प्रदेश

MP Election 2023: उम्मीदवारों की सूची सामने आते ही कांग्रेस में राजनीतिक उथल-पुथल, नेता ने दिया इस्तीफा, लगाया गंभीर आरोप

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची की घोषणा के साथ ही एमपी कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अजय यादव ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है।

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची की घोषणा के साथ ही एमपी कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अजय यादव (Ajay yadav) ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया है। विरोध के स्वर फूटने लगे है। अपने इस्तीफे में उन्होंने पीसीसी चीफ कमल नाथ को पत्र लिखकर पिछड़ा वर्ग के साथ अन्याय का आरोप लगाया है।

नवरात्रि के पहले दिन ही उम्मीदवारों की सूची जारी होने से कांग्रेस पार्टी के अंदर सियासी भूचाल आ गया है। असंतोष के चलते मप्र कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष अजय यादव को अपने पद से हटना पड़ा है। बताया जा रहा है कि अजय यादव खरगापुर विधानसभा सीट से दावेदारी कर रहे थे, लेकिन यहां से किसी और को टिकट दे दिया गया है, जिससे नाराज होकर यादव ने इस्तीफा दे दिया है।

उम्मीदवारों के नामों की घोषणा होने पर, अजय यादव, जो खरगापुर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे थे, को कथित तौर पर टिकट से वंचित कर दिया गया, जिसके कारण उन्होंने इस्तीफा दे दिया। एमपी बीजेपी ने स्थिति पर टिप्पणी करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया, जिसमें उम्मीदवारों की सूची जारी होते ही कांग्रेस के भीतर हंगामे पर जोर दिया गया। जन आक्रोश एवं कार्यकर्ताओं का आक्रोश कांग्रेस की हार सुनिश्चित करेगा।

अजय यादव ने कहा कि टीकमगढ़ जिले में तीन सामान्य उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है। जबकि जिले 70% आबादी ओबीसी वर्ग की है। इसके बावजूद तीन सामान्य उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा गया है। इसलिए दुखी मन से कांग्रेस पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे रहा हूं।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

कांग्रेस ने प्रत्याशियों की पहली सूची 144 नामों का ऐलान किया है। जिसमें पार्टी ने जनरल कैटेगरी से 47 उम्मीदवार, 39 ओबीसी, 30 एसटी, 22 एससी और 6 माइनॉरिटी वर्ग से टिकट दिया है। 6 अल्पसंख्यक वर्ग के नेता, 5 जैन और 1 मुस्लिम को भी टिकट दिया है।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker