उज्जैन

Ujjain News: सावन के दूसरे साेमवार को निकली बाबा महाकाल की सवारी में विशेष समुदाय के लोगों द्वारा छत के ऊपर से शामिल श्रद्धालुओं के ऊपर थूकने की घटना सामने आई है

पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए तीन युवकों को हिरासत में लिया है। जिनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचने और सांप्रदायिकता फैलाने का मामला दर्ज किया गया है।

Ujjain News : सावन के दूसरे साेमवार को निकली बाबा महाकाल की सवारी में विशेष समुदाय के लोगों द्वारा छत के ऊपर से शामिल श्रद्धालुओं के ऊपर थूकने की घटना सामने आई है। बहुप्रसारित होने के बाद पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है। तीनों आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रशासन के सूत्रों के अनुसार आरोपितों के मकान तोड़ने की कार्रवाई भी की जाएगी।

श्रावण मास में बाबा महाकाल की दूसरी सवारी सोमवार शाम 5 बजे महाकाल मंदिर से निकाली गई थी। रामघाट पर पालकी का पूजन होने के बाद सवारी वापस मंदिर लौटने के लिये रवाना हुई। बाबा की पालकी के आगे भजन मंडलियां ढोल नगाड़े बजाती चल रही थी। इस दौरान टंकी चौराहा पर सुपर गोल्ड बेकरी के पास बिल्डिंग के छत पर खड़े तीन युवकों ने भजन मंडली के सदस्यों पर थूकने का प्रयास किया, एक युवक ने बोतल से पानी मुंह में भरा और कुल्ला कर दिया। 

कुछ लोगों ने इसका वीडियो बनाया और वायरल कर दिया, जिसके बाद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारी-कार्यकर्ता थाने पहुंचे, इन लोगों के खिलाफ धार्मिक भावना भड़काने का प्रकरण दर्ज करवाया है। खाराकुआं टीआई राजवीरसिंह गुर्जर अपनी टीम के साथ युवको की तलाश में पहुंच गये थे, उन्होने तत्काल तीनों युवको को हिरासत में लिया और थाने लाए। खाराकुआं थाने पर अतिरिक्त फोर्स भी आ गया था। शहर की शांत फिजा ना बिगड़े, इसको लेकर वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले में सख्त कार्रवाई की बात कहीं और मामले में तीनों युवको के खिलाफ धारा 295 ए, 153 ए, 296 और 505 भादवि में मामला दर्ज कर लिया।

Ujjain बाबा महाकाल की सवारी में शामिल भक्तों पर थूकने का मामला सामने आने के बाद हड़कंप, अब आरोपियों के घर चलेगा बुलडोजर!

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

बताया जाता है कि पकड़े गए आरोपियों में दो नाबालिग बताए जा रहे हैं, जिनकी उम्र की पुष्टि पुलिस द्वारा की जा रही है। बजरंग दल के जिला संयोजक अंकित चौबे ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने सांप्रदायिक भड़काने की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है। लेकिन इन लोगों के खिलाफ रासुका में कार्रवाई करते हुए इनके मकान तोड़े जाना चाहिए।

अगर आरोपी नाबालिग भी हैं तो उनका कृत्य इस लायक नहीं है कि उन्हें नाबालिग समझकर बक्शा जाए। उन पर भी ऐसी ही कार्रवाई होना चाहिए, जैसी बालिग पर होती है।


जुड़िये News Merchants Team से – देश विदेश, प्रदेश, बॉलीवुड, धर्म, जॉब्स, योजनाएं,अलग हटके, तकनीक आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsAppWhatsApp2  के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker