प्रदेश

महाकौशल क्षेत्र (जबलपुर) में सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रियंका गांधी होंगे चुनाव प्रचार में आमने-सामने

कांग्रेस और भाजपा दोनों ने महाकौशल क्षेत्र (जबलपुर) में प्रमुख चुनावी कार्यक्रम निर्धारित

कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही जून माह की तपती गर्मी में मिशन महाकौशल के लिए पसीना बहाने जा रही हैं। माना जा रहा है कि 2023 के विधानसभा चुनाव में महाकौशल की 38 सीटों पर ही सत्ता का दारोमदार रहेगा। यहां 2018 में बीजेपी को मात्र 13 सीट पर ही संतोष करना पड़ा था, जबकि कांग्रेस के खाते में 24 सीटें आई थीं।

जबलपुर – महाकौशल क्षेत्र का प्रमुख केंद्र, जो मप्र के विंध्य क्षेत्र के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के एक अन्य चुनावी राज्य की सीमा में आता है – दोनों रैंक की चुनावी गणना में प्रमुखता से शामिल है। इसमें 38 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें सात राज्य कांग्रेस प्रमुख और यह छिंदवाड़ा जिले में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का गढ़ है।

यह भी पढ़े- 15 जून से शुरु होगी ‘मुख्यमंत्री सीखो-कमाओ योजना’

चुनावी साल में राज्य की राजनीति में महाकौशल क्षेत्र के महत्व को रेखांकित करते हुए अगले तीन दिनों में मध्य प्रदेश के जबलपुर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के साथ बड़े राजनीतिक कार्यक्रम निर्धारित हैं।

राजनीतिक कार्यक्रम निर्धारित

1,000 रुपये की पहली मासिक किस्त जमा

मध्य प्रदेश का जबलपुर शहर अगले कुछ दिनों के लिए महिला वोटर आधारित राजनीति का अधिकेंद्र बनने जा रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की लगभग आधी महिला वोटर्स को एक हजार रुपये महीना देने वाली अपनी ‘लाडली बहना योजना’ का श्रीगणेश जबलपुर से करने जा रहे हैं

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

शनिवार को श्री चौहान राज्य स्तरीय कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं, जिसमें वह लाडली बहना योजना के तहत आर्थिक रूप से कमजोर महिलाओं के बैंक खातों में 1,000 रुपये की पहली मासिक किस्त जमा करेंगे।

यह भी पढ़े- SSB Bharti 2023: सशस्त्र सीमा बल में निकली विभिन्न पदों पर भर्ती, फटाफट आवेदन करे

12 जून को जबलपुर में प्रियंका गांधी की रैली

दो दिन बाद, प्रियंका गांधी नर्मदा के तट पर नर्मदा पूजन, रोड शो और जनसभा के बाद अपनी पार्टी के लिए विधानसभा चुनाव अभियान शुरू करेंगी। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में है। प्रदेश में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार के अभियान की शुरुआत महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पीसीसी चीफ कमलनाथ के गढ़ से करने जा रही है। प्रियंका 12 जून को जबलपुर में मां नर्मदा की पूजा कर बहुसंख्य वोटरों को धार्मिक संदेश देंगी। इसके बाद बड़ी जनसभा का संबोधित करेंगी। इसकी तैयारी कांग्रेस जोर शोर से कर रही है। इस रैली में एक लाख लोगों को जुटाने की तैयारी है।

प्रियंका गांधी से कांग्रेस की महिला केंद्रित ‘नारी सम्मान योजना’ के बारे में भी बोलने की उम्मीद है। साथ ही अपने संदेश में किसानों को कर्जमाफी, सरकारी कर्मचारियों को पेंशन, 100 यूनिट तक बिजली बिल फ्री करने जैसे अपने अन्य प्रमुख वादों की भी शुरुआत की।

यह भी पढ़े-  उज्जैन: मासूम राजनंदानी का मुंह दबाकर की गई थी हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

राज्य में लगभग ढाई करोड़ महिला वोटर्स

यहां बता दें कि मध्य प्रदेश में कुल 2 करोड़ 60 लाख 23 हजार 733 महिला वोटर्स हैं और 1.25 करोड़ महिलाओं को मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत एक हजार रुपये महीना की किस्त दी जाने वाली है। हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 के रण में प्रियंका गांधी ने जो 10 गारंटियों की घोषणा की थी,उसमें महिलाओं को 1500 रुपये महीना भत्ता देने की गारंटी भी थी।


जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें

 

 

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker