प्रदेश

MP Election 2023: ज्योतिरादित्य सिंधिया v/s प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी के ‘महाराज’ के तंज पर सिंधिया का जवाब, बताया ‘पार्ट टाइम नेत्री’ दतिया में कांग्रेस की जनसभा में प्रियंका गांधी ने सिंधिया पर कसे तंज।

MP Election 2023 (Madhya Pradesh Assembly Elections 2023): मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दतिया में रैली की। इस दौरान प्रियंका ने ‘दोस्त’ से ‘दुश्मन’ बने केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने दतिया में जनसभा के दौरान कहा, उनके (बीजेपी के) सभी नेता थोड़े अजीब हैं। पहले हमारे सिंधिया… मैंने उनके साथ यूपी में काम किया है। क्या है कि वो कद में भी थोड़े छोटे पड़ गए, लेकिन अहंकार में वाह भाई वाह।

उन्होंने ज्योतिरादित्य के साथ -साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को घेरा। दतिया और सीधी से प्रियंका ने कहा, सिंधिया ने प्रदेश की जनता से दगा कर अपने परिवार की परंपरा अच्छे से निभाई। सरकार गिराकर आपकी पीठ में छुरा घोंपा है।प्रियंका गांधी वाड्रा ने सिंधिया को ‘गद्दार’ करार देते हुए कहा कि उन्होंने ग्वालियर और चंबा की जनता के साथ विश्वासघात किया।

इस दौरान उन्होंने मतदाताओं से अपील की आप बूथ पर जाएं तो भाजपा सरकार के 18 साल का अनुभव याद रखकर बदलाव के लिए वोट करें। सरकार ने 7000 सरकारी स्कूल बंद किए। अस्पतालों में सुविधाएं न मिलने पर निजी में पैसा खर्च किए। युवाओं को भर्ती के नाम पर पटवारी और व्यापमं घोटाला मिला। यूरिया नहीं मिली क्योंकि मोदी ने बोरियों पर अपनी तस्वीर लगाई।

सिंधिया ने दिया करारा जवाब

प्रियंका गांधी के तंज का जवाब देते हुए सिंधिया ने करारा जवाब दिया। उन्होंने प्रियंका गांधी को पार्ट टाइम नेत्री बताया और सवाल किया कि सत्ता में रहने के लिए किसने देश में आपातकाल लगाया था? और कौन परिवार है, जिसकी वर्तमान पाढ़ी विदेशों में जाकर भारत को बदनाम कर रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रिंयका लिखा हुआ भाषण पढ़ती हैं और उनके भाषण से ग्वालियर और चंबल के बारे में उनकी सोच का पता चलता है और राज्य की जनता इसका जवाब देगी। गे कहा, काबिलियत को कद से तोलने वाले अहंकार का पाठ पढ़ाने से पहले, कृपया स्वयं आईने में झांक लें। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारियों एवं वादाखिलाफियों के शासन को बार बार सिंधिया परिवार ने बदल डाला है। राज्य की जनता फिर इसका जवाब देगी और कांग्रेस का राज्य से सफाया कर देगी।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

2020 में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया 2020 में कांग्रेस से बगावत के बाद बीजेपी में शामिल हो गए थे। वो चुनावी रैली के दौरान पिछले कुछ हफ्तों से कांग्रेस पर तीखे हमले कर रहे हैं। सिंधिया ने कांग्रेस पर राज्य की महिलाओं के लिए कुछ नहीं करने, राहुल गांधी को स्पेशल ट्रिटमेंट देने और विकास लाने में नाकाम रहने का आरोप लगाया है।

ऐसी अटकलें हैं कि सिंधिया कांग्रेस में रहते हुए टॉप पोस्ट पाने की उम्मीद कर रहे थे। 2018 में मध्य प्रदेश में कांग्रेस की बड़ी जीत हुई, लेकिन सीएम पद को लेकर कमलनाथ और सिंधिया के बीच कुछ तय नहीं हो पा रहा था। कमलनाथ सीएम पद के लिए कांग्रेस की पसंद थे। बताया जाता है कि तब राहुल गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से बात कर उन्हें शीर्ष पद छोड़कर बैकसीट लेने के लिए मना लिया था, लेकिन सीएम पद हाथ से जाने की टीस सिंधिया के दिल में रह गई थी।

सिंधिया के बगावत से गिर गई थी कमलनाथ की सरकार

कमलनाथ सरकार के 18 महीने के अंदर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 20 विधायकों के साथ कांग्रेस में बगावत कर दी थी। सभी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे। इसके बाद कमलनाथ के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई और शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बीजेपी ने सरकार बनाई। कांग्रेस इस मुद्दे को विधानसभा चुनाव में खूब उठा रही है।

सिंधिया ने कहा था- सीएम पद में दिलचस्पी नहीं

हालांकि, सिंधिया ने इस बात से इनकार किया है कि उन्हें मुख्यमंत्री पद में दिलचस्पी है। एक इंटरव्यू में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था, सिंधिया परिवार को कभी भी कुर्सी की दौड़ में शामिल न करें। सिंधिया परिवार विकास, प्रगति और सार्वजनिक सेवा के जुनून के साथ दिन-रात काम करता है। बता दें कि 17 नवंबर को मध्य प्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़ में दूसरे फेज की वोटिंग होगी। छत्तीसगढ़ में दूसरे फेज के तहत 70 सीटों पर मतदान होना है। पहले फेज में 20 सीटों पर 7 नवंबर को वोटिंग हो चुकी है।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करे।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker