धर्म

MATA VAISHNODEVI BY VANDE BHARAT: वंदे भारत ट्रेन से सफर का मौका। पैकेज की शुरुआत 7290 रुपए से है।

IRCTC माँ वैष्णो देवी के भक्तों को दर्शन कराने का अवसर प्रदान कर रहा है। इस पैकेज की कीमतें बहुत ही किफायती हैं, जो 7290 रुपए से शुरू होती हैं। इस पैकेज में यात्रियों को वंदे भारत ट्रेन से यात्रा करने का अवसर भी मिलेगा, साथ ही कई अन्य सुविधाएं भी शामिल हैं।

MATA VAISHNODEVI BY VANDE BHARAT: जैसे ही शारदीय नवरात्रि (Shardiya Navratri 2023) उत्सव 15 अक्टूबर से शुरू हो रहा है, आईआरसीटीसी बिना पैसे खर्च किए मां वैष्णो देवी के दर्शन करने का एक आकर्षक अवसर पेश कर रहा है। इस विशेष टूर पैकेज में न केवल आपका टिकट शामिल है बल्कि मानार्थ आवास और भोजन भी शामिल है। आइए इस उल्लेखनीय पैकेज के बारे में विस्तार से जानें।

पैकेज का नाम: वंदे भारत द्वारा माता वैष्णोदेवी MATA VAISHNODEVI BY VANDE BHARAT

यह विशेष पैकेज, जिसे उपयुक्त नाम “वंदे भारत द्वारा माता वैष्णोदेवी” (MATA VAISHNODEVI BY VANDE BHARAT) दिया गया है, एक पूर्ण अनुभव चाहने वाले भक्तों के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह 11 अक्टूबर को नई दिल्ली से शुरू होकर दो दिन और एक रात तक चलेगा। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह एक दैनिक टूर पैकेज है, जिसमें वंदे भारत ट्रेन मंगलवार को छोड़कर हर दिन नई दिल्ली से कटरा के लिए प्रस्थान करती है। यदि आप आरंभ तिथि चूक गए हैं तो चिंता न करें; आप अभी भी 18 अक्टूबर के पैकेज के लिए बुकिंग कर सकते हैं। वंदे भारत ट्रेन में आपकी यात्रा 18 अक्टूबर को सुबह 6 बजे नई दिल्ली से रवाना होने वाली है।

पैकेज की मुख्य बातें

  • आवास: होटल में ठहरना
  • भोजन: 1 नाश्ता, 1 दोपहर का भोजन और 1 रात का खाना
  • परिवहन: वंदे भारत ट्रेन टिकट
  • यात्रा कार्यक्रम: ट्रेन दोपहर 2 बजे कटरा पहुंचती है, जहां से भक्तों को उनके होटल तक पहुंचाया जाता है। इसके बाद, तीर्थयात्रियों को बाण गंगा ले जाया जाता है, जहां से वैष्णो देवी की उनकी आध्यात्मिक यात्रा शुरू होती है। बाण गंगा से पूर्व-निर्धारित पिकअप होटल में आसानी से वापसी सुनिश्चित करती है।
  • आध्यात्मिक अनुभव के बाद, होटल में स्वादिष्ट रात्रिभोज का आनंद लें और उसके बाद रात भर रुकें। अगले दिन की शुरुआत होटल में नाश्ते से होती है। आपके पास आराम करने या आसपास का भ्रमण करने के लिए खाली समय होगा। चेक-आउट दोपहर 2 बजे के आसपास होता है, और भक्तों को वापसी यात्रा के लिए रेलवे स्टेशन पर छोड़ दिया जाता है, जो दोपहर 3 बजे से शुरू होती है, और रात 11 बजे तक दिल्ली पहुंचने की उम्मीद है।

7,290 रुपए से पैकेज की शुरुआत, बुकिंग जानकारी

अगर इस ट्रेन टूर पैकेज की बात करें, तो ट्रिपल शेयरिंग में 7,290 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। डबल शेयरिंग में आपको 7,660 रुपए और सिंगल बुक पर 9,145 रुपए देने होंगे। इसके अलावा 5 साल से 11 साल के बच्चों के लिए बेड लेने पर 6,055 रुपए और बेड नहीं लेने पर 5,560 रुपए देने पड़ेंगे। अगर आप भी इस टूर पैकेज को बुक करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट https://www.irctctourism.com/indian-domestic-holidays/delhi-tour-packages पर जाकर कर सकते हैं।

आईआरसीटीसी के साथ वैष्णो देवी की यादगार यात्रा पर जाने का यह सुनहरा मौका न चूकें। शारदीय नवरात्रि 2023 के दौरान दिव्यता का अनुभव करें और स्थायी यादें बनाएं।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker