प्रदेश

Ladli Bahna Yojana 3.0: लाड़ली बहना योजना तीसरा चरण सितम्बर में भरेंगे, 24 से 60 वर्ष की बहनों के फॉर्म

लाडली बहना योजना का तीसरा चरण सितंबर से आरंभ होगा माननीय मुख्यमंत्री द्वारा लाडली बहना योजना का तीसरा चरण भी लाया जाएगा

Ladli Bahna Yojana 3.0: लाडली बहना योजना का तीसरा चरण सितंबर से आरंभ होगा माननीय मुख्यमंत्री द्वारा लाडली बहना योजना का तीसरा चरण भी लाया जाएगा। लाडली बहना योजना तीसरे चरण रजिस्ट्रेशन के आधिकारिक घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी के द्वारा कर दी गई है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि जो बहने पहले एवं दूसरे चरण के आवेदन नहीं कर पाई हैं उनके लिए उनका भैया अगले महीने अर्थात 10 सितंबर के बाद आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ करेंगे। दूसरे चरण के आवेदन संबंधित सभी कार्य हो जाने पर 10 सितंबर 2023 के बाद कभी भी आवेदन फॉर्म भरे जा सकते हैं। तीनों चरणों को मिलाकर प्रदेश के लगभग 2 करोड बहनों को लाभ दिया जाएगा।

24 से 60 वर्ष की बहनों के फॉर्म सितंबर में भरे जाएंगे

सरकार ने बताया है कि 24 से 60 साल की जो बहनें इस दूसरे चरण में आवेदन नहीं कर पाएंगी, उनके आवेदन लाडली के तीसरे चरण यानी सितंबर में स्वीकार किए जाएंगे. लाडली बहना योजना का तीसरा चरण आगामी सितंबर में शुरू किया जाएगा, जिसमें 24 से 60 वर्ष की बहनें आवेदन कर सकती हैं।

यहां 24 से 60 साल की बहनों को आवेदन करना होगा

24 से 60 वर्ष की बहनों के लिए तीसरा चरण सितंबर माह में शुरू किया जाएगा।  यह फॉर्म आपके ग्राम पंचायत या आंगनवाड़ी केंद्र या आपके वार्ड कार्यालय के सचिव द्वारा ऑफलाइन भरा जाएगा।

आवेदन करने से पहले करने होंगे, जरूरी काम

लाडली बहना योजना में जैसा कि आप सभी जानते हैं कि कई सारी बहनों को बहुत ज्यादा परेशान होना पड़ता है क्योंकि कभी उनके डॉक्युमेंट रेडी नहीं होती हैं या उनकी बैंक में कुछ समस्या होती है तो आपको ये 2 जरुरी काम लाड़ली बहना योजना में आवेदन करने से पहले करना जरूरी है

लाडली बहना योजना में आवेदन करने से पहले सभी बहनों को अपनी समग्र आईडी में की केवाईसी अपडेट कराना अनिवार्य होगा
जैसा कि आप सभी जानते हैं कि लाडली बहना योजना में आवेदन करते समय आपसे आपका बैंक का अकाउंट नहीं लिया जाता है क्योंकि आपके बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम से पैसे ट्रांसफर किए जाते हैं तो आपको अपने बैंक में जाकर एक बार डीबीटी स्टेटस चेक कर लेना है कि आपके बैंक में डीबीटी सक्रिय है या नहीं

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

लाडली बहना योजना तीसरे चरण के लिए आवश्यक दस्तावेज 

  • लाडली बहना का फॉर्म
  • दो पासपोर्ट साइज फोटो
  • आधार कार्ड
  • समग्र आईडी
  • बैंक पासबुक
  • रजिस्टर मोबाइल नंबर

लाडली बहना योजना तीसरे चरण के लिए पात्रता 

  • महिला मध्यप्रदेश के मूल निवासी हो।
  • महिला की उम्र 24-60वर्ष के बीच हो।
  • महिला विवाहिता हो( जिसमें तलाकशुदा परित्यक्ता विधवा महिला भी सम्मिलित होगी।

जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker