जॉब्सदेश-विदेश

SSC MTS Result 2022: एमटीएस टियर 1 का रिजल्ट जारी, इस लिंक से देखें पूरी सूची

SSC MTS Result 2022: कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने आखिरकार एमटीएस टियर 1 का रिजल्ट जारी कर ही दिया.

इस प्रतियोगी परीक्षा में शामिल हो चुके उम्मीदवार एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर परिणाम देख सकते हैं.

यह भी पढ़िए – horrific road accident : सड़क दुर्घटना में 11 की मौत,38 घायल

SSC MTS Result 2022:  कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की और से रिजल्ट का लिंक एक्टिव कर दिया गया है. एमटीएस टियर 1 में 44590 और हवलदार टियर 1 में 24570 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है. इन सफल हो चुके उम्मीदवारों में 4050 ईडब्ल्यूएस, 5270 एससी, 2720 एसटी वर्ग से और 17810 अनारक्षित वर्ग से हैं.रिजल्ट के साथ-साथ कटऑफ भी जारी की गई है.

यह भी पढ़िए – FIR registered against MLA Rambai: महिला विधायक रामबाई पर ऍफ़ आई आर

8 उम्मीदवारों का रिजल्ट रोका

SSC MTS Result 2022:  में अलग-अलग उम्र के हिसाब से ग्रुप वाइज, कैटेगरी वाइज और स्टेट वाइज कट ऑफ की सूची जारी की गई है. एग्जाम में 8 उम्मीदवारों का रिजल्ट रोका गया है.

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

इस तारीख को होगी मेंस की परीक्षा

एमटीएस मेन्स परीक्षा यानी टियर-2 की परीक्षा 6 नवंबर को आयोजित होने वाली है.एसएससी ने कहा है कि हलवदार पदों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा का शेड्यूल बाद में वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा.

यह भी पढिए – 5G IN INDIA: देश में नए युग की शुरूआत

SSC MTS Result 2022: हवलदार के रिजल्ट इस दिन होंगे जारी  

एमटीएस हवलदार टियर-1 परीक्षा की फाइनल आंसर की और मार्क्स 17 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे. प्रोविजनल आंसर-की 5 अगस्त को ही जारी किया गया था. अब फाइनल आंसर-की जारी किया जाएगा. देशभर में 37,94,607 अभ्यर्थियों ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया था. 

इस भर्ती के जरिए एमटीएस और हवलदार के 7301 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें एमटीएस की कुल 3698 वैकेंसी हैं. हवलदार की 3603 वैकेंसी हैं. एमटीए टियर 1 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है, हवलदार भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जल्द जारी किया जाएगा.

आवश्यक लिंक

प्रतियोगी परीक्षा में भाग ले चुके आवेदक इस लिकं पर क्लिक कर अपने रोल नंबर के हिसाब से मिलान कर सकते हैं

लिंक ssc.nic.in

जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया, प्रदेश, खुलासा, बॉलीवुड, लाइफ स्टाइल, अलग हटके, धर्म, शेयर बाज़ार, सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker