प्रदेश

इंदौर CM शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान: 25 जुलाई से लाड़ली बहना के फॉर्म भरवाना शुरू,

CM शिवराज सिंह चौहान ने और भी कई घोषणा की

CM शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना के लिए बड़ा ऐलान किया है। लाड़ली बहना योजना में जो महिलाएं छूट गई हैं, उनके लिए योजना के फॉर्म 25 जुलाई से फिर भरवाना शुरू किए जाएंगे। इसमें 21 साल की बहनों और जिन घरों में ट्रैक्टर है उन परिवार की महिलाओं को भी योजना का लाभ दिया जाएगा।

CM शिवराज सिंह चौहान सोमवार दोपहर को 1 बजे इंदौर पहुंचे। उन्होंने यहां सुपर कॉरिडोर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान सिंगल क्लिक से लाड़ली बहना योजना की दूसरी किस्त की 1000 की राशि पूरे प्रदेश की सवा करोड़ हितग्राहियों खातों में ट्रांसफर कीCM ने लाड़ली बहना सेना की सदस्यों को शपथ भी दिलाई। इससे पहले सीएम ने बहनों के बीच जाकर उन्हें साष्टांग प्रणाम किया। उन्होंने महीने की 10 तारीख को महिलाओं की शान, सम्मान का दिन बताया है।

यह भी पढ़े- विश्व जनसंख्या दिवस 11 जुलाई (World Population Day)

CM शिवराज सिंह चौहान ने और भी कई घोषणा की

  • 12वीं में 70% से ज्यादा अंक लाने वाले सभी विद्यार्थी को 26 जुलाई को लैपटॉप दिए जाएंगे।
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा 12वीं में पूरे स्कूल में प्रथम आने वाली छात्राओं को स्कूटी मिलेगी।
  • वहीं गांव में स्कूल नहीं होने पर दूसरे गांव में जाकर पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को साइकिल के लिए 4500 रुपए दिए जाएंगे।
  • स्किल डेवलपमेंट के लिए सीखो-कमाओ योजना के तहत युवाओं को स्किल सिखाने के साथ ही वेतन भी देंगे।

यह भी पढ़े- मध्य प्रदेश बड़ी खबर: सरकार भी अब जुड़वा बच्चों को मानेगी सिंगल चाइल्ड, पहली डिलीवरी में जुड़वा बच्चे हुए तो मिलेंगे दो इंक्रीमेंट, आदेश जारी…

CM शिवराज सिंह चौहान ने एयरपोर्ट से कॉरिडोर तक किया रोड शो

मुख्यमंत्री चौहान एयरपोर्ट से लेकर गांधी नगर चौराहा होते हुए सुपर कॉरिडोर स्थित कार्यक्रम स्थल तक रोड शो में शामिल हुए। इस दौरान लाड़ली बहनों ने जगह-जगह स्वागत कियर। रोड शो के मार्ग में 11 मंच से 11 हजार लाड़ली बहनों ने लाठी के साथ सशक्तिकरण का प्रदर्शन किया।

CREATIVE FILMS INDORE PHOTOGRAPHY

कार्यक्रम के दौरान बहनों द्वारा मुख्यमंत्री चौहान को 101 फीट लंबी राखी भी भेंट की। इसके अलावा सीएम ने आवास योजना के दिव्यांग हितग्राही दंपती को घर की चाबी सौंपी। लाड़ली लक्ष्मी योजना की दो हितग्राही बच्चियों सहित अन्य को प्रमाण पत्र वितरित किए।

यह भी पढ़े- लाडली बहना योजना दूसरी किस्त

बहनों के सामने घुटनो के बल बैठकर किया दंडवत प्रणाम और बहनों को दिलाई शपथ

मैं, शपथ लेती हूं कि लाड़ली बहना सेना के सदस्य के रूप में अपने क्षेत्र की बहनों के कल्याण के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी देने और जागरूकता बढ़ाने का काम करूंगी। मैं, अपने क्षेत्र की बहनों को सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक मिले इस काम में हर संभव सहयोग करुंगी।
मैं, बहनों की अपने परिवार के सदस्य की तरह चिंता करूंगी और उन्हें अपने पैरों पर खड़े होने में पूरी मदद करूंगी। मैं नशा मुक्ति, पेड़ लगाने, बिजली बचाने, साफ-सफाई, बेटी बचाने, पढ़ाने और पानी बचाने जैसे सामाजिक सुधारों के अभियानों में बढ़ चढ़कर भाग लूंगी।

दिव्यांग बहनों को स्कूटी की चाबी सौंपी

CM शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान उन दिव्यांग बहनों और निराश्रित महिलाओं को स्कूटी की चाबी सौंपी जो वर्षों से ऑटो या सिटी बस में सफर कर रही थी। इस सफर में उन्हें तरह-तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता था। दिव्यांग और निराश्रित कामकाजी बहनाएं अपनी गाढ़ी कमाई का आधा हिस्सा परिवहन में खर्चा कर रहीं थी। कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी. के प्रयासों से इंडियन रेड क्रॉस इंदौर के सहयोग से 25 जरूरतमंद दिव्यांग व निराश्रित कामकाजी बहनों व महिलाओं को स्कूटी प्रदान की गई है।


जुड़िये News Merchants Team से – देश, दुनिया,प्रदेश,खुलासा, बॉलीवुड,लाइफ स्टाइल,अलग हटके,धर्म,शेयर बाज़ार,सरकारी योजनाओं आदि कृषि सम्बंधित जानकारियों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp के ग्रुप ज्वाइन करें हमारे को Facebook पेज को like करें-शेयर करें।

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker