प्रदेश

MP लाडली बहना योजना प्रतियोगिता: लाड़ली बहनो के लिए आखिरी मौका 5000 रुपये जीतने का प्रतियोगिता में भाग लेकर

इस प्रतियोगिता में आपको बताना होगा कि आपने पहली किस्त के 1000 रुपये कैसे और कहां खर्च किए हैं? जीतने वाली लाड़ली बहना को 5000 रुपये की इनामी राशि दी जाएगी।

लाडली बहना के लिए प्रतियोगिता में भाग लेने का आखिरी मौका है, 5 जुलाई से पहले, मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के 1.25 करोड़ लाभार्थियों के लिए 5000 रुपये जीतने की प्रतियोगिता में भाग लेकर अपनी मन की बात लिखकर भेजने का समय है। इस प्रतियोगिता का आयोजन महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा एमपी माय गॉव पर किया जाएगा। आपको बताना होगा कि आपने पहली किस्त के 1000 रुपये कैसे और कहां खर्च किए हैं? जीतने वाली लाड़ली बहना को पांच हजार रुपये की इनामी राशि दी जाएगी। याद रखें, अपने आवेदन पर लाड़ली बहना योजना का पंजीयन क्रमांक भी लिखना होगा।

इस प्रकार लाडली बहना योजना प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं

  • मध्य प्रदेश महिला एवं बाल विकास विभाग लाडली बहनों के लिए ऐसे अवसर प्रदान कर रहा है जहां वे लाडली बहना योजना की प्रतियोगिता में भाग ले सकती हैं। इस प्रतियोगिता के माध्यम से वे बता सकते हैं कि उन्हें मिले एक हजार रुपये का वे किस तरह उपयोग कर रहे हैं।
  • यदि वे समाज में महिला सशक्तिकरण एवं पोषण को प्रेरित करने एवं बेहतर बनाने की दिशा में अपनी बात प्रस्तुत करते हैं और उनकी प्रस्तुति प्रभावी होती है तो उन्हें सम्मानित किया जायेगा।
  • विभाग लाडली बहना योजना के उपभोक्ताओं के लिए www.mp.mygov.in पर प्रतियोगिता आयोजित कर रहा है। इसमें प्रति व्यक्ति 5000 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा, जो राज्य की सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों को दिया जाएगा।
  • यह पुरस्कार राशि केवल विजेता लाडली बहनों के DBT सक्रिय खाते में भेजी जाएगी। प्रविष्टियाँ भेजने की अंतिम तिथि 5 जुलाई है।

प्रतियोगिता के लिए नियम एवं शर्तें

  • प्रतियोगिता केवल मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना की लाभार्थी बहनों के लिए है।
  • प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए प्रतिभागियों को मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना का पंजीयन क्रमांक अनिवार्य रूप से लिखना होगा।
  • बिना पंजीकरण संख्या के प्रवेश अस्वीकार कर दिया जाएगा।
  • प्रतिभागियों को इन तीन मुद्दों पर अपने विचार लिखना अनिवार्य होगा कि उन्हें अपने खातों में यह पैसा प्राप्त करने का अनुभव कैसा रहा, वे इस पैसे का उपयोग किस लिए कर रहे हैं और लाडली बहना योजना महिलाओं के सशक्तिकरण में यह कितना महत्वपूर्ण होगा।
  • प्रतिभागी को प्रविष्टि के साथ अपना पूरा नाम, गांव/शहर का पिन कोड, लाडली बहना योजना का पंजीयन क्रमांक एवं अपना मोबाइल नंबर अनिवार्य रूप से लिखना होगा।
  • एक प्रतिभागी द्वारा केवल एक ही प्रविष्टि स्वीकार की जायेगी।
  • प्रविष्टियों का चयन और मूल्यांकन एक विशेषज्ञ पैनल द्वारा किया जाएगा। किसी भी स्थिति में कोई पत्राचार नहीं किया जायेगा।
  • प्रविष्टियाँ विषय के लिए प्रासंगिक होनी चाहिए, और अनुचित और आपत्तिजनक भाषा के उपयोग से प्रविष्टि को अस्वीकार कर दिया जाएगा।

जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker