प्रदेश

MP Board Exam 2023-24: एमपी बोर्ड ने जारी किया 10वी और 12वी की परीक्षाओं का टाइम टेबल, 

MP Board Exam 2023-24: मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा 10वी और 12वी की परीक्षाओं की तारीख घोषित हो गई है। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं मार्च की जगह फरवरी में ही आयोजित की जाएगी। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से जारी टाइम टेबल के अनुसार एमपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा 5 फरवरी और 12वीं की 6 फरवरी 2024 को शुरू होगी। 

MP Board Exam 2023-24: मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा 10वी और 12वी की परीक्षाओं की तारीख घोषित हो गई है। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं मार्च की जगह फरवरी में ही आयोजित की जाएगी। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से जारी टाइम टेबल के अनुसार एमपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा 5 फरवरी और 12वीं की 6 फरवरी 2024 को शुरू होगी। बोर्ड परीक्षा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी। बता दें कि माध्यमिक शिक्षा मंडल ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बोर्ड परीक्षा 2024 का टाइम टेबल जल्दी जारी कर दिया है। 

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख का अब तक ऐलान नहीं किया गया है लेकिन जानकारों की मानें तो चुनवा अक्टूबर या नवंबर माह में होने की संभावना है। वहीं लोकसभा चुनाव भी 2024 के मई या जून माह में होने की संभावना जताई जा रही है। इन सभी बातों को मद्देनजर रखते हुए एमपी माध्यमिक शिक्षा मंडल ने एमपी बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी करने का फैसला लिया है। 

समस्त परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में प्रातः 8:00 बजे तक उपस्थित होना अनिवार्य होगा। परीक्षा प्रारंभ होने निर्धारित समय से 15 मिनट पूर्व के पश्चात् किसी छात्र को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

एमपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा का टाइम टेबल

एमपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा का टाइम टेबल

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा का टाइम टेबल

एमपी बोर्ड 12वीं की परीक्षा का टाइम टेबल


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker