प्रदेश

MP Election 2023: रण में हो न जाए फेल, मिला रहे मुहूर्त का मेल, चुनाव के नामांकन के लिए उम्मीदवार कर रहे ज्योतिषियों से संपर्क

चुनाव में नेताओं को शुभ मुहूर्त की तलाश

नामांकन की प्रक्रिया 21 अक्टूबर से शुरू हो गई है जो 30 अक्टूबर तक चलेगी।

MP Election 2023: विधानसभा चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी अपना हर कार्य शुभ मुहूर्त और शुभ दिन में करना चाहते हैं। कार्यालय के उद्घाटन से लेकर नामांकन फार्म लेने तथा भरने का पूरा काम शुभ मुहूर्त में करना चाहते हैं। नामांकन की प्रक्रिया 21 अक्टूबर से शुरू हो गई है जो 30 अक्टूबर तक चलेगी। इस बीच चार शुभ मुहूर्त बन रहे हैं। राजपंचक की शुरुआत सोमवार 23 अक्टूबर को रात 02.23 बजे होगी और समापन शनिवार 28 अक्टूबर को सुबह 07.36 बजे होगा। इसके बाद 29 अक्टूबर से कृष्ण पक्ष शुरू हो जाएगा।

विधानसभा चुनाव के लिए टिकट वितरण का कार्य पूरा होते ही अब प्रत्याशी शुभ मुहूर्त के इंतजार में ज्योतिषियों के पास फोन करने लगे हैं। चुनावी रण में फेल न हो जाएं इसलिए मुहूर्त का मेल मिलवाने में जुट गए हैं। 23 अक्टूबर को नवरात्र पर्व की नवमीं है और इसी दिन पर्चा लेने और जमा करने का सबसे अच्छा मुहूर्त बताया जा रहा है, क्योंकि इस दिन राज पंचक का योग बन रहा है।

क्या है राज पंचक

सोमवार को शुरू होने वाला पंचक राज पंचक कहलाता है। ये पंचक शुभ माना जाता है। इसके प्रभाव से इन पांच दिनों में सरकारी कामों में सफलता मिलती है। राज पंचक में संपत्ति से जुड़े काम करना भी शुभ रहता है।

चंद्र स्थान का रखना होगा ध्यान

राजनेताओं को अपनी कुंडली के अनुसार चंद्रमा की स्थिति का अध्ययन कराकर नामांकन पत्र दाखिल करना चाहिए जिससे शुभ मुहूर्त शुभ लग्न और चौघड़िया में यह शुभ कार्य संपादित हो सके।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

यह भी पढ़े- MP Elections 2023- इंदौर-3: विजयवर्गीय के बेटे का कटा टिकट, विजयवर्गीय की जगह इस बार गोलू शुक्ला को उतारा चुनावी मैदान में

कब-कब है शुभ मुहूर्त आइए बताते हैं आपको-

26 अक्टूबर को कब है शुभ मुहूर्त

26 अक्टूबर को प्रातः 10:16 से 12:27 बजे तक शुभ लग्न एवं चौघड़िया है. इसके बाद दोपहर 1:24 से 3:52 बजे तक शुभ मुहूर्त है.

28 अक्टूबर को कब है शुभ मुहूर्त

28 अक्टूबर को प्रातः 8:12 से दोपहर 12:36 बजे तक है. इसके बाद दोपहर 12:36 से 3:52 बजे तक है. चंद्र ग्रहण का सूतक काल दोपहर 4:05 से प्रारंभ होगा. वहीं सूतक के पूर्व शुभ लग्न एवं चौघड़िया में शुभ मुहूर्त है.

30 अक्टूबर को कब है शुभ मुहूर्त

30 अक्टूबर को प्रातः 10:18 से दोपहर 2:25 बजे तक शुभ मुहूर्त रहेगा।

यह भी पढ़े- MP Election 2023: BJP में टिकट पर मचे घमासान पर मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?

17 को मतदान, 3 को परिणाम

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर तारीखों का एलान हो चुका है। एमपी में 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि तीन दिसंबर को वोट की गिनती के साथ ही परिणाम आ जाएंगे। चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker