प्रदेश

PM Modi visited Madhya Pradesh today: पीएम मोदी ने आज किया मध्य प्रदेश का दौरा,  5 वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

भारी बारिश के अनुमान के चलते भोपाल में रोड शो और शहडोल दौरा स्थगित कर दिया गया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 जुलाई को शहडोल आएंगे

ये रहा पीएम मोदी का पूरा शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 8:35 बजे दिल्ली से भोपाल के लिए रवाना हुए। 9:50 बजे भोपाल एयरपोर्ट पहुंचें। सुबह 10:15 बजे भोपाल एयरपोर्ट से बरकतुल्ला यूनिवर्सिटी के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान। सुबह 10:30 बजे बरकतुल्ला यूनिवर्सिटी से रानी कमलापति स्टेशन, भोपाल के लिए प्रस्थान। सुबह 11 बजे रानी कमलापति स्टेशन से वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी। पीएम मोदी सुबह 11.05 बजे सड़क मार्ग से लाल परेड मैदान के लिए रवाना हुए। 11:15 बजे से 12:15 बजे तक मेरा बूथ सबसे मजबूत भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लिया ऐसा करने के बाद दोपहर 12:30 बजे लाल परेड ग्राउंड, दोपहर 12 :55 बजे भोपाल से हवाई मार्ग द्वारा भोपाल एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान किया। 

5 वंदे भारत ट्रेन को मिली हरी झंडी, जानिए किन रूटों पर चलेंगी ट्रेनें-

पीएम मोदी इन 5 रूटों पर वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी 

  • भोपाल से इंदौर
  • भोपाल से जबलपुर
  • मुंबई से गोवा
  • बेंगलुरु से हुबली-धारवाड़
  • पटना से रांची

जानिए 5 ट्रेनों का रूट, किराया, समय- पूरी जानकारी

मुंबई से गोवा के लिए वंदे भारत दोपहर 12.20 बजे मडगांव, गोवा से रवाना होगी और रात 10.25 बजे मुंबई पहुंचेगी। मुंबई से अलग-अलग शहरों तक जाने वाली यह चौथी वंदे भारत ट्रेन होगी। मुंबई से ट्रेन खुलने का समय सुबह 5.25 बजे है जो दोपहर 3.30 बजे मडगांव पहुंचेगी। यह ट्रेन शुक्रवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन चलेगी।

बेंगलुरु से धारवाड़ वंदे भारत बेंगलुरु से सुबह 5.45 बजे रवाना होगी और दोपहर 12.10 बजे धारवाड़ पहुंचेगी। वापसी में यह ट्रेन 1.15 बजे चलकर शाम 7.45 बजे बेंगलुरु पहुंचेगी। इन दोनों स्टेशनों के बीच इसका किराया 2010 रुपये है। यह ट्रेन मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन चलेगी।

पटना से रांची के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के 6 स्टॉपेज है। यह ट्रेन 6 घंटे में दूरी तय करेगी और मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन चलेगी। पटना से रांची तक इसका किराया 1760 रुपये है। यह ट्रेन पटना से खुलने के बाद गया, कोडरमा, हजारीबाग, बरकाकाना, मेसरा रुकते हुए रांची पहुंचेगी। पटना से ट्रेन सुबह 7 बजे खुलेगी और दोपहर 1 बजे रांची पहुंचेगी और रांची से यह ट्रेन सुबह 10.30 बजे खुलेगी और शाम 17.25 बजे पटना पहुंचेगी।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

सरकार की ओर से जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया है कि बिहार, झारखंड और गोवा को पहली वंदे भारत ट्रेनों की सौगात आज। इससे टूरिज्म और बिजनेस ट्रेवल को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी। इन ट्रेनों से मध्य प्रदेश, कर्नाटक, महाराष्ट्र, गोवा, बिहार और झारखंड में कनेक्टिविटी में सुधार देखने को मिलेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 जुलाई को शहडोल आएंगे

भारी बारिश के अनुमान के चलते भोपाल में रोड शो और शहडोल दौरा स्थगित कर दिया गया हैप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 जुलाई को शहडोल आएंगे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बताया कि 27 जून को स्थगित हुए प्रधानमंत्री के शहडोल दौरे की अगली तारीख तय हो गई है।सीएम ने कहा कि अब प्रधानमंत्री मोदी 1 जुलाई 2023 को दोपहर 3 बजे शहडोल जिले के लालपुर और पकरिया में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।


जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker