जॉब्स

NHM MP स्टाफ नर्स भर्ती 2023: 2877 से ज्यादा नर्स के पदों पर होगी भर्ती

इस दिन से उम्मीदवार कर पाएंगे अप्लाई, जानिए योग्यता और अन्य जरूरी जानकारी...

उम्मीदवार जो एमपी सरकारी विभागों में नौकरी पाने की प्रतीक्षा कर रहे थे, इस अवसर का लाभ उठा सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिसूचना, ऑनलाइन आवेदन, समय सीमा, पात्रता, नीचे आवेदन पत्र के लिंक, ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि और उपलब्ध पदों के बारे में जानकारी दी गई है।

NHM MP स्टाफ नर्स भर्ती 2023: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM), लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग, सरकार। मध्य प्रदेश (एमपी) ने स्टाफ नर्स के पद पर भर्ती के लिए अधिसूचना प्रकाशित की। पदों के लिए पात्र उम्मीदवार 13 जून, 2023 से online आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 4 जुलाई, 2023 है।

यह भी पढ़े- SSB Bharti 2023: सशस्त्र सीमा बल में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती, फटाफट आवेदन करे

मध्य प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने एक भर्ती सूचना जारी की है और सुरक्षा पदों के लिए नर्स (पुरुष और महिला) की भर्ती करने का निर्णय लिया है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट nhmmp.gov.in पर जाना होगा।

NHM MP स्टाफ नर्स भर्ती 2023: आवेदक के लिए जरूरी जानकारी

रिक्तियों का विवरण- NHM मध्य प्रदेश अपने भर्ती अभियान के तहत कुल 2,877 नर्स पदों को भरेगा, जिसमें 2,589 महिला नर्स और 288 पुरुष नर्स शामिल हैं।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

योग्यता- आवेदकों को भौतिकी, रसायन विज्ञान या जीव विज्ञान में कक्षा 12 उत्तीर्ण होना चाहिए और नर्सिंग या सामान्य नर्सिंग में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, महिलाओं को वरिष्ठ मिडवाइफ बनने के लिए प्रशिक्षित किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़े- MP Collector Office Bharti 2023; कलेक्टर ऑफिस में 12th पास के लिए सरकारी नौकरी

आयु सीमा- आवेदकों की आयु 21 से 43 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा भी कम कर दी गई है।

 नर्स वेतन- 20000 रुपये प्रति माह।

यह भी पढ़े- MP PVFT Application Form 2023 || मध्य प्रदेश प्री वेटरनरी एंड फिशरी ऑनलाइन फॉर्म

नियुक्ति अवधि- नियोजित नियुक्ति 31 मार्च, 2024 तक होगी।


जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker