देश-विदेश

Congress MP Rahul Gandhi: विदेशी अख़बार में कोयला खरीद को लेकर छपी रिपोर्ट दिखाते हुए राहुल गांधी ने अडानी पर लगाए कई आरोप !

शरद पवार देश के प्रधानमंत्री नहीं हैं, नरेंद्र मोदी हैं

अडानी ने 32 हजार करोड़ का घोटाला किया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कई बार अदानी समूह पर आरोप लगा चुके हैं। एक बार फिर से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अदानी समूह पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस बार चोरी जनता की जेब से हो रही है अखबार में छपी रिपोर्ट के आधार पर राहुल ने अडानी पर बिजपी के दामों में हेरफेर करने का आरोप भी लगाया है. और इस दौरान सरकार पर अडानी को बचाने का आरोप भी लगाया है

कोयले की कीमतों को लेकर फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट सामने आने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर राहुल गांधी ने कहा कि कोयले की गलत कीमतें दिखाकर और बिल में फर्जीवाड़ा करके बिजनेसमैन गौतम अडानी ने बिजली के दाम को बढ़ा दिया है. अदानी समूह पर कोयला आयात में अधिक बिल बनाने और बिजली दरों में लोगों से 12,000 करोड़ रुपये की लूट करने का आरोप लगाया।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ही राहुल गांधी से सवाल किया गया कि वे शरद पवार से यह सवाल क्यों नहीं पूछते हैं, जबकि INDIA गठबंधन के विरोध के बाद भी उन्होंने अडानी से मुलाकात की थी. इस सवाल पर राहुल ने कहा कि उन्होंने अब तक शरद पवार से कोई सवाल नहीं किया है . इसके पीछे की वजह यह है कि शरद पवार प्रधानमंत्री नहीं हैं .आपको बता दें कि फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि अडानी की कंपनी ने कम कीमत में कोयले की खरीद की और उसका दाम ज्यादा बताया.

MP Election 2023: प्रत्याशियों को नामांकन प्रक्रिया के लिए मात्र 6 दिन का मिलेगा समय

कोयला भारत आते ही इसकी कीमत दोगुनी हो जाती है- राहुल गांधी

उन्होंने आगे कहा कि अदानी इंडोनेशिया में कोयला खरीदते हैं और जब तक कोयला भारत आता है, तब तक इसकी कीमत दोगुनी हो जाती है हमारी बिजली की कीमतें बढ़ रही हैं.वह (अदानी) गरीब लोगों से पैसा लेते हैं. ये तो सीधी चोरी है..

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

MP Election 2023: कांग्रेस द्वारा जारी किये गए घोषणा पत्र पर बीजेपी की पहली प्रतिक्रिया,

पीएम की विश्वसनीयता पर सवाल: राहुल

राहुल गांधी ने आगे कहा,’शरद पवार प्रधानमंत्री नहीं हैं. शरद पवार अडानी को नहीं बचा रहे हैं. उन्हें (अडानी) पीएम मोदी बचा रहे हैं. इसलिए मैं शरद पवार से नहीं बल्कि प्रधानमंत्री मोदी से सवाल पूछ रहा हूं. अगर शरद पवार प्रधानमंत्री बन जाएंगे और अडानी को बचाने की कोशिश करेंगे तो मैं उनसे भी यही सवाल करूंगा.’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की विश्वसनीयता पर सवाल उठ रहा है

MP Elections 2023: विधानसभा चुनाव के लिए परिवहन विभाग ने वाहनों को अधिग्रहण करने की प्रक्रिया शुरू की !

अदानी को है सरकार का संरक्षण- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि अदानी को सरकार का पूरा संरक्षण है, हर कोई जानता है कि उनके पीछे कौन सी ताकत है।अमेरिकी शोध फर्म हिंडनबर्ग द्वारा “अनियमितताओं” का आरोप लगाने और स्टॉक मूल्य में हेरफेर का आरोप लगाने के बाद विपक्षी दल अरबपति गौतम अदानी के समूह के वित्तीय लेनदेन पर भी सवाल उठा रहा है।अदानी समूह ने हिंडनबर्ग रिपोर्ट में लगाए गए सभी आरोपों से इनकार कर दिया था और दावा किया था कि उसकी ओर से कोई गलत काम नहीं किया गया है।

MP Congress Manifesto: कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए आज अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है।

कांग्रेस के सत्ता में आने पर होगी अदानी मुद्दे की जांच ?

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक पत्रकार ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पूछा कि क्या कांग्रेस सत्ता में आने पर अदानी मुद्दे पर जांच शुरू करेगी? इस सवाल के जवाब में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि “हां, क्यों नहीं”।

पीएम कर रहे अडानी को प्रोटेक्ट’

प्रेस कांफ्रेंस में कांग्रेस नेता ने कहा कि गरीब लोग पंखा चलाते हैं, या बल्ब जलाते हैं तो इसका पैसा सीधे अडानी की जेब में चला जाता है. उन्होंने आगे कहा कि अडानी की रक्षा भारत का प्रधानमंत्री कर रहा है. जैसे ही लोग कोई भी स्विच दबाते हैं, उसका पैसा सीधा अडानी की जेब में चला जाता है.  उन्होंने कहा कि गौतम अडानी कोयले की खरीद-फरोख्त में ओवर इनवॉइसिंग कर रहे हैं.

राहुल बोले- यह बिजली चोरी का मामला

विदेशी अखबार फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह सीधे तौर पर बिजली चोरी का मामला है. उन्होंने सवाल किया कि अडानी में क्या बात है कि हिंदुस्तान की सरकार उन पर कोई जांच नहीं करा सकती है. कोई सवाल नहीं पूछ सकती है. उन्होंने आगे कहा कि इसके पीछे कौन सी शक्ति है, पूरा देश इस बात को जानता है.

जयंत पाटिल ने दी थी मुलाकात पर सफाई

बाद में जब यह सवाल किया गया था कि शरद पवार बार-बार अडानी से क्यों मिल रहे हैं. तो एनसीपी विधायक जयंत पाटिल ने इस पर जवाब दिया था. मुलाकात पर जयंत पाटिल ने कहा था कि भारत गठबंधन की सभी चर्चाएं सभी नेताओं द्वारा की जाती हैं, जहां शरद पवार भी मौजूद होते हैं. जहां तक ​​उद्घाटन का सवाल है, शरद पवार उन्हें (गौतम अडानी) जानते हैं, और उन्होंने (अडानी) उन्हें आमंत्रित किया था. यह एक नए निवेश का उद्घाटन था. इसमें आपत्ति की कोई जरूरत नहीं है.

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker