जीवन शैलीधर्म

कपूर के जादुई उपचार: कपूर (camphor) के चमत्कारी उपयोग से अपना भाग्य बदलें

कपूर सकारात्मक ऊर्जा, धन और सद्भाव का आपका रहस्य। आज ही इसके चमत्कारों का उपयोग करे और आसानी से अपना जीवन बदलें।

कपूर के जादुई उपचार: कपूर का प्रयोग मुख्य रूप से पूजा-पाठ और अनुष्ठानों में किया जाता है। इसे कपड़ों में भी रखा जाता है ताकि अलमारी में रखे जाने पर उनमें बासी गंध आने से बचा जा सके। कपूर में कई जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो विभिन्न बीमारियों के इलाज के लिए फायदेमंद हो सकते हैं। जबकि प्राकृतिक कपूर आमतौर पर हमारे घरों में उपयोग किया जाता है, बाजार में केवल कुछ रुपये में उपलब्ध इस कपूर के कुछ अविश्वसनीय छिपे हुए फायदे हैं। आइए कपूर के आश्चर्यजनक फायदों के बारे में जानें।

कपूर के प्रयोग से चमत्कारी उपाय क्या हैं? (Benefits of Camphor)

  • धन आकर्षण: शाम के समय गुलाब के फूल में कपूर का एक टुकड़ा रखें और इसे देवी दुर्गा को अर्पित करें। इस अभ्यास से अचानक धन लाभ हो सकता है और छिपा हुआ धन प्राप्त हो सकता है।
  • शनि के प्रभाव पर काबू पाना: शनिवार के दिन नहाने के पानी में कपूर और चमेली के तेल की कुछ बूंदें मिलाने से शनि के नकारात्मक प्रभाव को कम करने में मदद मिल सकती है। इससे आपके कार्यों में आ रही बाधाएं दूर हो सकती हैं और आपके घर में समृद्धि आ सकती है।

यह भी पढ़े- Morning Rituals for Positivity: सकारात्मकता और देवी लक्ष्मी के आशीर्वाद के लिए सुबह के सरल अनुष्ठान

  • आध्यात्मिक शुद्धता: कपूर जलाने की परंपरा प्राचीन काल से चली आ रही है। शास्त्रों के अनुसार देवी-देवताओं के सामने कपूर जलाने से अनंत पुण्य मिलता है। इसलिए सुबह और शाम की पूजा के दौरान कपूर जलाने की सलाह दी जाती है।
  • सकारात्मक ऊर्जा और शांति: अपने घर में सकारात्मक माहौल बनाने और शांति को बढ़ावा देने के लिए कपूर को घी में भिगोकर रोज सुबह और शाम जलाएं। इसकी खुशबू आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर देगी।
  • विवाह उपाय: यदि आपकी शादी में देरी या बाधाएं आ रही हैं, तो छह कपूर के टुकड़े और छत्तीस लौंग लें, उसमें हल्दी और अक्षत (बिना टूटे चावल के दाने) मिलाएं और इसे देवी दुर्गा को बलि के रूप में चढ़ाएं। इस उपाय को करने से आपकी शादी की संभावनाएं तेजी से बढ़ सकती हैं
  • सोते समय तकिए के नीचे कपूर रख कर सोएं: ऐसा करने से शनि दोष दूर होता है. कपूर के इस उपाय से काम में आ रही रुकावटें दूर होने के साथ-साथ घर में लक्ष्मी मां की कृपा भी बरसती है, अगर आपको सोते समय बुरे सपने आते हैं तो सोते समय तकिए के नीचे कपूर रख कर सोएं। इससे नींद अच्छी आती है और घर से नकारात्मक शक्तियां भी दूर हो जाती हैं।

यह भी पढ़े- जानिए कालसर्प दोष क्या हैं और आसान उपायों से कालसर्प की शांति

  • बाथरूम और शौचालय में रखे कपूर की टिकिया: बाथरूम और शौचालय में कपूर की टिकिया रखने से भी कालसर्प और पितृदोष दूर होते हैं। अपना दांपत्य जीवन खुशहाल बनाने के लिए कपूर का उपाय बेहद कारगर है।
  • नजर उतारने में काम आता है कपूर: परिवार के जिस भी सदस्य को नजर लगने का शक हो, आप उसे सीधा खड़ा करें। इसके बाद कपूर (camphor) का टुकड़ा लेकर सिर से लेकर पैर तक घड़ी के सुईं घूमने की दिशा में तीन बार नजर उतारें। इसके बाद कपूर को वहीं फर्श पर जला दें।
  • घर में कपूर जलाने का समय: इन दोषों से मुक्ति पाने के लिए घर में तीन समय सुबह, शाम और रात में कपूर जलाना चाहिए, ऐसा करने से इन दोषों से जल्द मुक्ति मिल जाती है।

जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker