प्रदेश

Ladli Behna Yojana: रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) के अवसर पर महिलाओं के खाते में भेजे 250 रुपये,

सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने ओर भी कई घोषणाएं की

रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) के अवसर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने लाडली बहनों के लिए बड़ी घोषणाएं की हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के जंबूरी मैदान में लाडली बहनों को संबोधित करते कहा है कि अक्टूबर महीने से अब लाडली बहनों के खाते में 1000 रुपये के स्थान पर 1250 रुपये प्रति महीने भेजे जाएंगे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अभी कहा कि अभी लाडली बहन योजना के तहत सरकार को प्रतिवर्ष 15000 करोड़ रुपये खर्च करना पड़ रहे हैं। यह राशि बढ़ाने के बाद अब 400 करोड़ रुपये प्रति माह का अतिरिक्त खर्च आएगा।

इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश की लाडली बहनों को किसी प्रकार की राशि की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि अभी लाडली बहनों को 1000 रुपये हर महीने सरकार दे रही है, जिससे धीरे-धीरे बढ़ाकर 3000 रुपये प्रति महीने तक तक ले जाया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जैसे ही पैसों का इंतजाम होगा वैसे ही लाडली बहनों के खाते में भेजी जाने वाली राशि बढ़ाई जाएगी।

राखी पर महिलाओं के खाते में भेजे 250 रुपये

इस दौरान सीएम ने कहा, मैं आज अभी इसी क्षण सिंगल क्लिक से तुम्हारे खाते में राखी के लिए 250 रुपये डाल रहा हूं जिससे तुम राखी अच्छे से मना सको। 10 सितंबर को लाड़ली बहनों के खाते में फिर 1000 रुपये डाले जाएंगे और अक्टूबर से आपके खाते में 1250 रुपये डाले जाएंगे। बिजली बिल में राहत का ऐलान करते हुए सीएम शिवराज ने कहा, मेरी बहनों, आज मैं फैसला करता हूं कि बढ़े हुए बिजली के बिलों की वसूली नहीं होगी। गरीब बहन का बिल हर महीने 100 रुपये ही आए इसका इंतजाम किया जाएगा।

लाड़ली बहना सम्मेलन में लाड़ली बहना कैलेंडर का विमोचन किया। मुख्यमंत्री ने कहा, जहां आधी से ज्यादा बहनें नहीं चाहेंगी कि उस क्षेत्र में शराब की दुकान हो, वहां अगले साल से शराब की दुकान बंद कर दी जाएंगी।

सीएम शिवराज सिंह चौहान बहनों का जीवन बदलने की कर रहे कोशिश

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार उनका जीवन बदलने का काम कर रही है, यदि उनके सीएम कार्यकाल में महिलाओं का जीवन बदलता है तो उनका जीवन धन्य माना जाएगा। शिवराज सिंह चौहान ने सभी लाडली बहनों को हाथ उठा कर योजनाओं की देखरेख का जिम्मा सफलतापूर्वक निभाने का संकल्प भी दिलावाया। साथ ही मध्य प्रदेश में लाडली बहन सेना भी बनाई गई है, जो सरकारी योजनाओं का लाभ महिलाओं तक पहुंचाती है।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

नारी सम्मान योजना को टक्कर देने की कोशिश

उल्लेखनीय कि चुनावी साल में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना को लागू करते हुए महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह देने का ऐलान किया था। इसके बाद कांग्रेस ने भी नारी सम्मान योजना लॉन्च की थी। इसके तहत महिलाओं को 1500 रुपये प्रति महीने देने का ऐलान किया गया। अब सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महिलाओं 1250 रुपये हर महीने देने की घोषणा करते हुए नारी सम्मान योजना को एक तरह से कड़ी टक्कर दे दी है।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker