देश से बाहर जाने से रोकने का फैसला लिया गया है.इससे पहले जून में ईओडब्ल्यू ने दंपति और परिवार के कुछ अन्य सदस्यों के खिलाफ धन के कथित गबन और भारतपे का संचालन करने वाली रेजिलिएंट इनोवेशंस प्राइवेट लिमिटेड को 81 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने के लिए प्राथमिकी दर्ज की थी।

मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि दंपती न्यूयॉर्क के लिए रवाना हो रहे थे।उन्हें दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर रोका गया है. वे अपनी पत्नी माधुरी जैन के साथ अमेरिका के न्यूयॉर्क जा रहे थे, लेकिन दोनों को देश से बाहर जाने से रोक दिया गया.

MP Election Voting 2023: उंगली पर स्याही दिखाएं और खाने में पाएं छूट, जानें किस शहर में शुरू हुई है ये अनोखी योजना
पति-पत्नी पर दर्ज हुई थी एफआईआर

BharatPe  इससे पहले जून 2023 में EOW ने अशनीर ग्रोवर और उनकी पत्नी के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज की थी. ये FIR भारत-पे चलाने वाली रेजिलिएंट इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड (RIPL) को 81 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने और पैसों का कथित दुरुपयोग करने के मामले में दर्ज की गई थी. ईओडब्ल्यू की जांच में भी BharatPe के संचालन के दौरान वित्तीय अनियमितताओं का खुलासा हुआ है. ना केवल अशनीर और माधुरी, बल्कि एफआईआर में उनके परिवार के सदस्यों को भी शामिल किया गया था. इसमें दीपक गुप्ता, सुरेश जैन और स्वेतांक जैन शामिल थे.

इंदौर में बीजेपी- कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच जमकर चले लात-घूसे, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

अशनीर ग्रोवर ने किया लंबा-चौड़ा पोस्ट

BharatPe अशनीर ग्रोवर ने अपने ट्विटर (अब X) अकाउंट पर इस मामले से जुड़ा एक लंबा चौड़ा पोस्ट किया है. इसमें उन्होंने लिखा ! नमस्ते!… क्या चल रहा है भारत में? फिलहाल तो अश्नीर एयरपोर्ट पर रुका चल रहा है जनाब. इसके साथ उन्होंने कुछ और बातें भी लिखी हैं. अशनीर ग्रोवर ने लिखा कि मई महीने में एफआईआर दर्ज होने के बाद से आज सुबह 8 बजे (एयरपोर्ट से लौटने के 7 घंटे बाद) तक मुझे ईओडब्ल्यू से कोई समन नहीं मिला…

16 से 23 नवंबर तक रहने वाले थे अमेरिका

BharatPe अशनीर ग्रोवर ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा, ‘मैं 16-23 नवंबर तक अमेरिका जा रहा था. एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन पर मुझसे कहा गया एलओसी लगा हुआ है सर, ईओडब्ल्यू से चेक कर के बताते हैं. मुझे यह अजीब लगा क्योंकि मई में एफआईआर दर्ज होने के बाद से मैं 4 बार.. अंतरराष्ट्रीय यात्रा कर चुका हूं और कभी कोई समस्या नहीं हुई, मुझे एक बार भी बुलाया नहीं गया.

टाइगर 3: Tiger 3 ने मचाया तहलका, कलेक्‍शन पहुंचा चौथे दिन 22.00 करोड़ रुपए….

वैसे भी इस सबके बीच मेरी फ्लाइट  छूट गई, फिर ईओडब्ल्यू के लोगों ने इमीग्रेशन को निर्देश दिया कि हमें बाहर जाने दिया जाए ताकि हम अपने घर लौट सकें. . आज सुबह EOW का समन होम डिलीवर हुआ, हमेशा की तरह सहयोग करूंगा. कोई नाटक नहीं है. एलओसी हटाने की प्रक्रिया है, मैं उड़ान जोखिम में नहीं हूं यह साबित करना आसान है.

ईओडब्ल्यू ने कहा कि जांच अभी भी अपने प्रारंभिक चरण में है। सूत्रों ने कहा कि दंपति को जांच में शामिल होने के लिए अगले सप्ताह ईओडब्ल्यू के समक्ष पेश होने के लिए कहा गया है। भारत पे के वकील एमजेडएम लीगल के जुल्फिकार मेमन ने बताया, “ईओडब्ल्यू द्वारा दिल्ली हाई कोर्ट में दाखिल ताजा स्टेटस रिपोर्ट के बाद, जहां उन्हें गबन के सबूत मिले हैं, ईओडब्ल्यू के लिए आरोपियों के खिलाफ एलओसी जारी करना उचित है।”

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker