बॉलीवुड

मशहूर अभिनेता और डायरेक्टर सतीश कौशिक का निधन, 67 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

कॉमेडियन और जाने-माने डायरेक्टर सतीश कौशिक 9 मार्च की सुबह हार्ट अटैक से निधन

मशहूर अभिनेता और डायरेक्टर सतीश कौशिक के निधन की जानकारी उनके करीबी दोस्त औऱ एक्टर अनुपम खेर ने ट्वीट करके दी। उन्होंने लिखा कि जानता हूं कि मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है। लेकिन ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त सतीश कौशिक के बारे में लिखूंगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था।

साथ ही अनुपम खेर ने लिखा कि 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम। Life will NEVER be the same without you SATISH ! ओम् शांति। सतीश कौशिक ने 67 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है।

यह भी पढ़े- मुख्यमंत्री ने किया लाडली बहना योजना का शुभारंभ, 25 मार्च से भरे जाएंगे फॉर्म,आखिरी तारीख 30 अप्रैल 2023

दिल्ली से स्कूली पढ़ाई की

सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1956 को हरियाणा में हुआ था। स्कूली पढ़ाई दिल्ली में हुई थी। किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया था. 1985 में उन्होंने शशि कौशिक से शादी की थी। 2 साल की उम्र में उनके बेटे का निधन हो गया था।

ऐसे मिली थी पहली फिल्म

कुछ समय टीवी के मशहूर शो कपिल शर्मा शो में उन्होंने अपनी पहली फिल्म का किस्सा शेयर किया था। सतीश कौशिक ने बताया कि स्ट्रगल के टाइम पर उन्हें कैसे पहली फिल्म मिली थी। वह अस्पताल से एक्स रे कराकर लौट रहे थे, तभी निर्माता-निर्देशक श्याम बेनेगल जी का फोन आया उन्होंने सतीश से उनकी फोटो मांगी, लेकिन उनके पास फोटो नहीं थी। उन्होंने थोड़ा इम्प्रोवाइज करते हुए कहा मेरे पास एक्स-रे है, मैं अंदर से अच्छा इंसान हूँ।  इस पर श्याम बेनेगल ठहाके लगाने लगे, इस तरह उन्हें फिल्म में काम मिल गया।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

यह भी पढ़े- मध्य प्रदेश अन्नदूत योजना 2023 से मिलेंगे युवाओं को रोजगार

मिस्टर इंडिया से मिली थी पहचान

सतीश कौशिक ने शुरुआती दिनों में काफी स्ट्रगल किया था। बतौर अभिनेता के रूप में सतीश कौशिक को 1987 में आई फिल्म मिस्टर इंडिया में कैलेंडर के नाम से पहचान मिली। इसके बाद पप्पू पेजर जैसा कैरेक्टर काफी मशहूर हुआ। इसके बाद कई फिल्मों में बतौर कमोडियन उन्होंने छाप छोड़ी। अनिल कपूर और अनुपम खेर के साथ उनकी दोस्ती काफी मशहूर थी।

100 से ज्यादा फिल्मों में किया काम 

जानकारी के अनुसार सतीश कौशिक का निधन 8 मार्च की देर रात गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में सतीश कौशिक का निधन हुआ। बुधवार रात अचानक सतीश कौशिक की तबीयत बिगड़ी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनका निधन हो गया। 100 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वाले सतीश कौशिक ने 1993 में रूप की रानी, चोरों का राजा जैसी फिल्मों में बतौर निर्देशक के तौर पर काम किया था। इतना ही नहीं फिल्म मिस्टर इंडिया से उन्हें खास पहचान मिली थी।

जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

 

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker