News

LPG सिलेंडर की कीमत: कमर्शियल यूज सिलेंडर 19 किलो के दाम 100 रुपये कम, आम लोगों की कम नहीं हुई तकलीफ

घरेलू यानी 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर के दाम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। आखिरी बार इसके दाम 1 मार्च 2023 को 50 रुपए बढ़े थे।

LPG सिलेंडर की कीमत (LPG cylinder price): घरेलू यानी 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर के दाम में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। आखिरी बार इसके दाम 1 मार्च 2023 को 50 रुपए बढ़े थे।

अभी स‍िर्फ कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में कमी आई है। इससे होटल वालों या दूसरे कमर्शियल काम करने वालों को राहत म‍िली है, लेक‍िन घरेलू उपभोक्ताओं को सरकार ने अब तक कोई राहत नहीं दी है।  मार्च से ही घरेलू गैस की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

यह भी पढ़े- Mp News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में BJP का चेहरा कौन इसे लेकर बना सस्पेंस अब समाप्त, MP में PM मोदी होंगे सिरमौर

LPG  सिलेंडर मूल्य update

1 अगस्त को सरकारी तेल कंपनियों ने घरेलू और वाणिज्यिक एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में संशोधन किया, जिसके परिणामस्वरूप महत्वपूर्ण बदलाव हुए। कमर्शियल LPG सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की बड़ी कटौती हुई है। देश की राजधानी नई दिल्ली में LPG सिलेंडर की कीमत अब 1680 रुपये हो गई है। इससे पहले, 4 जुलाई को बढ़ोतरी के बाद यह 1780 रुपये तक पहुंच गई थी।

यह भी पढ़े- MP News: शिवराज सरकार की ये योजना “आयुष आपके द्वार” शुरुआत 1 अगस्त से

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

अलग-अलग शहरों में कमर्शियल LPG सिलेंडर की updated prices

कोलकाता में 19 किलो वाले एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत 93 रुपये कम हो गई है और अब यह 1802.50 रुपये में मिलेगा। मुंबई में यह सिलेंडर 1640.50 रुपये में बेचा जाएगा, जबकि 4 जुलाई को इसकी कीमत 1733.50 रुपये प्रति सिलेंडर थी। चेन्नई में 19 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1852.50 रुपये हो गई है, जो 4 जुलाई में 1945 रुपये थी।

यह भी पढ़े- SSC Delhi Police CAPF SI Recruitment 2023: सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका 1876 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 अगस्त तक है

कैसे चेक करें LPG प्राइस

अगर आप LPG प्राइस की अपडेट लिस्‍ट देखना चाहते हैं, तो आप iocl.com/prices-of-petroleum-products लिंक पर जा सकते हैं। यहां आपको LPG प्राइस के साथ ही जेट फ्यूल, ऑटो गैस और केरोसीन जैसी चीजों के अपडेट रेट दिख जाएंगे।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker