प्रदेश

लाडली बहना योजना पर बड़ा update,1 करोड़ 12 हजार लाडली बहनों के खातों की रिपोर्ट ओके

लाडली बहना के मामले में इंदौर जिला टॉप पर चल रहा

एक करोड़ ‘लाडली बहनों’ के खातों की रिपोर्ट ओके, अब इस तारीख से आएंगे अकाउंट में एक हजार रुपये
लाडली बहना योजना सरकार के लिए महत्वपूर्ण है। सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद इस योजना की मॉनीटरिंग कर रहे हैं। लाडली बहना योजना का लाभ लेने वाली महिलाओं के बैंक खातों की जांच की जा रही है।

महिलाओं के खातों में 1 रुपए डालकर चेक किए जाने का काम जारी

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की महत्वाकांक्षी योजना लाडली बहना योजना के तहत खातों में राशि डालने का काम 10 जून से शुरू हो जाएगा। इसके लिए पात्र महिलाओं के खातों में 1 रुपए डालकर उन्हें चेक किए जाने का काम चल रहा है। बताया जा रहा है कि अब तक 1 करोड़ 12 हजार महिलाओं के खातों की रिपोर्ट सही पाई गई है। जब कि शेष खातों का DBT कार्य भी 30 मई तक पूरा कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- उज्जैन में तेज आंधी के साथ हुई बारिश, महाकाल लोक में आंधी से गिरकर टूटी सप्तऋषि की छह मूर्तियां

लाडली बहना के मामले में इंदौर जिला टॉप पर चल रहा

लाडली बहना के मामले में इंदौर जिला टॉप पर चल रहा है। इंदौर में सबसे अधिक तीन लाख 91 हजार 443 लाडली बहनें हैं।लाडली बहना योजना के तहत आवेदन करने के मामले में मध्य प्रदेश के टॉप 10 शहरों की बात करें, तो इंदौर जिला पहले पायदान पर है। इंदौर में 3 लाख 91 हजार 443 लाडली बहनों ने आवेदन किया था, जबकि सागर में 3 लाख 62 हजार 903, रीवा 3 लाख 61 हजार 265, छिंदवाड़ा में 3 लाख 54 हजार 686, जबलपुर 3 लाख 48 हजार 695, धार 3 लाख 32 हजार 307, बालाघाट 3 लाख 29 हजार 440, सतना 3 लाख 23 हजार 483, उज्जैन 3 लाख 2 हजार 117, मुरैना 2 लाख 92 हजार 179 हैं।

यह भी पढ़ें- लाड़ली बहना योजना लाभार्थी सूची में आपका नाम हैं या नहीं, कही आपका फार्म (form)रिजेक्ट तो नहीं हो गया

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

अंतिम दिन तक योजना का लाभ लेने के लिए पंजीयन कराया

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने जन्मदिन के मौके यानि 5 मार्च 2023 को लाडली बहना योजना की शुरुआत की थी। योजना के तहत 25 मार्च से लाडली बहनों के लिए फार्म भरने की शुरुआत हुई थी। योजना के अंतिम दिन तक एक करोड़ 25 लाख 33 हजार 145 बहनों ने योजना का लाभ लेने के लिए पंजीयन कराया था।

यह भी पढ़ें- भोपाल से नीमच जा रही चार्टर्ड बस के मंदसौर में दुर्घटनाग्रस्त होने से 3 महिला यात्रियों की मौत

10 जून से महिलाओं के खातों में 1000 रुपये की राशि डालने का काम भी शुरु हो जाएगा

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना अंतर्गत अगले माह से बहनों के खाते में राशि डाली जाएगी। इसके लिए आवश्यक तैयारी कर ली जाए। कलेक्टर्स ध्यान देकर कार्यवाही करें कि हर हालत में 10 जून को बहनों के बैंक खाते में राशि डाल दी जाए।


जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker