देश-विदेश

सहारा इंडिया के निवेशकों के लिए अच्छी खबर,जल्द ही मिलना शुरू होगा फंसा पैसा,

सहारा इंडिया के सभी निवेशको के पक्ष में इसी महीने सुप्रीम कोर्ट फैसला दे सकती है

सहारा इंडिया के सभी ने उसको के लिए बहुत ही अच्छी खबर सोशल मीडिया पर आ चुकी है। जितने भी सहारा इंडिया के निवेशक अपने रिफंड का इंतजार कर रहे थे। और इस उम्मीद में बैठे थे कि सहारा इंडिया कंपनी उनके पैसे को वापस करें। उन सभी के लिए आज की खबर बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है। बताया जा रहा है कि सहारा इंडिया में जितने भी निवेशकों का पैसा फंसा है। वह जल्द से जल्द वापस किया जा सकता है। इससे संबंधित लेटेस्ट update में यह बताया जा रहा है। कि सहारा इंडिया के सभी निवेशको के पक्ष में इसी महीने सुप्रीम कोर्ट फैसला दे सकती है। इसके बाद सहारा इंडिया परिवार के सभी निवेशकों का पैसा वापस करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 

सहारा इंडिया रिफंड न्यूज 2023

सहारा इंडिया के उन सभी निवेशकों के बारे में जिन्होंने अपनी वर्षों की पूंजी को सहारा इंडिया में निवेश किया और उनका पैसा सहारा इंडिया कंपनी ने निकाल लिया और अभी ये सभी निवेशक पैसे की खातिर सहारा इंडिया से उम्मीद कर रहे हैं कि उनका पैसा कब वापस आएगा।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा लिए जाएंगे फैसले    

सहारा इंडिया रिफंड न्यूज गूगल पर कई ऐसे आर्टिकल देखे होंगे जिनमें इसके बारे में बताया गया होगा। सहारा इंडिया बहुत जल्द आपका पैसा वापस करने जा रहा है। बात यह है कि आप सभी जानते हैं। पिछले कई सालों से सहारा इंडिया के सभी निवेशक सुप्रीम कोर्ट में मुकदमे का सामना कर रहे थे। जिस पर सुनवाई हुई है कि सुप्रीम कोर्ट ने नया फैसला लिया है। और लोग उसी फैसले के अनुसार बता रहे हैं। कि सहारा इंडिया में फंसे पैसे की वसूली की जा सके।

हालांकि, जो फैसले सुप्रीम कोर्ट द्वारा लिए जाएंगे। इसे पहले किसी न किसी रूप में सोशल मीडिया पर डाला जाएगा। इसलिए जैसे ही सुप्रीम कोर्ट सभी निवेशकों के हित में फैसला सुनाता है। उसके बाद सहारा इंडिया के सभी निवेशकों को उनका पैसा वापस मिल सकता है। निवेशकों को पैसे की वसूली के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र भरना होगा। आवेदन पत्र भरने के लिए सभी जानकारी नीचे दी गई है।

सहारा इंडिया रिफंड कैसे ऑनलाइन अप्लाई करें

  • सहारा इंडिया में रुका पैसा निकालने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • जिसके बाद सहारा इंडिया में फंसे पैसे निकाले 2023 ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आप सभी के सामने एक नया पेज देखने को मिलेगा। 
  • उसमें अपने पर्सनल जानकारी को भरते हुए submit  बटन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आप सभी को अपने दस्तावेजों को अपलोड करते हुए submit बटन पर क्लिक करें।
  • जिसके बाद आप सभी के सामने आपका रिसीविंग देखने को मिल जाएगा। 
  • जिसे आप सभी डाउनलोड तथा प्रिंट या सेव करके रख सकते हैं।

सहारा इंडिया पेमेंट चेक करने हेतु महत्वपूर्ण दस्तावेज

  1. आधार कार्ड।
  2. मोबाइल नंबर।
  3. Email id।
  4. बैंक पास बुक।
  5. सहारा इंडिया में मिला रसीद।
  6. सहारा इंडिया में मिला कूपन कोड।
  7. मूल निवास प्रमाण पत्र।
  8. आय प्रमाणपत्र।
  9. जाति प्रमाण पत्र।
  10. सहारा इंडिया में मिला सर्टिफिकेट।
  11. पासपोर्ट साइज फोटो।
  12. सिग्नेचर।

सहारा इंडिया पेमेंट को लेकर सरकार ने दी जानकारी।

मीडिया रिपोर्ट द्वारा प्राप्त की जानकारी के अनुसार सहारा इंडिया में करोड़ों रुपये का निवेश करने वाले समस्त उम्मीदवारों के लिए अभी तक सिर्फ 100 अड़तीस करोड़ रुपये की राशि को ही रिफंड किया गया है। सारा इंडिया ग्रुप के द्वारा संचालित केवल दो कंपनियों के द्वारा यह राशि का रिफंड किया गया है। इसी के साथ साथ ही भारत के प्रति भूमि एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के द्वारा रीपेमेंट के खातों में रिफंड राशि एकत्रित होकर 24,000 करोड़ रुपए हो चुकी है।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

सहारा इंडिया के द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर।

सहारा इंडिया में निवेश करनेवाले निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने निकलकर आ रही है, क्योंकि सहारा इंडिया के ग्रुप भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड से हेल्प लेने के लिए आपको टोल फ्री नंबर जारी किया गया इसका नंबर 18002667575 या 1800227575 पर आप सुबह 6:00 बजे से शाम 9:00 बजे तक के बीच में कॉल कर सकते हैं। सहारा इंडिया द्वारा जारी किए गए टोल फ्री नंबर पर कॉल करके सभी उम्मीदवारों के लिए अपने दिक्कतें बतानी है।इसके पश्चात लगभग एक सप्ताह के अंदर आपकी समस्या का निवारण किया जाएगा और सहारा इंडिया में भुगतान की गई राशि का ब्याज सहित रिफंड किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker