तकनीक

गूगल मैप्स (Google Maps): गूगल मैप्स में आया नया फीचर (New feature in Google Maps)

फर्जी कंटेंट के लिए कोई जगह नहीं, फेक रिव्यू भी होंगे ब्लॉक

New feature in Google Maps गूगल मैप्स : गूगल ने अपने एक ब्लॉग में कहा है कि वह गूगल मैप्स पर शेयर होने वाले सभी कंटेंट को मॉनिटर कर रहा है। गूगल के मुताबिक 1 स्टार रेटिंग में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली। गूगल ने कहा है कि नई पॉलिसी के अंतर्गत किसी नए अकाउंट को थोक में रिव्यू नहीं करने दिया जाएगा।

गूगल मैप्स (Google Maps) के लिए गूगल ने नया अपडेट जारी किया है। कुछ दिन पहले ही इसमें नए AI फीचर्स आए हैं और इसके अलावा इंटरफेस में भी बदलाव किया गया है। गूगल मैप्स की सबसे बड़ी चुनौती फेक रिव्यू और गुमराह करने वाले कंटेंट हैं। अब गूगल ने इनसे निपटने का प्लान बना लिया है।

Spam Calls: अपने फोन पर स्पैम कॉल्स को कैसे रोके?

ज्यादा निगेटिव रिव्यू करने वाले अकाउंट का रिव्यू किया जाएगा। यदि यूजर्स जान-बूझकर गलत रिव्यू देता है तो उसके कंट्रीब्यूशन को सीमित किया जाएगा। इसके अलावा यदि किसी को नुकसान पहुंचाने वाले रिव्यू या कंटेंट पोस्ट हो रहे हैं तो उसे भी गूगल रोकेगा। गुमराह करने वाले कंटेंट भी डिलीट होंगे। जरूरत पड़ने पर यूजर्स के मैप्स अकाउंट को भी ब्लॉक किया जाएगा जिसके बाद वह कोई रिव्यू नहीं दे पाएगा।

फर्जी GST Bill: फर्जी जीएसटी बिल की पहचान कैसे करें?

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

बता दें कि पिछले महीने ही Google अपने मैप्स एप के लिए नया अपडेट जारी किया है। Google Maps के नए अपडेट में AI का सपोर्ट, इमर्सिव व्यू और बर्ड आईव्यू जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा मैप्स में गूगल लेंस का भी सपोर्ट दिया गया है।

मैप्स के इमर्सिव व्यू के बारे में बात करें तो यह यूजर्स को वॉकिंग, ड्राइविंग या साइकलिंग के दौरान प्रीव्यू में स्टेप-बाय-स्टेप रास्ता देख सकेंगे। इस नए फीचर को फिलहाल एम्स्टर्डम, बार्सिलोना, डबलिन, फ्लोरेंस, लास वेगास, लंदन, लॉस एंजिल्स, मियामी, न्यूयॉर्क, पेरिस, सैन फ्रांसिस्को, सैन जोस, सिएटल, टोक्यो और वेनिस जैसे शहरों में लाइव कर दिया गया है।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp1 WhatsApp2 के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker