खेल

World Cup 2023:- India vs Sri Lanka

रोहित शर्मा 4 रन बनाकर हुए बोल्ड

गिल ने मारे दो चौके ,दुश्मंता चमीरा ने कोहली का छोड़ा कैच

World Cup 2023 वर्ल्ड कप के 33वें मुकाबले में भारत और श्रीलंका की टीमें आमने-सामने हैं. श्रीलंका ने यहां टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया है. भारत आज का मैच जीतते ही सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी. दूसरी ओर श्रीलंका की टीम रही-सही उम्मीदें भी खत्म हो जाएंगी. ऐसे में वह भारत के खिलाफ आज करो या मरो की रणनीति के तहत मैदान पर उतरेगी.

भारत को दूसरी ही गेंद पर लगा पहला झटका

World Cup 2023 भारतीय कप्तान रोहित शर्माजारी आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के 33वें मुकाबले में मैच की दूसरी ही गेंद पर बोल्ड हुए. शुभमन गिल के साथ भारतीय श्रीलंका द्वारा पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद भारतीय टीम की पारी शुरू हो गई है. श्रीलंका ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. श्रीलंका ने अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है, जबकि टीम इंडिया बिना किसी बदलाव के उतरी है. ऐसे में श्रीलंका आज भारत को कड़ी टक्कर देना चाहेगी.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

इंडियन प्लेइंग -11

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

भारत प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

श्री लंका प्लेइंग -11

श्रीलंका प्लेइंग इलेवन: पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर/कप्तान), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, एंजेलो मैथ्यूज, दुशान हेमंथा, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका

श्रीलंका ने जीता टॉस

World Cup 2023 श्रीलंका के कप्तान कुसल मेंडिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. श्रीलंका ने अपनी प्लेइंग XI में एक बदलाव किया है. धनंजय डिसिल्वा की जगह स्पिनर दुशान हेमंता को टीम में शामिल किया गया है. वहीं भारतीय टीम ने कोई बदलाव नहीं किया है. यानी श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार और शमी खेलते हुए नजर आएं. हमेशा की तरह भारतीय कप्तान इस बार भी टॉस के समय कॉन्फिडेंट नजर आए. उन्होंने कहा कि हम टॉस जीतते तो पहले बल्लेबाजी का ही फैसला करते. इस वजह से टॉस का ज्यादा असर नहीं है.

विराट-गिल क्रीज पर

भारत ने तीन ओवर के बाद एक विकेट गंवाकर 14 रन बना लिए हैं। फिलहाल शुभमन गिल खाता खोले बिना और विराट कोहली नौ रन बनाकर क्रीज पर हैं। रोहित चार रन बनाकर आउट हुए। उन्हें दिलशान मदुशंका ने क्लीन बोल्ड किया।

आईसीसी टूर्नामेंट्स में दोनों टीमों का रिकॉर्ड

World Cup 2023 दोनों टीमों के बीच आईसीसी टूर्नामेंट के 14 मैचों में से वनडे विश्व कप में नौ मुकाबले खेले गए हैं, जबकि चैंपियंस ट्रॉफी में तीन मैच और टी20 विश्व कप में दो मुकाबले खेले गए हैं। वनडे विश्व कप में दोनों के बीच खेले गए नौ मैचों में से चार मैच भारत और चार मैच श्रीलंका ने जीते हैं। एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। भारतीय सरजमीं पर दोनों के बीच विश्व कप के तीन मैच खेले गए हैं। इनमें से श्रीलंका ने दो मुकाबले जीते, जबकि भारत को एक में जीत मिली। चैंपियंस ट्रॉफी में तीन मुकाबले में से भारत ने दो जीते हैं, जबकि एक का कोई नतीजा नहीं निकला। टी20 विश्व कप में भारत आज तक श्रीलंका से कोई मुकाबला नहीं जीत पाया है।

कागज पर मजबूत है भारतीय टीम

12 साल पहले ही इसी मैदान पर वानखेड़े स्टेडियम पर भारतीय टीम ने श्रीलंका को ही हराकर विश्व कप ट्रॉफी जीती थी। विश्व कप 2011 का फाइनल मैच भारत और श्रीलंका के बीच बराबरी का था, लेकिन इस बार यह टक्कर का नहीं माना जा रहा है। भारतीय टीम शानदार फॉर्म में है तो श्रीलंका की टीम हार से परेशान है। भारतीय टीम को अब तक कोई चुनौती नहीं मिली है और हर विभाग में एक विजेता की तरह प्रदर्शन किया है।

शुभमन गिल ने मधुशनका के ओवर में लगातार दो चौके मारे

India vs Sri Lanka World Cup LIVE Score: शुभमन गिल ने भारत की पारी के 5वें ओवर में दिलशान मधुशनका की दो लगातार गेंदों पर चौके मारे

कोहली कर रहे आक्रामक बल्लेबाजी

पांचवें ओवर में दिलशान मदुशंका की गेंद पर शुभमन गिल का कैच छूटा था। चरिथ असलंका कैच नहीं ले सके। तब शुभमन आठ रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। इसके बाद छठे ओवर की पहली गेंद पर दुष्मंथा चमीरा ने अपनी ही गेंद पर कोहली का कैच छोड़ दिया। उस वक्त कोहली 10 रन बना सके थे। इसी ओवर में कैच छूटने के बाद कोहली ने दो चौके जड़े। फिर सातवें ओवर में भी कोहली ने दो चौके लगाए। सात ओवर के बाद भारत का स्कोर एक विकेट गंवाकर 42 रन है। फिलहाल कोहली 26 और शुभमन 10 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker