बॉलीवुड

12th Fail Box Office Collection: विक्रांत मैसी की फिल्म 25 करोड़ के क्लब में हुई शामिल,

'12वीं फेल' फिल्म ने कंगना की 'तेजस' को दी कड़ी टक्कर, आइए जानते कितना हुआ बॉक्स ऑफिस कलेक्शन! वीकडेज पर भी कर रही है शानदार कमाई

इंडिया में सिर्फ 600 स्क्रीन्स पर हुई रिलीज

12th Fail Box Office Collection Day 14:विक्रांत मैसी की 12th फेल को वर्ड ऑफ माउथ का फायदा हुआ है। फिल्म की दूसरे दिन कमाई बढ़ गई थी। रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने दूसरे दिन 1.75 करोड़ का बिजनेस किया है। 12thफेल ने पहले दिन 1.25 करोड़ का बिजनेस किया है जिसके बाद टोटल कलेक्शन 2.75 करोड़ हो गया है। ये कलेक्शन संडे को और ज़्यादा हुआ। 12th फेल इंडिया में सिर्फ 600 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। इसके बहुत ही लिमिटेड शो हैं फिर भी इसने कंगना की फिल्म को पीछे छोड़ दिया है।

विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी ’12वीं फेल’ बॉक्स ऑफिस पर लगातार अच्छी कमाई कर रही है। 1 करोड़ से ओपनिंग करने वाली इस मूवी की कमाई हर दिन के साथ बढ़ रही है। रिपोर्ट्स के हिसाब से 25 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म का 14 वें दिन का अगर ये आंकड़ा सही रहा तो फिल्म का कुल बिजनेस 26.05 करोड़ होगा।

13वें दिन किया इतना कलेक्शन

12th फेल के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो ये फिल्म काफी अच्छा बिजनेस कर रही है। सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने 13वें दिन करीब 1.40 करोड़ का कलेक्शन किया है, जिसके बाद टोटल कलेक्शन 25.68 करोड़ हो गया है।  12th फेल ने वीकेंड पर शानदार बिजनेस किया था। 25 करोड़ के बजट में बनीं इस फिल्म ने शनिवार को 3.42 करोड़ और रविवार को 3.33 करोड़ का बिजनेस किया था।

 यह भी पढ़े- The Marvels Trailer: जारी हुआ ‘द मारवल्स’ का फाइनल ट्रेलर, फिल्म में सरप्राइज बनीं टेसा थॉम्पसन? 10 नवंबर 2023 को दुनियाभर के सिनेमाघरों में देगी दस्तक।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

कन्नड़-तेलुगु में भी बज रहा डंका

विक्रांत मैसी और पल्लवी लालवानी की इस मूवी की सफलता को देखते हुए इसे हिंदी के अलावा कन्नड़ और तेलुगु भाषा में भी रिलीज किया गया। हालांकि, उन दोनों भाषाओं में फिल्म की कमाई कुछ खास नहीं है। तेलुगु में ’12वीं फेल’’ ने तीन दिन में सिर्फ 6 लाख कमाए, कन्नड़ में फिल्म ने केवल 4 लाख की ही कमाई कर पाई है। इंडिया के साथ-साथ वर्ल्डवाइड भी ’12वीं फेल’ अच्छा बिजनेस कर रही है।

नॉवेल बेस्ड है ’12वीं फेल (उपन्यास पर आधारित फिल्म )

फिल्म आईपीएस अधिकारी मनोज कुमार शर्मा और आईआरएस अधिकारी श्रद्धा जोशी की लाइफ जर्नी पर लिखी गई अनुराग पाठक की फेमस नॉवेल पर बेस्ड है। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे मनोज कुमार शर्मा और श्रद्धा जोशी ने सारी परेशानियों को हैंडल करते हुए अपने गोल को हासिल किया। फिल्म में मेधा शंकर, प्रियांशु चटर्जी, संजय बिश्नोई, हरीश खन्ना, विकास दिव्यकीर्ति और विजय कुमार डोगरा अहम रोल में है।

यह भी पढ़े- Amala Paul And Jagat Desai Wedding: दूसरी बार दुल्हन बनीं अमाला पॉल

आईपीएस मनोज कुमार शर्मा पर आधारित है फिल्म

12वीं फेल आईपीएस मनोज कुमार शर्मा की कहानी है, जिसमें विक्रांत मेसी ने इनका रोल प्ले किया है। फिल्म दिखाया गया है कि 12वीं की कक्षा में फेल होने के बाद कैसे विक्रांत मेसी सबसे बड़ी सिविल परीक्षा की तैयारी करते हैं और उसमें अव्वल नंबरों से पास होते हैं।

तेजस को दी मात विक्रांत मैसी की फिल्म ने कंगना रनौत की तेजस को भी मात दे दी है। दोनों फिल्में एक ही दिन सिनेमाघरों पर रिलीज हुई थी, जहां तेजस की कमाई लाखों में पहुंच गई है वहीं 12th फेल अभी भी करोड़ों में बिजनेस कर रही है।

यह भी पढ़े- Honey Singh Divorce: ढाई साल बाद हनी सिंह-शालिनी के तलाक पर लगी मुहर…

कंगना को छोड़ा पीछे

12th फेल के साथ कंगना रनौत की तेजस भी शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है, लेकिन कमाई के मामले में 12th फेल ने तेजस को पीछे छोड़ दिया है। तेजस ने जहां दूसरे दिन 1.50 करोड़ की कमाई की है। वहीं 12th फेल ने 1.75 करोड़ का बिजनेस किया है।
12th फेल की बात करें तो इसे विधु विनोद चोपड़ा ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में विक्रांत के साथ मेधा शंकर, अंशुमन पुष्कर समेत कई कलाकार अहम किरदार निभाते नजर आए हैं।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker