उज्जैनप्रदेश

UJJAIN – भाजयूमो के 18 कार्यकर्ता पदमुक्त, असल हंगामेबाज़ अभी भी पदों पर

मामला महाकाल मंदिर में भाजपाईयों के हंगामे का
कनिष्ठों पर कार्रवाई, वरिष्ठों से वफाई
नगर प्रदेश पदाधिकारी भी हैं दोषी
इन पर कब होगी कार्रवाई ?

उज्जैन। श्री महाकालेश्वर मंदिर में हंगामा करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के उज्जैन नगर और जिला अध्यक्षों सहित 18 कार्यकर्ताओं को संगठन ने पद मुक्त कर दिया लेकिन अब भाजपा के भीतर ही यह चर्चा आम हो चली है कि असल हंगामा करने वाले युवा मोर्चा के प्रदेश पदाधिकारियों को क्यों बख्श दिया गया?

गौरतलब है कि 10 अगस्त 2022 बुधवार को भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या का उज्जैन पहुंचे थे इस दौरान वे श्री महाकालेश्वर मंदिर भी दर्शन करने पहुंचे, उनके साथ बड़ी संख्या में भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश के कई पदाधिकारी और युवा मोर्चा के कार्यकर्ता भी मंदिर पहुंचे। जहां मंदिर के प्रोटोकॉल के अनुसार तेजस्वी सूर्या को बाबा श्री महाकालेश्वर के दर्शन हेतु गर्भगृह में प्रवेश दिया गया ।

गर्भगृह में पूजन करते तेजस्वी सूर्या

 

लेकिन उनके साथ आए कार्यकर्ताओं को रोका गया तो वे सभी गर्भ गृह में जाने की कोशिश करने लगे इस दौरान पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया और बेरिकेट हटाने की कोशिश भी की वहीं मंदिर में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने रोकने का प्रयास किया तो इन कार्यकर्ताओं ने मनमानी करते हुए स्टील की रेलिंग कूदकर नंदीहाल में प्रवेश करने की कोशिश की । इस मामले में भारतीय जनता पार्टी की किरकिरी हुई, इसके बाद संगठन ने सख्ती दिखाई और हंगामा करने वाले युवा मोर्चा अध्यक्ष सहित 18 कार्यकर्ताओं को तत्काल नोटिस जारी कर दिए गए जिसमें उज्जैन शहर और जिला ग्रामीण अध्यक्ष भी शामिल हैं । यह नोटिस भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पंवार द्वारा जारी किए गए हैं वहीं भारतीय जनता युवा मोर्चा द्वारा अपने कार्यकर्ताओं को कार्यकर्ता नोटिस जारी किये फिर पद मुक्त कर दिया।

इस बीच युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं में यह बात आम हो चली है कि इस पूरे विवाद को जन्म देने वाले और युवा मोर्चा की साख को बट्टा लगाने वाले असल पदधिकारियों को आखिर क्यों बख्श दिया गया ? गौरतलब है कि इस हंगामें में रेलिंग पर चढ़कर हुडदंग करने वाले प्रदेश पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं का वीडियो भी वायरल हुआ था यदि उसके अनुसार कार्रवाई होती तो मोर्चा के कई प्रदेश पदाधिकारी इस सूची में शामिल हो जाते। बताया जा रहा है कि कुछ पदाधिकारियों ने अपने आकाओं से संपर्क साधकर अपनी साख बचाई है।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

संगठन ने इन्हें किया पद मुक्त

इस मामले में संगठन द्वारा अमय शर्मा भा. ज.यु. मो. नगर अध्यक्ष, नरेंद्र सिंह जलवा (जिला अध्यक्ष भाजयुमो ग्रामीण ) गोवर्धन सिंह डोडिया (पूर्व सरपंच अंबोदिया) भवानी देवड़ा (मंडल अध्यक्ष युवा मोर्चा नागदा ) सौरव गौसर, लकी गुर्जर, शुभम डब्बे वाला सभी कार्यकारिणी सदस्य सहित कार्यकर्ता गणों में ऋषि बाली, देवेंद्र वाघेला, राहुल सिंह बैस, कमल सालानी, शिम्पी शर्मा, प्रिंस लोदवाल, सौरव यादव, विनोद मालवीय, ऋषभ मालवीय तनय अग्रवाल, अमर यादव शामिल है ।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker