प्रदेश

MP Election 2023: पीएम मोदी ने की मन की बात, जन सभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस पर कासा तंज, बोले कांग्रेस का एक ही नारा- काम हाफ, गरीब की जेब साफ !

देशभर के गरीबों को मोदी ने पक्का मकान देने की गारंटी दी ।

मोदी की गारंटी है कि देश का कोई गरीब परिवार भूखा नहीं रहेगा।

MP Election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 17 नवंबर को प्रदेश में मतदान होना है। प्रदेश में चुनाव के लिए अब बेहद ही कम वक्त बचा है लिहाजा भाजपा ने चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। चुनाव प्रचार चरम पर है इसी कड़ी में प्रधानमंत्री ने सीधी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर से भाजपा सरकार का आह्वान किया। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा।

सीधी में भाजपा की सांसद रीति पाठक विधानसभा चुनाव में पार्टी की प्रत्याशी हैं। मोदी ने मंगलवार को सीधी के मोदी नगर, मडरिया बायपास में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सभा को प्रदेश सरकार के मंत्री राजेंद्र शुक्ला ने भी संबोधित किया। मोदी ने सभा में कहा कि कांग्रेस देश में परिवारवाद की सबसे बड़ी प्रतीक है। मध्य प्रदेश में ही देखिए, कांग्रेस के दो नेता यहां क्या कर रहे हैं? उनके बीच कपड़ा फाड़ने की कॉम्पिटिशन चल रही है। एक नेता कहता है उसके कपड़े फाड़ो, दूसरा कहता है उसके कपड़े फाड़ो। इनको पता है कि जनता चुनाव में भाजपा को जिताने वाली है, फिर ये क्यों लड़ रहे हैं? श्री मोदी ने कहा कि उनकी लड़ाई कांग्रेस पर कब्जा करने के लिए है, अपने बेटों को कुर्सी पर बिठाने के लिए है। अपनी इस लड़ाई में ये लोग मध्यप्रदेश को बर्बाद कर रहे हैं। जिनके लिए उनके बेटों का भविष्य ही प्राथमिकता है, कांग्रेस के वो लोग आपके बेटे-बेटियों का भला सोच ही नहीं सकते।

पीएम मोदी के भाषण की बड़ी बातें…

– भाजपा सरकार जो कहती है वो डंके की चोट पर करके दिखाती है।

– कांग्रेस ने जो सरकार चलाई उसमें गरीब और मध्यम वर्ग को लूटने का ही काम किया।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

– आपकी सेवा में मोदी ने जो 10 साल जो सरकार चलाई है वो पूरी तरह से आपकी सेवा में समर्पित है।

– टेलिकॉम घोटाला, कोयला घोटाला करके कांग्रेस ने आपके लाखों करोड़ों रुपए लूट लिए। ये सब आपके हक और मेहनत का पैसा था।

– भाजपा सरकार में वो लाखों करोड़ रुपए के घोटाले बंद हो गए हैं और घोटालों से जो पैसा बचा रहे हैं वो गरीब के हित में मध्यम वर्ग के हित में लगा रहे हैं।

– मैंने फैसला लिया है कि दिसंबर महीने में खत्म हो रही मुफ्त राशन योजना आगामी 5 साल तक बढ़ाया जाएगा।

– आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रुपए तक के इलाज की मुफ्त गारंटी मोदी ने दी है।

– कांग्रेस का इतिहास डगर डगर पर झूठ बोलना, लोगों को भ्रमित करना और झूठ ऐसे बोलना कि चेहरे पर कोई सिकन तक नहीं आती है। कांग्रेस ने कई सालों तक किसानों, गरीबों से झूठ बोला।

– कांग्रेस ने किसानों से कर्जमाफी का झूठ बोला। 5 साल पहले भी 10 दिन में कर्ज माफ करने का बोला था लेकिन 15 महीने सरकार चलाने के बाद भी कुछ नहीं किया।

– कांग्रेस ने पीढ़ी दर पीढ़ी सरकार चलाई लेकिन आदिवासियों का भला नहीं किया।

– एमपी की बहनों के लिए लाडली बहना योजना, लाडली लक्ष्मी योजना भाजपा सरकार चला रही है।

– सीधी बीरबल की जन्मभूमि है और इसलिए बुद्धिमानी, सूझबूझ और पहेलियों को हल करना यहां का बच्चा बच्चा जानता है।

– कांग्रेस ने सिर्फ उन्हीं को आगे बढ़ाया जो दिल्ली के दरबार में हाजिरी लगाते थे।

– कांग्रेस देश में परिवारवाद का सबसे बड़ा उदाहरण है।

– कांग्रेस के लिए अपने बेटे-बेटियों का भला ही सबकुछ है, वो आपके बच्चों के भविष्य के बारे में नहीं सोच सकते ।

– कांग्रेस ने मध्यप्रदेश को बीमारू बना दिया था लेकिन आज एमपी विकसित प्रदेश बन गया है।

– एमपी आज देश का प्रमुख औद्योगिक राज्य है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “कांग्रेस ने केवल उन्हीं को आगे बढ़ाया, जो दिल्ली दरबार में हाजिरी लगाते थे।  SC, ST, OBC समाज के प्रतिभाशाली नेतृत्व को कांग्रेस ने कभी उभरने नहीं दिया। इनकी यही दरबारी मानसिकता है, जिसके कारण ये लोग दिन-रात मोदी को गाली देते रहते हैं।  मोदी को गाली देते-देते ये पूरे OBC समाज को गालियां देने लगे हैं।

कांग्रेस दलितों-आदिवासियों से नफरत करती है

मोदी ने आरोप लगाया कि भाजपा ने जब यह तय किया कि एक आदिवासी परिवार की बेटी देश की राष्ट्रपति बने, तो कांग्रेस ने उसका घनघोर विरोध किया। हमने जब मुख्य सूचना आयुक्त के रूप में राजस्थान के दलित को नियुक्त करना चाहा, तो कांग्रेस ने कई बार बुलाने और फोन करने के बाद भी मीटिंग का बहिष्कार कर दिया। इससे पता चलता है कि कांग्रेस हमारे आदिवासी भाइयों, दलितों से कितनी नफरत करती है।

आदिवासी कल्याण का बजट पांच गुना बढ़ाया

मोदी ने कहा- कि क्या मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले हमारे आदिवासी भाई नहीं थे? भगवान राम जब वनवास के लिए गए, क्या तब हमारे आदिवासी भाई नहीं थे? अयोध्या के राजकुमार राम को भगवान राम हमारे आदिवासी समाज ने ही बनाया है। ये बात हम सभी को पता है, लेकिन कांग्रेस को नहीं पता था कि हमारे देश में कोई आदिवासी समाज भी है। कांग्रेस ने इतने सालों तक आदिवासी मंत्रालय नहीं बनाया। देश में जब अटलबिहारी वाजपेयी की सरकार बनी, तब अलग से जनजातीय मंत्रालय बनाकर बजट आवंटित हुआ। पिछले नौ साल में हमारी सरकार ने आदिवासी कल्याण के बजट में पांच गुना वृद्धि की है। हमारी सरकार बैगा, भारिया और सहरिया जनजातियों के लिए 15000 करोड़ रुपये से एक विशेष अभियान शुरू करने जा रही है।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker