प्रदेश

MP Election2023: कांग्रेस के 144 प्रत्याशियों की सूची जारी

एमपी कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इसमें 144 सीटों पर नामों की घोषणा की है।

शिवराज सिंह के सामने होंगे विक्रम मस्ताल।

इंदौर के विधानसभा एक से संजय शुक्ला देंगे विजयवर्गीय को टक्कर।

चिंटू चौकसे, राजा मंगवानी,विशाल पटेल और रीना बोरासी भी मैदान में।

विधानसभा तीन और पांच में फंसा पेंच।

MP Election2023: एमपी कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इसमें 144 सीटों पर नामों की घोषणा की है। दिल्ली में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के दफ्तर में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। कांग्रेस ने अपने एक्स (ट्विटर) अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

इंदौर की सीटों पर कांग्रेस ने इंदौर 1 से संजय शुक्ला, नंबर 2 चिंटू चौकसे, नंबर 4 से 4 राजा मंगवानी राऊ सीट से जीतू पटवारी, सांवेर से रीना बौरासी, देपालपुर से विशाल पटेल को मौका दिया है। कांग्रसे ने तीन नंबर विधानसभा तीन ,पांच नंबर और महू को अभी होल्ड पर रखा है।

बुधनी विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान के सामने विक्रम मस्ताल को टिकट दिया है। इंदौर-1 में कैलाश विजयवर्गीय के सामने कांग्रेस के संजय शुक्ला चुनाव मैदान में होंगे। कांग्रेस ने शिवपुरी जिले में बड़ा बदलाव किया है। पिछोर से 5 बार के विधायक केपी सिंह को शिवपुरी से प्रत्याशी बनाया गया है, जबकि पिछोर सीट पर शैलेंद्र सिंह प्रत्याशी बनाए गए हैं। 144 नामों में ओबीसी वर्ग के 39 प्रत्याशी हैं। पार्टी ने 65 टिकट 50 साल से कम उम्र के लोगों को दिए हैं। अनुसूचित जाति वर्ग के 22 और अनुसूचित जनजाति वर्ग के 30 उम्मीदवार के नामों की घोषणा की है। 19 महिलाओं को प्रत्याशी बनाया है। 6 अल्पसंख्यक वर्ग के नेताओं को टिकट दिया गया है। 5 जैन और एक मुस्लिम को भी टिकट दिया गया है। भोपाल में नरेला सीट पर भाजपा के विश्वास सारंग के सामने मनोज शुक्ला को प्रत्याशी बनाया है। मध्य सीट पर मौजूदा विधायक आरिफ मसूद को टिकट दिया गया है। बैरसिया में पिछला चुनाव हारीं जयश्री हरिकरण को फिर से प्रत्याशी बनाया गया है।

 

 

 


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker