जॉब्स

MPPSC Sports Officer Bharti 2023: खेल अधिकारी के पदों पर निकली वैकेंसी

MPPSC खेल अधिकारी भर्ती 2023 - Online आवेदन प्रक्रिया, योग्यता, आयु सीमा, सैलरी, आवेदन तिथि सारी जानकारी

MPPSC Sports Officer Bharti 2023: मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें Sports Officer के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। अभी इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया 28 अप्रैल से प्रारंभ की जाएगी। जिसमें अभ्यर्थियों को आवेदन करने के लिए 27 मई तक का समय रहेगा।

Sports Officer के कुल 129 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए आवेदन करने के बाद अभ्यर्थियों को परीक्षा देनी होगी। बताया गया है कि अभ्यर्थियों को सिलेक्शन परीक्षा Online मोड पर होगी। जिसके लिए अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। प्रवेश पत्र के साथ ही वह परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।

शैक्षणिक योग्यता

खेल अधिकारी पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को शारीरिक शिक्षा और खेलकूल विज्ञान में 55 % अंको के साथ पास होना अनिवार्य है। 55% अंकों के  उम्मीदवार ही आवेदन कर सकेंगे।

आयु सीमा 

पदों के लिए आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तय की गई है वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थी को सरकार के नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

यह भी पढ़े- अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को पछाड़ पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

Sports Officer वैकेंसी फार्म सुधार तिथि

आवेदक के उम्र की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी. वहीं अभ्यर्थी अपने ऑनलाइन आवेदन में सुधार 29 मई 2023 तक कर सकते हैं।  इसके लिए आवेदक को प्रति करेक्शन 50 रुपए शुल्क का भुगतान करना होगा।

Sports Officer आवेदन प्रक्रिया व शुल्क

उम्मीदवार को सर्वप्रथम मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की आफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। जहां पर दिए गए लिंक के माध्यम से वह अपना आवेदन कर सकेंगे। आवेदन प्रक्रिया 28 अप्रैल से प्रारंभ की जाएगी। आवेदन के दौरान उम्मीदवार के लिए जो शुल्क निर्धारित किया गया है उसके अनुसार मध्यप्रदेश के स्थायी निवासी, अनुसूचित जनाित, अनुसूचित जनजाति, दिव्यांग व अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों केा 250 रुपए शुल्क देना होगा। और दूसरे राज्य के अभ्यर्थियों के लिए यह शुल्क 500 रुपए तय की गई है।

यह भी पढ़े- विकास यात्रा को लेकर CM Shivraj का संवाद, 5 फरवरी से शुरू 25 फरवरी तक हो रही विकास यात्रा

आवेदन कैसे करें
क्रीड़ा अधिकारी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन ही मान्य किया जाएगा उम्मीदवार MPPSC आयोग की अधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

 

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker