News

दिनेश फडनीस: नहीं रहे CID के इंस्पेक्टर फ्रेडरिक्स, 57 साल की उम्र में दिनेश फडनीस ने ली आखिरी सांस

टीवी के पॉपुलर क्राइम शो CID में फ्रेडरिक्स का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का 5 दिसंबर की रात को निधन हो गया।

Dinesh Phadnis Death: टीवी के पॉपुलर क्राइम शो CID में फ्रेडरिक्स का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का 5 दिसंबर की रात को निधन हो गया। उन्होंने 57 साल की उम्र में मुंबई के तुंगा अस्पताल में आखिरी सांस ली। CID टीवी की दुनिया का सबसे मशहूर और लंबे समय तक चलने वाला शो रहा है। हार्ट अटैक आने के बाद दिनेश कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। उनकी तबीयत नाजुक बताई जा रही थी और आज 5 दिसंबर को दम तोड़ दिया, उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। CID के चहेते एक्टर की मौत से फैंस काफी उदास हैं।

इस वजह से हुआ दिनेश फडनीस का निधन

जानकारी के मुताबिक, दयानंद शेट्टी ने बताया है कि दिनेश का निधन बीती देर रात हुआ था। उन्होंने देर रात 12 बजकर 8 मिनट पर अस्पताल में ही अंतिम सांस ली थी। हार्ट अटैक आने के बाद से वो मुंबई के Tunga अस्पताल में भर्ती थी, जहां कई डॉक्टर्स उनकी सेहत की निगरानी कर रहे थे।

टीवी के साथ-साथ दिनेश ने किया था कई फिल्मों में काम

दिनेश फडनीस को CID में फ्रेडरिक्स के किरदार से असल पहचान मिली थी। उन्होंने इस शो को लगभग 20 साल तक काम किया था। CID की शुरुआत 1998 में हुई थी। 2018 तक चलने वाले ये सीरियल इंडियन टेलीविजन पर सबसे लंबे समय तक चलने वाली सीरीज में से एक है। दिनेश ने न केवल एक एक्टर के रूप में बल्कि शो के कुछ एपिसोड के लिए लेखक के रूप में भी काम किया। इसके अलावा उन्होंने तारक मेहता का उल्टा चश्मा में कैमियो किया था। दिनेश कई बॉलीवुड फिल्मों जैसे ‘सरफरोश’, ‘सुपर 30’, आदि फिल्मों में भी नजर आ चुके थे।

CID में इंस्पेक्टर बनकर मिली पहचान

दिनेश फडनिस की बात करें तो उन्हें पॉपुलर टीवी शो CID से बड़ी पहचान मिली थी। इस शो में वो इंस्पेक्टर फ्रेडिक्स के रोल में दिखे थे। उनके किरदार को काफी पसंद किया गया था। वह शो के उन एक्टरों में शामिल थे, जिन्हें बाकी कलाकारों की तरह अलग पहचान मिली। लेकिन CID के बाद दिनेश स्क्रीन से अचानक गायब हो गए थे। उनको लेकर ऐसी खबरें थीं कि एक्टिंग छोड़कर वो मराठी फिल्मों के लिए स्क्रिप्टस लिखने लगे थे। दिनेश के चाहने वाले उन्हें फिर से स्क्रीन पर कमाल दिखाते देखना चाहते थे, लेकिन अफसोस इससे पहले ही दिनेश ने दुनिया को अलविदा कह दिया है।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker