जॉब्सप्रदेश

MP मुख्यमंत्री सीखो योजना कमाओ: युवाओं की ट्रेनिंग के लिए विभिन्न पदों पर वैकेंसी, check करे आवेदन की स्थिति

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना आवेदन स्थिति देखें, जिसमें युवाओं की ट्रेनिंग के लिए विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली गई है।

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना: मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना आवेदन स्थिति देखें मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के लिए आवेदन करने वाले सभी युवाओं को प्रशिक्षण के लिए बुलाया जा रहा है। जिसमें युवाओं की ट्रेनिंग के लिए विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। कुछ पदों पर 8,000 रुपये प्रति माह का वजीफा है और कुछ पदों पर 10,000 रुपये प्रति माह का वजीफा है। आवेदन करने वाले सभी युवाओं को मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना पोर्टल पर लॉगइन करना होगा और आगे vacancies के लिए आवेदन करना होगा।

सीखो कमाओ योजना में आवेदन करने के बाद युवाओं ने अपनी शैक्षणिक योग्यता और इच्छा के अनुसार विभिन्न पदों के लिए आवेदन किया था और इन पदों पर vacancies की जानकारी अब पोर्टल के माध्यम से दी गई है, जिसमें और भी रिक्तियां होंगी, युवाओं को इन vacancies के लिए आवेदन कर सकते हैं. और फिर युवाओं को आवेदन की स्थिति देखनी होगी और उसके बाद युवाओं को ट्रेनिंग के लिए जाना होगा। आज हम इस लेख के माध्यम से जानेंगे कि यहां रिक्तियां कैसे खोजें और फिर आवेदन की स्थिति कैसे जांचें।

BMHRC Vacancy Form 2023: दो पदों पर वैकेंसी, जाने असिस्टेंट प्रोफेसर, सीनियर रेजिडेंट जाने दोनो Vacancy के लिए आवश्यक जानकारी

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना Vacancies का पता कैसे लगाएं

सीखो कमाओ योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। आप गूगल में ‘मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना’ सर्च करके भी जा सकते हैं।

  • मेनू में दिए गए ‘लॉगिन’ विकल्प पर क्लिक करें।
  • आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर जाने के बाद मेन्यू में दिए गए ‘लॉगिन’ विकल्प पर क्लिक करें।
  • अगर आप मोबाइल से ओपन करते हैं तो सबसे पहले आपको right साइड तीन लाइन में दिए गए मेनू विकल्प पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको लॉगिन का विकल्प दिखाई देगा।
  • यूजर आईडी, पासवर्ड और कैप्चा दर्ज करें।
  • इसके बाद आपको पोर्टल पर लॉगइन करने के लिए यूजर आईडी, पासवर्ड और कैप्चा कोड दर्ज करना होगा।
  • यदि आपको अपनी यूजर आईडी याद नहीं है, तो आप आवेदन के दौरान प्राप्त एसएमएस के माध्यम से इसे जांच सकते हैं या नीचे दिए गए ‘पासवर्ड भूल गए’ विकल्प की मदद से पासवर्ड पुनः प्राप्त कर सकते हैं।

MPMRCL Recruitment 2023: मध्य प्रदेश मेट्रो रेल भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि 16 सितंबर 2023

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

लॉगिन करने के बाद वैकेंसी देखें विकल्प पर जाएं।

पोर्टल पर लॉगइन करने के बाद व्यू वैकेंसीज विकल्प पर जाना होगा। अगर आप मोबाइल पर हैं तो सबसे पहले आपको left साइड  तीन लाइन में दिए गए मेन्यू बटन पर क्लिक करना होगा, इसके बाद आपकी स्क्रीन पर ‘Vacancy देखें’ का विकल्प आएगा।

सीखो कमाओ योजना की रिक्तियां स्क्रीन पर प्रदर्शित की जाएंगी।

रिक्तियां देखें’ विकल्प पर आपको विभिन्न प्रकार की वैकेंसीज की जानकारी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी। यहां आपको आवेदन करने के बाद आपके द्वारा चुने गए क्षेत्र की वैकेंसी दिखाई देगी। यदि आपके द्वारा चुने गए क्षेत्र में कोई रिक्ति नहीं है, तो आप प्रोफ़ाइल को संपादित कर सकते हैं और अन्य क्षेत्रों में नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसीज के लिए करें online आवेदन 

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में प्रशिक्षण के लिए विभिन्न पदों पर रिक्तियां दी गई हैं, अब युवाओं को यहां ऑनलाइन आवेदन करना होगा। पोर्टल पर लॉगइन करने के बाद Vacancy देखें, विकल्प पर विभिन्न क्षेत्रों और क्षेत्रों की नौकरियां दिखाई देंगी। यहां आप अप्लाई बटन पर क्लिक करके ट्रेनिंग के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आप एक से अधिक कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं।

यह विकल्प प्राप्त vacancies की संख्या, पाठ्यक्रम की अवधि, न्यूनतम योग्यता और प्रस्तावित कुल वजीफा प्रदर्शित करेगा। आप ‘देखें’ बटन पर क्लिक करके अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और ‘लागू करें’ बटन पर क्लिक करके ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं।

MP RCT भर्ती 2023 – मध्य प्रदेश रेलवे दावा प्राधिकरण में विभिन्न पदों पर भर्ती, 11 अगस्त लास्ट डेट

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना आवेदन स्थिति की जांच कैसे करें

  • मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना आवेदन की स्थिति कैसे देखें
  • सीखो कमाओ योजना आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉगिन करें।
  • आवेदन की स्थिति’ विकल्प पर क्लिक जाएं।
  • अब आपको आवेदन की स्थिति प्रदर्शित की जाएगी।
  • आवेदन आईडी, आवेदन दिनांक, प्रतिष्ठान आदि देखें।
  • कार्यवाही विकल्प पर क्लिक अधिक जानकारी प्राप्त करें।

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना में आपके द्वारा vacancies में किए गए आवेदन के बाद आपको ट्रेनिंग के लिए बुलाया जाएगा। आप एक से अधिक vacancies पर आवेदन जरूर करें, ताकी आपको किसी भी प्रतिष्ठान द्वारा चयन कर ट्रेनिंग करने का मौका मिले। आप अपने आवेदन की स्थिति पोर्टल में लॉगिन कर आसानी से देख सकते हैं।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker