इंदौर

इंदौर : Saddam sentenced to death हत्या करने वाले सद्दाम को मृत्युदंड

दुष्कर्म के लिए उठाकर ले गया था, लेकिन लोगों ने देखा तो कर दी हत्या

इंदौर के आजाद नगर क्षेत्र में सात साल की बच्ची की 33 बार चाकू मार कर हत्या करने वाले किलर सद्दाम को स्पेशल कोर्ट ने मृत्युदंड (Saddam sentenced to death) दिया है। कोर्ट ने इस हैवानियत भरे प्रकरण में जल्दी सुनवाई करते हुए पांच महीने में ही फैसला सुना दिया।

मासूम की जघन्य हत्या करने वाला कोई और नहीं बल्कि उसके पड़ोस में रहने वाला युवक सद्दाम उर्फ वाहिद Saddam sentenced to death ही था।

Saddam sentenced to death: क्या है मामला?

यह भी पढ़िए :अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को पछाड़ पीएम मोदी दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे

Saddam sentenced to death: गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के इंदौर में पिछले साल 23 सितम्बर को सात साल की मासूम बच्ची माहिनूर उर्फ मायरा की हत्या  से पूरे शहर में खलबली मच गई थी जहाँ हत्यारे ने मासूम बच्ची को अगुआ कर उस पर चाक़ू से 33 वार कर उसे मौत के घात उतार दिया था.इस मामले में कोर्ट ने आरोपी को मृत्युदंड Saddam sentenced to death की सजा सुनाई है.

Saddam sentenced to death: कौन है हत्यारा

Saddam sentenced to death: दरअसल पिछले साल २३ सितंबर आज़ाद नगर में अपनी नानी के घर भाई का जन्मदिन मनाने आई माहिनूर उर्फ मायरा सात साल को पडोसी सद्दाम उस वक्त उठाकर ले गया जब बच्ची बस्ती में खेल रही थी। बच्ची जिस घर में रहती थी उसके मकान मालिक की पत्नी भी आरोपी के पीछे दौड़ी लेकिन आरोपी बच्ची को कमरे के भीतर ले गया और भीतर से दरवाजा बंद कर लिया।

यह भी पढ़िए : kidnapping and murder: चार करोड़ की फिरौती के लिए छह साल के मासूम की हत्या

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

Saddam sentenced to death: कमरे में क्या हुआ?

Saddam sentenced to death: जब तक लोग बच्ची को बचाने आते तब तक आरोपी सद्दाम बच्ची पर चाकुओं से 33 वार कर मौत के घाट उतार चुका था। रहवासियों ने दरवाजा तोड़ा तो भीतर बच्ची का शव था और आरोपी चाकू लहराते हुए वहां से भाग गया था।

Saddam sentenced to death:खूब हुआ था हंगामा

Saddam sentenced to death: घटना के बाद क्षेत्र के लोगों ने जमकर हंगामा भी मचाया था और आज़ाद नगर थाने पर आरोपों की गिरफ्तारी के लिए जमकर पथराव भी किया था लेकिन पुलिस की समझाईश के बाद मामला शांत हो गया था.

Saddam sentenced to death: वहीं 24 सितम्बर को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया और आरोपी ने कोर्ट में तर्क दिया कि वह एक मानसिक रोगी है और वह मानसिक अस्पताल में भी भर्ती रह चुका है, लेकिन कोर्ट ने सारे सबूतों और घटना स्थल की स्थिति का मुआयना करने के बाद अपने विवेक के आधार पर आरोपी सद्दाम उर्फ़ वाहिद को  फांसी की सजा सुनाई।

यह भी पढ़िए : MP पटवारी भर्ती 2023, परीक्षा तिथि घोषित

Saddam sentenced to death: पुलिस ने तोड़ा था आरोपित का मकान

Saddam sentenced to death: इधर, बच्ची की हत्या के बाद लोगों के आक्रोश के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस और नगर निगम ने आरोपी सद्दाम का मकान जमींदोज कर दिया। वहीँ इस प्रकरण को चिह्नित अपराधों में शामिल किया गया था और आरोपित के विरुद्ध भौतिक साक्ष्यों के साथ वैज्ञानिक साक्ष्य भी जुटाए गए थे हैं ताकि आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके, जो माननीय न्यायालय ने दस्तावेजों के आधार पर सुनाई है

Saddam sentenced to death: घटना से दस महीने पहले ही हुई थी मां की मौत

गौरतलब है कि माहिनूर उर्फ़ मायरा की मा की मौत घटना से दस महीने पहले ही हो गई थी और वह मां की मौत के बाद अपने नाना के पास रहने आई थी.

जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker