इंदौर

kidnapping and murder: चार करोड़ की फिरौती के लिए छह साल के मासूम की हत्या

पुलिस ने सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों को किया गिरफ्तार

महू के ग्राम पिग्डम्बर में रहने वाले एक कांग्रेस नेता के 6 साल के भतीजे का अपहरण कर हत्या kidnapping and murder कर दी गई। अपहरण करने वालों ने हत्या से पहले बच्चे के परिजन को फोन करके 4 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी.

पुलिस ने इस पुरे kidnapping and murder मामले में दो रिश्तेदारों को गिरफ्तार किया है.

क्या है kidnapping and murder का मामला

kidnapping and murder का यह मामला पिगडम्बर का है जहाँ रविवार को घर से अचानक गायब हुए बच्चे की परिजनों ने काफी खोजबीन की,जब बच्चा कहीं नहीं मिला तो परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी.

देर रात खोजबीन के बाद पुलिस को सुचना मिली कि kidnapping and murder के बाद बच्चे का शव चोरल के पास पुलिया के नीचे मिला है. इस बीच सोमवार को बच्चे का पोस्टमार्टम कर अंतिम संकार भी कर दिया गया.

जब आजकल के युवा पैसों की मोह माया में अंधे हो जाते हैं तो उन्हें अपने और परायों का फर्क नज़र नहीं आता. . . और वे ऐसा घातक कदम उठा बैठते हैं जिसके परिणाम और भी घातक होते हैं ऐसा ही एक मामला इंदौर जिले की तहसील महू के ग्राम पिग्डम्बर से सामने आया है जहाँ एक छह साल के मासूम की चार करोड़ की फिरौती के चलते जंगल में ले जाकर ह्त्या kidnapping and murder कर दी गई.

कैसे हुआ kidnapping and murder

kidnapping and murder दरअसल महू क्षेत्र के ग्राम पिगडम्बर के कांग्रेस नेता विजेंद्र सिंह चौहान के छोटे भाई जितेंद्र सिंह चौहान का बेटा हर्षू जिसकी उम्र छह साल बताई जा रही है वह  रविवार शाम 6 बजे घर से लापता हो गया था। परिजनों ने कई घंटों तक बच्चे की गांव सहित आसपास के एरिया में खोजबीन की लेकिन हर्षु का कहीं पता नहीं चला.

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

जिसके बाद परिजनों ने क्षेत्र के किशनगंज थाना पुलिस को पुरे मामले की जानकारी दी.इस बीच अपहरण करने वालों ने बच्चे के परिजन को फोन करके kidnapping  की 4 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस का बल बच्चे की तलाश में जुट गया और मुखबिरों को क्षेत्र में सक्रिय किया.

देर रात हुआ kidnapping and murder

इस बीच देर रात पुलिस को जानकारी मिली कि बच्चे का शव चोरल के पास सैंडल मेंडल गांव की एक पुलिया के नीचे पड़ा है. जिसके बाद पुलिस ने मासूम हर्षु के शव को बरामद कर महू के सिविल अस्पताल भेजा जहाँ सोमवार सुबह बच्चे का पोस्टमार्टम  किया गया और शव को परिजनों को सौंप दिया गया. जिसके बाद परिजनों ने हर्ष का अंतिम संस्कार भी कर दिया.

ऐसे हुआ kidnapping and murder का खुलासा

वहीँ पुलिस को अपनी खोजबीन kidnapping and murder के दौरान सीसीटीवी में एक युवक बच्चे को अपने साथ ले जाता हुआ दिखाई दिया जिसके बाद पुलिस ने इस कड़ी को जोड़ते हुए तलाश शुरू कर दी.जहाँ जानकारी में पता चला कि जिस युवक के साथ हर्ष जा रहा था वह जितेन्द्र और विजेंद्र की बहन के बेटी का बेटा ही है.

kidnapping and murder के इस मामले में परिजनों ने जब इस बात की पुष्टि की तो पुलिस ने रितेश को बुलाकर पूछताछ की जिसमे रितेश ने बताया कि उसने हर्ष को उठाकर अपने चचेरे भाई विकास के हवाले कर दिया है.

इस बीच पुलिस ने फिरौती kidnapping and murder के लिए आए नंबर को भी ट्रेस किया जो आगर मालवा का निकला और यह सिमकार्ड उज्जेन से एक्टिव किया गया था इस मामले में पुलिस की जांच भटक गई लेकिन पुलिस को रितेश से मिले जानकारी के आधार पर विकास की तलाश की

kidnapping and murder के मामले में विकास आल्टो कार से खंडवा निकल गया था जिस पर इंदौर आईजी की टीम ने खंडवा एसपी से संपर्क कर उसकी तलाश शुरू की जहाँ विकास एक होटल में मिला. काफी पूछताछ के बाद विकास ने फिरौती वसूलने के लिए बच्चे के अपहरण की घटना कबुल की है वहीँ मामला बिगडते देख बच्चे की हत्या करना भी कबुल किया है.

kidnapping and murder: पुलिस का बयान

kidnapping and murder के इस मामले में ग्रामीण एसपी भगवत सिंह विरदे ने बताया कि दो आरोपी रितेश जिसकी उम्र 20 साल है और विकास को गिरफ्तार कर लिया है, आरोपी रितेश रिश्ते में ​​​​​​जितेंद्र चौहान का भांजा है। सीसीटीवी फुटेज में रितेश ही हर्ष का हाथ पकड़कर रेलवे पटरी के पास ले जाते हुए दिखाई दे रहा है,

kidnapping and murder के लिए जब गाँव में हर्ष की तलाश के लिए भीड़ बढ़ती दिखाई दी, तो रितेश ने अपने चचेरे भाई विकास को फोन लगाकर कहा कि अब मामला बिगड़ गया है और गांव में बहुत भीड़ इकट्‌ठी हो गई है जिसके बाद विकास बच्चे को अपने साथ लेकर खंडवा की और निकला गया और जंगल में बच्चे की हत्या कर दी. पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपी परिवार के करीबी हैं।

kidnapping and murder: क्या कहा परिजनों ने

kidnapping and murder चंद रुपयों की खातिर एक हँसते खेलते परिवार का चिराग बुझ गया. यह चिराग बुझाने वाले और कोई नहीं बल्कि उनके ही परिवार के सदस्य है ऐसे में परिजन कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है.

kidnapping and murder परिवार के दो युवाओं में बढती पैसों की भूख का शिकार छह साल का मासूम हर्ष अब इस दुनिया में नहीं है और ऐसी घटनाएं बड़े परिवारों को सोचने पर मजबूर करती हैं कि आजकल के युवाओं में संस्कारों की कितनी कमी है.

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker