प्रदेश

MP: रोज़गार के नाम पर युवाओं से ठगी,एक युवक की मौत

मुख्यमंत्री के गृह नगर में ठगाए युवा

मुख्यमंत्री के गृह नगर में ठगाए युवा

बंधक बनाकर करवाई शौचालय की सफाई

झाड़ू पोंछा लगाने को मजबूर प्रदेश के शिक्षित युवा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र से जुड़े भेरूदा के निवासी पढ़े लिखे बेरोजगारों युवाओं को रोजगार देने के नाम पर सफाईकर्मी बना दिया गया और उन्हें बंधक भी बना कर रखा गया इस बीच बंधक बनाकर रखे गए युवक बीमार हालत में जैसे तैसे जान बचाकर घर तक तो जरूर पहुंचे लेकिन इन युवकों में शामिल एक यूवक की इलाज के दौरान मौत हो गई।

Indore: पति पत्नी और पिस्टल . . . थाने क्यों पहुंचा पति

दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान युवाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर ब्लॉक स्तर पर रोजगार मेला का आयोजन करवा रहे हैं। जिससे प्रदेश के शिक्षित बेरोगारों को रोजगार मिले सकें, लेकिन सीएम के गृह क्षेत्र के शिक्षित युवक-युवतियों के साथ ही रोजगार देने के नाम पर रोजगार मेले में धोखा हो गया।

भोपाल के बाद इंदौर में भी पिटाई का VIDEO हुआ वायरल,

दरअसल, भेरूंदा (पूर्व में नसरुल्लागंज) में 18 मई को आयोजित रोजगार मेले मे नौकरी की आस लिए कई युवक युवतियां पहुंचे थे मेले का आयोजन जनपद पंचायत में किया गया था। जिसमें क्षेत्र कई युवाओ को रोजगार देने का वादा कर कंपनियों ने उन्हें नियुक्ति पत्र तक दे दिए।

फिल्म आदिपुरुष: कम नहीं हो रहीं आदिपुरुष की मुसीबत, अब फिल्म के खिलाफ FIR दर्ज

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

इन्ही कम्पनियों में शामिल कैपिटल कंपनी ने भी सुपरवाइजर और सुरक्षा गार्ड के नाम पर कुछ युवाओं का चयन कर उन्हें नियुक्ति पत्र बांटे और सभी चयनित युवाओं को ट्रेनिंग के लिए हैदराबाद बुलाया जहां पहुंचने के बाद युवाओं से 7 हजार 500 रुपए ट्रेनिंग के नाम पर जमा करवाएं और उनसे मजदूरों की तरह काम करवाया गया।

मध्यप्रदेश: विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की शिवराज सरकार द्वारा हर वर्ग को खुश करने की कोशिश

युवाओं की मानें तो हैदराबाद में उन्हें सुबह 6.00 बजे ही उठा दिया जाता था और उसके बाद शौचालय, बाथरूम साफ करवाना, झाड़ू-पोछा लगवाना, खाना बनवाना यहां तक कि तगारी और फावड़े चलाने का काम भी दिया गया यहां तक तो ठीक था लेकिन युवाओं को घर पर किसी से बात भी नहीं करने दी जाती थी।

इन प्रताड़नाओं से परेशान होकर युवाओं ने रात के अंधेरे में भागने का मन बनाया और हैदराबाद से भागकर वापस अपने घर भेरूदा लौटे और परिवार वालों को अपनी आपबीती सुनाई। इसी दौरान एक युवक ट्रेनिंग के बीच बीमार हो गया था, जिसका इलाज तक संबंधित कंपनी ने नहीं कराया। घर आने के एक दिन बाद ही उसकी मौत हो गई।

इस घटना के बाद परिजनों ने हैदराबाद की कैपिटल कंपनी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रदेश के युवाओं के लिए संवेदनशील मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र मैं हुई इस घटना की पूरे प्रदेश में चर्चा हो रही है कहा जा रहा है कि जहां मुख्यमंत्री युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करते रहते हैं वही उनके विधानसभा क्षेत्र के युवाओं के साथ इतना बड़ा हादसा हो गया। जहां युवाओं को केपिटल कंपनी ने मजदूर बनाकर काम करवाया । जिसका खाजिमाजा एक युवक को अपने जान देकर चुकाना पड़ा।

अब देखना यह होगा कि क्या संवेदनशील मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हैदराबाद के संबंधित कंपनी कैपिटल पर कोई कार्रवाई कर पाते हैं या अन्य राज्य का हवाला देकर इस मामले को भी ठंडे बस्ते में फेंक दिया जाएगा और प्रदेश का युवा एक बार फिर से रोजगार के नाम पर ठगे जाने और साथी की मौत पर आंसू बहाएगा।

 

जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker