प्रदेश

लाडली बहना योजना दूसरी किस्त

पहली किस्त आने के बाद हम आपको बताना चाहेंगे कि रुपये की दूसरी किस्त भी आपको मिल जाएगी। 10 जुलाई को शाम 6 बजे महिलाओं के बैंक खाते में 1000 रुपये भेजे जाएंगे।

लाडली बहना योजना की पहली किस्त 10 जून 2023 को महिलाओं के बैंक खातों में 1000 रुपये की राशि के साथ भेजी गई थी। इसे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा एक click से सीधे उनके खातों में भेज दिया गया। अब महिलाएं दूसरी किस्त का बेसब्री से इंतजार कर रही हैं, जो उनके लिए खुशखबरी लेकर आई है।

MP लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त गति पकड़ रही है। अगर आपने इस योजना के लिए आवेदन किया है तो आप दूसरी किस्त आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से दूसरी किस्त की समय और तारीख के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे।

जैसा कि आप पहले से ही जानते होंगे, लाडली बहना योजना के तहत पात्र महिलाओं को रुपये मिलते हैं। हर महीने उनके खातों में 1000 रु. कुल रु. एक साल में 12,000 रुपये भेजे जाएंगे। पहली किस्त आने के बाद हम आपको बताना चाहेंगे कि रुपये की दूसरी किस्त भी आपको मिल जाएगी। 10 जुलाई को शाम 6 बजे महिलाओं के बैंक खाते में 1000 रुपये भेजे जाएंगे।

लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त की भुगतान स्थिति की जांच करने के लिए, नीचे दिए गए निर्देशों का पालन करें

  • वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in पर जाएं।
  • इसके बाद वेबसाइट के home page  में ” अंतिम सूची ” के link पर click करना होगा।
  • अपना mobile number, कैप्चा कोड और पूरी ID दर्ज करें, फिर  OTP प्राप्त करें, पर क्लिक करें।
  • अब आपके मोबाइल नंबर प्राप्त OTP डालकर के submit कर देना है।
  • अब last listआपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगी, यहां अपना नाम search करे। नाम मिलने के बाद आप अपने बैंक में जाकर पैसे की जांच करा सकते हैं।

यहां आप अपने मोबाइल फोन का उपयोग करके घर बैठे आसानी से लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त का भुगतान देख सकते हैं।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

 

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker