इंदौरप्रदेश

MP Election 2023: संजय शुक्ला V/S कैलाश विजयवर्गीय, चुनाव की तारीखों का ऐलान के साथ ही प्रदेश में बयानबाजों का दौर भी शुरू

एक दूसरे के प्रतिद्वंद्वी हैं संजय शुक्ला और कैलाश विजयवर्गीय, आइये जानते है राजनीतिक लड़ाई में दोनों ने ओर क्या -क्या कहा?

MP Election 2023 मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को चुनाव होंगे,  इसके साथ ही प्रदेश में बयानबाजों का दौर भी शुरू हो गया है। इस दौरान इंदौर के विधायक संजय शुक्ला ने विजयवर्गीय पर तंज कसते हुए बोले की विजयवर्गीय मजदूर के बेटे हैं, तो उनके पास अरबों रुपए कहां से आए ? इसी पर विजयवर्गीय ने पलटवार करते हुए संजय शुक्ला की प्रॉपर्टी को लेकर सवाल उठाए।

आइये जानते है राजनीतिक लड़ाई में दोनों ने ओर क्या -क्या कहा

MP Election 2023 भाजपा प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय ने एक दिन पहले कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला की प्रॉपर्टी को लेकर सवाल उठाए थे। प्रॉपर्टी को उनके पिता की कमाई बताया था। अब शुक्ला ने पलटवार किया है। उन्होंने विजयवर्गीय पर निशाना साधते हुए कहा कि वो (विजयवर्गीय) तो एक मजदूर का बेटा हैं, और सवाल पूछते हुए कहा- कि  इनके पास अरबों रुपया कहां से आ रहा है?

यह भी पढ़े- MP Election 2023: विधानसभा चुनाव की शिकायत के लिए इंदौर पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नम्बर

विजयवर्गीय का बयान

MP Election 2023 हाल ही में इंदौर-1 से बीजेपी उम्मीदवार कैलाश विजयवर्गीय ने एक प्रोग्राम में मंच से जनता को संबोधित करते हुए कहा था कि मुझे सिर्फ इंदौर-1 ही नहीं जीतना है। हमें सरकार भी बनानी है इसलिए बाहर भी जाना पड़ेगा। विजयवर्गीय यहीं नहीं रुके उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि उनके पास बहुत पैसा है, उन्होंने तो कमाया नहीं उनके पिता जी कमाकर छोड़ गए हैं। उनकी करोड़ों की जमीन हैं। जिसे बेच बेचकर वह बांट रहे हैं। कुछ भी कर रहे हैं। मुझे उनके बारे में कुछ नहीं कहना है। वह मेरे बच्चे जैसे हैं। लेकिन उन्होंने 5 साल में इंदौर-1 में विकास क्या किया है? यह बात आप लोग उनसे पूछना।

विधायक संजय शुक्ला के बोल

MP Election 2023 इंदौर-1 से विधायक संजय शुक्ला ने विजयवर्गीय पर हमला बोलते कहा है कि आज मेरी जो संपत्ति है वो मेरे बाद पत्नी-बच्चों को मिलेगी। मेरी जो कमाई है वो मैंने पुण्य में लगाई है। मेरे पास पाप की कमाई नहीं है। कैलाश जी आप तो मजदूर के बेटे थे लेकिन आज अरबों रुपया कहां से आपके पास आ रहा है। 51-51 हजार रुपए बांटने की बात आप कह रहे थे । संजय शुक्ला ने विजयवर्गी पर फिर आरोप लगाते हुए कहा कि क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय इस कथा के आयोजन से भयभीत थे। यही कारण है कि प्रशासन ने यह सारा कार्य किया। शुक्ला ने कहा कि ऐसी स्थिति में अत्यंत दुखी मन से हमें इस कथा को निरस्त करने का फैसला लेना पड़ा। क्षेत्र की जनता धर्म के काम में बाधा पैदा करने वालों को सबक सिखाएगी। अपने 5 साल के कार्यकाल के दौरान मेरे द्वारा लगातार गली-गली, मोहल्ले – मोहल्ले और कॉलोनी – कॉलोनी में भगवान शिव के रुद्राभिषेक का आयोजन किया गया। क्षेत्र के नागरिकों को तीर्थ यात्रा की हसरत को पूरा करने के लिए उन्हें अयोध्या और मथुरा वृंदावन की यात्रा करवाई है।

यह भी पढ़े- इन्दौर NEWS: बीजेपी प्रत्याशी ने कांग्रेस विधायक को लगाया गले

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

जयस आदिवासी संगठन: जयस का विद्यार्थी महासभा कार्यक्रम इंदौर में 5 हजार विद्यार्थी पहुंचे कार्यक्रम में

विजयवर्गीय पर लगाए ये आरोप

MP Election 2023 10 अक्टूबर से संजय शुक्ला विधानसभा-1 में कथावाचक जया किशोरी की कथा करा रहे थे । लेकिन कथा की अनुमति नहीं मिली है। इस संबंध में विधायक शुक्ला शनिवार दोपहर पुलिस कमिश्नर मकरंद देउस्कर से मिलने उनके ऑफिस पहुंचे। लेकिन उनकी कमिश्नर से मुलाकात नहीं हो सकी। इस पर विधायक शुक्ला ने उन्हें फोन किया और कथा की अनुमति को लेकर अपनी बात रखी। बाद में मीडिया से चर्चा में शुक्ला ने कहा कि एक महीने पहले कथा की अनुमति के लिए आवेदन किया था। मल्हारगंज थाने गए तो कहा एसडीएम से अनुमति मिलेगी। बाद में पुलिस से अनुमति मिलने की बात कही गई। बीजेपी और कैलाश विजयवर्गीय के दबाव के कारण अनुमति नहीं मिलने का आरोप संजय शुक्ला ने लगाया था । शुक्ला ने कहा कि कैलाश जी मुझ से डर रहे हैं कि ये कथा हो जाएगी तो जनता मेरे साथ हो जाएगी। जनता मेरे साथ पहले से है। कैलाश विजयवर्गीय जी नोट से वोट खरीदेंगे। कैलाश जी को मैं बताना चाहता हूं कि 5 साल मैंने लोगों की सेवा की है। आपने मेरे विधानसभा की वोट की वैल्यू 51 हजार आंकी है। आप कुछ भी कर ले 51 हज़ार तो क्या 1 लाख रुपए भी देंगे तो भी जनता नहीं बिकेगी नोट से उनके आदमी और गुंडे बदमाश वोट खरीदेंगे, लेकिन जनता इसका जवाब देगी।

यह भी पढ़े- MP Election 2023: इंदौर में इकट्ठा हुए 15 जिलों के कलेक्टर और एस पी

आपको बता दें कि संजय शुक्ला 170 करोड़ के आसामी है। 75 गाड़ियों के मालिक हैं। इनमें बीएमडब्ल्यू, मर्सीडीज, रेंज रोवर जैसी लग्जरी कारों के के साथ जेसीबी, डंपर, ट्रक, हाइड्रा क्रेन, क्रेन, ट्रैक्टर-ट्रॉली, ट्रेलर, बाइक, स्कूटर शामिल हैं। इसके अलावा इनके पास 26.42 करोड़ से ज्यादा की जमीन भी है। 3 करोड़ के जेवरात हैं। ये जानकारी महापौर चुनाव के दौरान साल 2022 में संजय शुक्ला ने शपथ पत्र के माध्यम से दी थी।

MP Election 2023: विधानसभा चुनाव की शिकायत के लिए इंदौर पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नम्बर

बयानबाजी की वजह से चर्चा में

MP Election 2023 संजय शुक्ला यहां से फिर से दावेदारी कर रहे हैं और इसके लिए जमकर मेहनत भी कर रहे हैं। पूरी संभावना है कि उन्हें ही यहां से कांग्रेस फिर से उम्मीदवार बनाकर मैदान में उतारेगी। दोनों ही नेता इन दिनों एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी की वजह से चर्चा में चल रहे है । यह सीट सबसे चर्चा वाली सीट बन चुकी है। हालांकि रविवार को दोनों अलग ही रंग में नजर आए। शुक्ला ने कहा कि विजयवर्गीय मेरे आदरणीय हैं औऱ विजयवर्गीय ने भी शुक्ला को गले लगाकर उनसे खूब चर्चा की। दोनों ही अलग रंग में दिखे। कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने गोम्मटगिरी पर आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया। इस पर विजयवर्गीय ने उन्हें गले लगाकर पास बैठाया और फिर दोनों नेताओं ने एक साथ बैठकर चर्चाएं की और जैन मुनि के प्रवचन सुने।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker