प्रदेश

UPSC RESULT 2023 : यूपीएससी 184वीं रैंक का सच आया सामने

देवास की आयशा का दावा सही

आलीराजपुर की आयशा पर होगी कानूनी कार्रवाई

आलीराजपुर। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा के परिणाम में दो हैरत में डालने वाले दावों को लेकर उठा विवाद सुलझ गया है। आयोग ने साफ कर दिया है कि देवास की आयशा फातिमा का 184वीं रैंक पर चयन को लेकर दावा सही है आलीराजपुर की आयशा मकरानी का दावा गलत पाया गया है। आयोग ने कहा है कि इसे लेकर आयशा मकरानी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत: मनासा में ट्रैक्टर-ट्रॉली में घुसी वैन; चार गंभीर घायल

दरअसल 23 मई को आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा 2022 का परिणाम जारी किया था। इसके बाद आलीराजपुर की आयशा मकरानी ने दावा किया था कि उनका चयन 184वीं रैंक पर हुआ है। आयशा ने इंटरव्यू के प्रवेश पत्र में अपना रोल नंबर 7811744 बताया था।

किसान ने 300kg प्याज बेचकर जेब से दिए 986 रूपए

इसी बीच यह सामने आया कि देवास कि आयशा फातिमा की भी यही रैंक और यही रोल नंबर है। एक ही रैंक पर दो दावों को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। अब आयोग ने साफ कर दिया है कि देवास की आयशा फातिमा के दस्तावेज सही पाए गए हैं आलीराजपुर की आयशा की ओर से झूठा दावा प्रस्तुत किया गया था।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

मध्य प्रदेश 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम रहे बीते साल के मुकाबले कम

प्रवेश पत्र को लेकर पहले ही उठ रहे थे सवाल
आयोग के खुलासे से पहले ही आलीराजपुर की आयशा मकरानी के प्रवेश पत्र को लेकर सवाल उठ रहे थे। आयशा मकरानी ने जो प्रवेश पत्र पेश किया था, उस पर क्यूआर कोड नहीं था। वहीं इंटरव्यू के लिए जो दिन लिखा गया, वह भी गलत था। इस बीच आयशा मकरानी के स्वजन लगातार दावे करते रहे कि वे सही हैं और मामले को कोर्ट तक लेकर जाएंगे।

इंदौर की 100 अवैध कालोनियों को आज मिलेगा वैधता प्रमाण पत्र

 

जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker