प्रदेश

MP NEWS: लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त आज 10 अगस्त को आ रही है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रीवा से ट्रांसफर करेंगे राशि

सीएम शिवराज सिंह चौहान जल्द ही 'लाडली बहना योजना' की तीसरी किस्त जारी करने वाले हैं। सीएम ने खुद इसकी घोषणा की है शिवराज सरकार की महत्वकांक्षी ‘लाड़ली बहना योजना’ की दो किस्ते जारी हो चुकी है। जबकि आज यानि 10 अगस्त को लाडली बहना को इस योजना की तीसरी किस्त मिलने जा रही है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान जल्द ही लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त जारी करने वाले हैं। सीएम ने खुद इसकी घोषणा की है। शिवराज सरकार की महत्वकांक्षी लाड़ली बहना योजना की दो किस्ते जारी हो चुकी है। सीएम शिवराज ने 10 जून को जबलपुर से योजना की पहली किस्त ट्रांसफर की थी। जबकि 10 जुलाई को योजना की दूसरी किस्त इंदौर से जारी की थी। अब 10 अगस्त को योजना की तीसरी किस्त जारी की जाएगी।जबकि आज यानि 10 अगस्त को लाडली बहना को इस योजना की तीसरी किस्त मिलने जा रही है। रीवा में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सिंगल क्लिक के माध्यम से दोपहर 1 से 2 बजे के बीच लाडली बहना के खाते में ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे, योजना की हितग्राही महिलाओं के खाते में 1000-1000 रुपए ट्रांसफर करेंगे।

करीब 1.25 करोड़ बहनों के खाते में राशि ट्रांसफर 

लाडली बहना योजना के अंतर्गत करीब 1.25 करोड़ बहनों के खाते में 1000-1000 रुपये की रकम ऑनलाइन ट्रांसफर की जाएगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 10 अगस्त को खाते में राशि ट्रांसफर करने से पहले बहनों को सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश भी दिया है, जिसमें उन्होंने बताया कि 10वें का मतलब लाडली बहना दिवस, 10वें का मतलब महिला सशक्तिकरण, 10वें का मतलब बहनों का जीवन।

परिवर्तन के दिन सीएम ने कहा इस बार मैं रीवा से आपके खातों में 1-1 हजार रुपये डालूंगा, दोपहर 1 बजे रीवा का कार्यक्रम शुरू होगा और 2 बजे मेरी बहनों से बात करूंगा। मेरी प्रिय बहनों, अपने गांव, शहर वार्ड में अपने भाई की बात सुनें, सीएम ने सभी से इस कार्यक्रम को सुनने की अपील की है। लाडली दिवस कार्यक्रम में अवश्य उपस्थित रहें।

21 से 23 साल की बहनों को अगले महीने सितंबर में मिलेगा पैसा

सीएम शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद इस योजना के तहत 21 से 23 साल की महिलाओं के भी फॉर्म भरे जा रहे हैं, जिन्हें अगले महीने यानी सितंबर में 1-1 हजार रुपये मिलेंगे। यह भी बताया जा रहा है कि जो प्रिय बहनें किसी कारणवश फॉर्म नहीं भर सकीं, उनका भी अगले माह रजिस्ट्रेशन किया जायेगा।

 

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड,धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker