प्रदेशयोजनाएं

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना: दिवाली से पहले आएगी अगली किस्त, खाते में आएंगे 1250 रुपए

अलीराजपुर दौरे पर रहे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया था कि 10 तारीख को लाडली बहनों के खाते में पैसे आएंगे। इसके लिए आचार संहिता से पहले ही पैसा इकट्ठा करके रख लिया गया था। अब इस योजना को कोई नहीं रोक सकता।

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना: मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना (chief-minister-ladli-behna-yojana) के लाभार्थियों के लिए अच्छी खबर है। दिवाली और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की शिवराज सरकार एक बार फिर 1.31 करोड़ प्यारी बहनों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। योजना की 1250 रुपये की छठी किस्त नवंबर में जारी की जाएगी. सीएम शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि शिवराज महिलाओं के खातों में चुपचाप पैसे जमा करा रहे हैं. मैं चुपचाप पैसे क्यों जमा करूं, डंके की चोट पर आने वाली 10 तारीख को सभी लाड़ली बहनों के खातों में 1250 रुपये डालूंगा।

लाड़ली बहना योजना के पैसे आचार संहिता से पहले ही इकट्ठे करके रख दिए थे, 10 नवम्बर को खाते में आएंगे 1250 रुपए

दरअसल, हाल ही में अलीराजपुर दौरे पर पहुंचे सीएम शिवराज ने ऐलान किया था कि 10 तारीख को लाड़ली बहना के खातों में पैसा आएगा। इसके लिए आचार संहिता से पहले ही पैसे इकट्ठे करके रख दिए थे। अब इस योजना को कोई भी बंद नहीं कर सकता। कांग्रेसी चुनाव आयोग में मेरी शिकायत कर रहे कि मामा तो पैसे डाल रहा है। इनको बड़ी चिंता हो रही कि पैसे क्यों डाल रहा। जलने वाले जलें, हम तो खाते में पैसा डालेंगे। ये (कांग्रेस) बेईमान सरकार में आ गए तो लाड़ली बहनों के खातों में पैसा डालना बंद कर देंगे।
बता दे कि हाल ही में सीएम ने 36 लाख से अधिक बहनों के खातों में गैस रिफिल योजना की 219 करोड़ की राशि जारी की थी, इसके तहत पीएम उज्जवला योजना हितग्राही और गैर उज्ज्वल लाडली बहनों के लिए 450 में गैस रिफिल की सब्सिडी दी जाएगी।साथ ही कहा था कि अगर कोई बहन रह गई है, तो उनके खाते में भी पैसे डाल दिये जाएंगे। वही जो बहनें छूट गई है उन्हें भी लाभ दिया जाएगा।

यह भी पढ़े- सुकन्या समृद्धि योजना (Sukanya Samriddhi Yojana)

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना बहनों की जिंदगी बदलने की योजना

हाल ही में सीएम शिवराज सिंह चौहान का बयान सामने आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना बहनों की जिंदगी बदलने की योजना है। मैंने पैसे का इंतजाम कर दिया है, अगली 10 तारीख को फिर बहनों के खाते में पैसे आएंगे।कांग्रेसियों को इससे जलन हो रही है, वह मेरे श्राद्ध की बात कह रहे हैं। लेकिन मैं इतनी आसानी से मरने वाला नहीं हूं, करोड़ों बहनों की दुआएं मेरे साथ हैं। जलने वाले जला करें, हम तो डंके की चोट पर लाड़ली बहना योजना के पैसे बहनों के खाते में डाल रहे हैं और आगे भी डालेंगे।

यह भी पढ़े- Ayushman Card Apply Online: आयुष्मान कार्ड के लिए ऑनलाइन आवेदन करें

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

योजना बंद करना चाहती है कांग्रेस- शिवराज

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लिखा है कि जिन्होंने सदैव महिलाओं का अपमान किया हो, उन्हें महिलाओं का सम्मान भला कैसे पसंद आ सकता है? ये कांग्रेसी नहीं चाहते हैं कि महिलाओं का मान, सम्मान और स्वाभिमान बढ़ाने वाली मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना चले, तभी तो विपक्षी दल देश-दुनिया की इस ऐतिहासिक सामाजिक क्रांति का जरा भी समर्थन नहीं कर रहे।खैर, प्रदेश की नारी शक्ति और समस्त जनता कांग्रेस का सच जानती है, इसलिए कमलनाथ जी और दिग्विजय सिंह जी समेत दोनों की पूरी टीम कितना भी प्रयास क्यों न कर ले, मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार नहीं बनने वाली।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker