उज्जैन

 उज्जैन: मासूम राजनंदिनी का मुंह दबाकर की गई थी हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

मुख्य आरोपी ने गुनाह कबूल किया, नगर निगम ने तोड़ा आरोपियों का मकान...

उज्जैन के बहुचर्चित राजनंदिनी हत्याकांड में नया खुलासा हुआ है। मुंह दबाकर हत्या की और फिर ठिकाना बनाने के लिए नाले में फेंक दिया। 

कमल कालोनी निवासी रामसिंह राणा की चार वर्षीय बच्ची राजनंदिनी मंगलवार को घर के बाहर बहनों के साथ खेल रही थी। कुछ देर बाद वह लापता हो गई। परिजनों ने चिमनगंज थाने में शिकायत की थी। बुधवार रात बालिका का शव वाल्मीकि धाम आश्रम के पास स्थित नाले के समीप बोरे में मिला। एफएसएल अधिकारी डा. प्रीति गायकवाड़ ने बताया कि बालिका का मुंह व नाक दबाकर हत्या की गई है। हाथों में नीलेपन के निशान मिले। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने शव फेंकने वाले आरोपित विक्की ठाकुर को हिरासत में लिया। उससे पूछताछ के बाद बालिका के पड़ोसी युवक अजय, उसकी बहन रानू व मां निर्मला बाई को हिरासत में लिया गया। तीनों ने बताया कि बालिका गलती से उनके घर में बनी होद में गिर गई थी। हत्या के आरोप के डर से शव फिंकवाया था। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मुंह दबाकर हत्या करने की बात सामने आई।

एसपी ने सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

पूरे मामले में पुलिस ने कमल कॉलोनी में रहने वाली एक लड़की और तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है। जिससे इस पूरे हत्याकांड की जानकारी जुटाई जा रही है। बताया जाता है कि इस मामले में एसपी सचिन शर्मा ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसलिए पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच में जुटी है।

मुख्य आरोपी ने गुनाह कबूल किया, चाकलेट के बहाने बुलाकर किया बलात्कार 

पुलिस के समक्ष मुख्य आरोपी अजय ने दरिंदगीभरा गुनाह कबूल किया है। वह बोला, 6 मई की दोपहर में बच्ची को चाकलेट के बहाने बुलाया। उसका बलात्कार करने के बाद डर गया कि वह किसी को बता न दे। इसके चलते उसका मुंह दबाकर हत्या कर दी। बच्ची की हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाने में बहन रानू और साथी विक्की की मदद ली। दोनों के साथ मिलकर बच्ची के शव को बोरे में भरकर जीवाजीगंज क्षेत्र में वाल्मीकि रोड स्थित नाले के पास फेंक दिया। पुलिस ने पूछताछ के बाद अजय की मां निर्मलाबाई को भी आरोपी बनाया है।

नगर निगम ने तोड़ा आरोपियों का मकान, लोग फेंकने लगे सामान

आरोपियों का मकान गिराने के लिए गुरुवार को नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए मकान के बाहर एक नोटिस चस्पा किया था। नोटिस में लिखा था कि यह भवन बिना अनुज्ञा प्राप्त करें बिना स्वीकृति के जी प्लस-1 वन अवैध निर्माण कर लिया गया है इससे संबंधित दस्तावेज नगर निगम के झोन अधिकारी के समक्ष पेश किए जाएं। अगर समय सीमा में यह दस्तावेज पेश नहीं किए जाते हैं तो फिर मध्यप्रदेश नगर पालिका निगम अधिनियम 1956 की धारा 307 प्रावधानों के अंतर्गत एक पक्षीय कार्रवाई कर अवैध निर्माण को हटा दिया जाएगा।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

इसे कार्रवाई को शुक्रवार को अंजाम दिया गया जिसमें आरोपी के मकान का अवैध निर्माण तोड़ दिया गया है। कार्रवाई के दौरान नगर निगम की टीम के साथ बड़ी मात्रा में पुलिस बल मौजूद रहा। क्षेत्रवासियों ने नगर निगम और पुलिस प्रशासन की इस त्वरित कार्रवाई की प्रशंसा की है। पुलिस और निगमकर्मियों ने आरोपियों का सामान घर से बाहर करना चाहा तो पड़ोस में रहने वाले कुछ युवक छत के रास्ते आरोपी के घर पहुंच गए। आक्रोशित युवाओं ने आरोपियों का सामान ऊपर से फेंकना शुरू कर दिया

महिलाओं की भीड़ जुटी, लोग बनाते रहे वीडियो

पुलिस और निगम की कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में महिलाओं की भीड़ जुटी। लोग कार्रवाई का वीडियो बनाते रहे। मकान टूटने के बाद महिलाओं और उपस्थित लोगों ने खुशियां मनाई। हालांकि महिलाओं का कहना था कि आरोपियों ने जैसा वहशीपन दिखाया, दरिंदगी की उसके सामने यह कोई बड़ी कार्रवाई नहीं है। आरोपियों को फांसी पर चढ़ाने पर सुकून मिलेगा।

श्रद्धांजलि सभा का भी आयोजन किया गया

राजनंदिनी को श्रद्धांजलि देने व अभियुक्तों को फांसी की सजा दिलाने के लिए गुरुवार की शाम आगर रोड पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोगों ने भाग लिया और घटना का विरोध किया।


जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker