प्रदेश

MP Election 2023: चुनावी मैदान में गरजी मायावती, बोलीं- कांग्रेस और बीजेपी दोनों धन्ना सेठों की पार्टियां

MP Election 2023: सोमवार को मध्य प्रदेश के अशोक नगर में एक रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कांग्रेस और बीजेपी दोनों को धन्ना सेठों की पार्टियां बताया और दावा किया कि मध्य प्रदेश में अब तक की सरकारों ने विकास के लिए कुछ नहीं किया है। 

MP Election 2023: सोमवार को मध्य प्रदेश के अशोक नगर में एक रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने कांग्रेस और बीजेपी दोनों को धन्ना सेठों की पार्टियां बताया और दावा किया कि मध्य प्रदेश में अब तक की सरकारों ने विकास के लिए कुछ नहीं किया है।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 17 नवंबर को होने हैं और सभी राजनीतिक दल जोर-शोर से प्रचार में लगे हुए हैं। अपने भाषण के दौरान, मायावती ने लोगों को आगाह किया कि वे कांग्रेस द्वारा रखे गए जाति-आधारित जनगणना प्रस्ताव का समर्थन न करें। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद काका कालेलकर आयोग और मंडल आयोग दोनों ने हाशिए पर रहने वाले समुदायों के कल्याण के लिए रिपोर्ट तैयार की थी, लेकिन कांग्रेस उन्हें लागू करने में विफल रही। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान दलितों और आदिवासियों के कथित उत्पीड़न के लिए सत्तारूढ़ भाजपा की भी आलोचना की।

कांग्रेस सरकार को कोसा

उन्‍होंने कहा कि जब मप्र में कांग्रेस की सरकार थी, तब उन्होंने लोगों के लिए कुछ नहीं किया और अगर किया है, तो सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें ही की हैं। हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण की बात कही गई। उसमें ऐसी कोई व्यवस्था लागू नहीं की गई। वर्तमान में भाजपा सरकार द्वारा बनाई जा रही नीतियों के चलते आमजन परेशान है। गलत आर्थिक नीतियों के चलते महंगाई भी आसमान छू रही है। हमने मांग की है कि पूंजीपतियों के विकास की जगह गरीब का विकास होना चाहिए।

MP Election 2023: मालवा-निमाड़ – कौन किस पर भारी?

बीजेपी ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया

मायावती ने कांग्रेस और भाजपा दोनों को अमीर व्यक्तियों की पार्टियां बताया और इस बात पर प्रकाश डाला कि मध्य प्रदेश की सरकारों ने विकास की दिशा में पर्याप्त कदम नहीं उठाए हैं। उन्होंने सरकारों द्वारा आरक्षण को धीरे-धीरे ख़त्म करने के हालिया प्रयासों की आलोचना की। मायावती ने केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में पेश किए गए महिला आरक्षण विधेयक का जिक्र करते हुए भाजपा पर कटाक्ष किया, जिसमें उन प्रावधानों की कमी को उजागर किया गया जो महिलाओं को वास्तव में लाभान्वित करेंगे।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

Madhya Pradesh Election I.N.D.I.A पर शिवराज ने किया वार ,बोले कांग्रेस बनी दलदल, जिसमें धंस गया गठबंधन , पांच राज्यों का चुनाव और गठबंधन की परीक्षा !

बहुजन समाज पार्टी को ऐसी पार्टी बताया

उन्होंने कहा कि कहा कि पूरे देश में बसपा ही ऐसी पार्टी है, जो विरोधी पार्टियों की तरह देश के बड़े-बड़े पूंजीपतियों की आर्थिक मदद से नहीं बल्कि कार्यकर्ता और खुद की बदौलत चुनाव लड़कर सत्ता में आती है, ताकि हमारी पार्टी सत्ता में आने के बाद बिना किसी दबाव के आम लोगों की मदद कर सके।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker